लोगों के लिए वरदान साबित हो रहा आयुष्मान कार्ड : वीरेंद्र सिंह

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

  • दुबहड़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर हुआ विशाल स्वास्थ्य मेला का आयोजन
  • बलिया के सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने किया स्वास्थ्य मेले का उद्घाटन

दुबहड़ : सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र (सीएचसी) दुबहड़ पर बुधवार को जिला स्वास्थ्य समिति के तत्वावधान में विशाल स्वास्थ्य मेले का आयोजन किया गया. मेले में क्षेत्र के विभिन्न गांवों के करीब दो हजार लोगों की जांच और चिकित्सा की गयी.

स्वास्थ्य मेले का उद्घाटन बलिया के सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने दीप प्रज्ज्वलित और फीता काटकर किया. उन्होंने कहा कि जागरूकता से ही रोगों पर रोक लगायी जा सकती है.

सांसद ने कहा कि इसके लिए हमारी आशा बहुएं कारगर साबित हो रही हैं जो घर-घर जाकर लोगों को विभिन्न रोगों, उनकी रोकथाम और आवश्यक दवाओं के बारे में बता रही हैं.

 

 

उन्होंने कहा कि इससे बड़ा सेवा का कार्य कोई नहीं हो सकता. उन्होंने आयुष्मान कार्ड योजना के लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया. सांसद ने बताया कि यह योजना गरीबों के लिए वरदान साबित हो रही है.

सांसद ने कहा कि यह पूरे विश्व में सबसे बड़ी और लोकप्रिय योजना है. उन्होंने स्वास्थ्य मेले के सफल आयोजन के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को धन्यवाद दिया.

कार्यक्रम के दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. प्रीतम मिश्रा और दुबहड़ के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. शैलेश सिंह ने सांसद मस्त को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया.

 

 

मेले में शुगर, बलगम, एक्सरे, टीकाकरण आदि जांच के अलावा प्रत्येक रोग के विशेषज्ञ ने मरीजों का विधिवत परीक्षण कर दवा उपलब्ध कराई. सांसद ने अनेक लोगों मे आयुष्मान गोल्डन कॉर्ड वितरित किये.

इस मौके पर भाजपा के जिलाध्यक्ष जय प्रकाश साहू, मुक्तेश्वर सिंह, डॉ. एसके उपाध्याय, नरेंद्र सिंह, पिंटू सिंह, डबलू पांडेय, अशोक सिंह, कमेश्वर सिंह, कमलेश पांडेय, अमित, सन्तोष, उमाशंकर पाठक, नीलम राय उपस्थित रहे.