कैम्प में 15 लाभार्थियों को 1.24 करोड़ का ऋण वितरित किये मंत्री ने

  • राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला ने लाभार्थियों को दिये ऋण स्वीकृति पत्र
  • एक जनपद एक उत्पाद योजनांतर्गत 30 लाभार्थियों को दिये टूल किट

बलिया: जिला उद्योग केंद्र के परिसर में आयोजित ऋण वितरण कैम्प में राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला ने 15 लाभार्थियों को कुल 1.24 करोड़ रुपये ऋण के स्वीकृति पत्र वितरित किये. कार्यक्रम में एक जनपद एक उत्पाद योजनांतर्गत 30 लाभार्थियों को टूल किट भी दिए गए.

कैंप में आए उद्यमियों को संबोधित करते हुए शुक्ला ने कहा कि उद्योग धंधों को बढ़ावा देने के लिए सरकार लगातार प्रयासरत है. इसके लिए विभिन्न रोजगारपरक योजनाएं चलाई जा रही हैं. उन्होंने बेरोजगार युवकों को इन योजनाओं का लाभ ले अपने पैरों पर खड़ा होने का आह्वान किया.

एक जनपद एक उत्पाद का 300 का लक्ष्य और महिला हस्तशिल्पियों की संख्या ज्यादा होने की जानकारी मिलने पर उन्होंने कहा कि इस लक्ष्य को बढ़ाने के लिए शासन स्तर पर बात करेंगे.

उन्होंने उपायुक्त (उद्योग) को निर्देश दिया कि जिले में औद्योगिक क्षेत्र को बढ़ाने के लिए जिला स्तर से प्रस्ताव शासन को भिजवाएं, स्वीकृति के लिए मेरा भी प्रयास होगा.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

राज्यमंत्री ने कहा कि स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को भी उद्योग-धंधों से जोड़ा जाए तो यहां भी औद्योगिक क्रांति आ सकती है.

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी बद्रीनाथ सिंह, लीड बैंक मैनेजर डीके सिन्हा, भाजपा नगर अध्यक्ष अभिषेक सोनी समेत अन्य गणमान्य उद्यमी मौजूद थे. संचालन व्यापारी संजीव कुमार डम्पू ने किया.