बलिया न्यूज अपडेट में पढ़ें खबरें एक साथ संक्षेप में

news update ballia live headlines
This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

नमस्कार! बलिया LIVE पर आप सभी का बहुत बहुत स्वागत है. ये पेज आप सभी को एक साथ कम समय में सभी खबरें उपलब्ध कराने के मकसद से बनाया गया है. जब भी आपके पास थोड़ा वक्त हो इस पेज को एक बार देख लें – आपको ब्रेकिंग न्यूज़ और अपडेट के साथ साथ बीती घटनाओं का फॉलो अप भी मिलता रहेगा.

                                         ब्रेकिंग न्यूज

बैरिया: मधुबनी निवासी दिनेश सिंह उर्फ साहेब सिंह (53) की शुक्रवार की सुबह ठंड लगने से मौत हो गयी.सुबह के समया दिनेश सिंह अचानक ठंड से कांपने लगे.

बलिया: जिला उद्योग केंद्र के परिसर में आयोजित ऋण वितरण कैम्प में राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला ने 15 लाभार्थियों को कुल 1.24 करोड़ रुपये ऋण के स्वीकृति पत्र वितरित किये. कार्यक्रम में एक जनपद एक उत्पाद योजनांतर्गत 30 लाभार्थियों को टूल किट भी दिए गए.

• भगवान के वामन अवतार ने दो पग में राजा बली के पूरे साम्राज्य को नाप दिया. अब राजा बली के पास देने के लिए कुछ नहीं बचा था. भगवान ने बली से पूछा – अपना तीसरा पग कहाँ रखूँ? तब राजा बली ने महादानी होने का परिचय देते हुए तीसरे पग के सामने अपने आपको समर्पित कर दिया. कथावाचक आचार्य गौरव कृष्ण शास्त्री ने श्रीमद् भागवत कथा के चौथे दिन दानवीर बली और भगवान के वामन अवतार की कथा सुनाई. दुबहड़ के ब्यासी गाँव स्थित अखार के दत्तुमठ में हो रहा है यह संगीतमय आयोजन.

• कई दिनों से लापता था 25 वर्षीय मुकेश वर्मा. शुक्रवार को उसका शव अबूझ हालात में तिवारी के मिल्की भांगड़ नाले में मिला. मुकेश अपने घर के पास ही बिंद के टोला में सड़क किनारे ठेले पर अंडा-चौमिंग बेचकर घर का खर्च चलाता था. बीते मंगलवार को मुकेश के भाई राजू कुमार वर्मा ने थाना में गुमशुदगी रिपोर्ट दर्ज करायी थी. वैसे वह रविवार से ही लापता बताया जा रहा है. वैसे थानाध्यक्ष की भी बातों का सार यही है कि मुकेश की मौत की वजह पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही पता चल पाएगी. अनुमान है कि या तो फिसल कर नाले में गिर गया य़ा फिर ठंड से मौत हो गई.

• बलिया सिटी के चित्तू पांडेय चौराहे पर एसबीआई के एटीएम में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई. एटीएम से धुआं निकलते देख आसपास के लोगों के होश उड़ गए. हालांकि समय रहते बिजली महकमे और फायर ब्रिगेड के जवान मौके पर पहुंच गए. एसबीआई प्रबंधन भी हरकत में आ गया. इस वजह से कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ.

• बिल्थरारोड तहसील के पांच लेखपालों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. एसडीएम राजेश कुमार यादव ने बताया कि लेखपाल रामसिंगार राम, उदित नारायण, मनीष वर्मा, अच्छेलाल और प्रेम कुमार शर्मा को डीएम के निर्देश पर तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. लेखपाल को हड़ताल समाप्त कर काम पर लौटने के लिए नोटिस जारी किया गया था. काम पर नहीं लौटने पर लेखपाल संघ के अध्यक्ष हरिकेश सिंह और मंत्री आलोक रंजन को निलंबित किया जा चुका है.

• बैरिया विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह न्यू ईयर गिफ्ट अपने इलाकाई लोगों को भेंट कर दिया है. हमारे संवाददाता वीरेंद्र नाथ मिश्र से बातचीत में उन्होंने बताया कि नए साल में सुरेमनपुर स्टेशन पर भी रूकेगी गोंदिया एक्सप्रेस. विधायक ने बताया कि जल्द ही सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन पर समारोह आयोजित कर गोंदिया एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाया जाएगा.

• 108 कुंडीय गायत्री महायज्ञ औऱ विभिन्न प्रकार के संस्कार की तैयारी है. गायत्री शक्तिपीठ के पुजारी बिजेंद्र चौबे ने बताया कि बलिया सिटी के महावीर घाट स्थित गायत्री शक्तिपीठ पर यह आयोजन होगा. नए साल में पहली से चार जनवरी के बीच गायत्री मूर्ति और प्राण प्रतिष्ठा के वार्षिकोत्सव पर यह आयोजन होगा.

• हाफ टाईम से पहले सोनपा बक्सर के खिलाड़ी विवेक कुमार ने दो गोल दाग शुरुआती बढ़त बना ली. सेकेंड हाफ में तीसरा गोल दाग विवेक ने गोरखपुर की मुसीबत बढ़ा दी. और आखिरकार बक्सर टीम 3-1 से विजयी होकर फाइनल में पहुंच गई. मौका था मनियर इंटर कॉलेज के प्रांगण में चल रहे फुटबाल चैलेंज कप प्रतियोगिता के छठे दिन का. फुटबाल एसोसिएशन के तत्वावधान में हो रहे इस मैच का उद्घाटन बतौर मुख्य अतिथि नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया.

• आसनसोल गोंडा एक्सप्रेस में छह माह पहले हुई चोरी के मामले में जीआरपी ने दो लोगों को गिरफ्तार कर जेल भिजवा दिया. जून 2019 में आसनसोल – गोंडा एक्सप्रेस में बलिया निवासी अफजल रहीम चौधरी अपनी पत्नी फिरदौस संग यात्रा कर रहे थे. इस सफर दौरान उनके सामान चोरी चले गए थे. इस मामले जीआरपी ने छपरा शहर के काशी बाजार निवासी रंजीत चौहान औऱ बलिया जिले के सहतवार थाना क्षेत्र के दक्षिण टोला निवासी भीम चौहान को गिरफ्तार किया है. चोरी की वारदात को छपरा रेलवे स्टेशन पर अंजाम दिया गया था. रंजीत के मामा का बेटा है भीम.

• बलिया, गाजीपुर समेत 15 जिले नकलचियों के लिहाज से संवेदनशील है. उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि इन संवेदनशील जिलों के नकलचियों पर विशेष निगाह रखी जाए. शुक्रवार को राजधानी के योजना भवन में हर जिले में यूपी बोर्ड परीक्षा की तैयारियों की उप मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा कर रहे थे. यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की प्रयोगात्मक परीक्षाओं में पर्याप्त सख्ती करने के निर्देश उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने दिए हैं. साथ ही कहा है कि एक दिन में एक स्कूल अधिकतम 80 विद्यार्थियों की ही प्रयोगात्मक परीक्षाएं करवाई जाएं. 13 जनवरी तक चलने वाली इन परीक्षाओं को सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में करवाएं. साथ ही जिला स्तरीय औऱ मंडल स्तरीय उड़ाका दस्ता औचक निरीक्षण करे.

• रेलवे बोर्ड के चेयरमैन वीके यादव आज बलिया, सुरेमनपुर औऱ बकुल्हा स्टेशनों का जायजा लेंगे. इसलिए आज जमकर सुर्खिया बटोर रहे हैं. विनोद कुमार यादव मूलतः बैरिया के सुकरौली गांव के मूल निवासी है. उनके पिता शीतल प्रसाद यादव सीडीओ दफ्तर में बाबू के पद पर तैनात थे. विनोद यादव के एकमात्र छोटे भाई गोविंद यादव का देहांत हो चुका है. विनोद कुमार यादव के बड़े पिता बनवारी यादव 1974 द्वाबा के विधायक थे. तब बैरिया विधानसभा क्षेत्र द्वाबा के नाम से जाना जाता था. उनकी प्रारंभिक शिक्षा नरहरि इंटर कॉलेज से हुई. इसके बाद उन्होंने जीआईसी से इंटर में टॉप किया. इलाहाबाद से इंजीनियरिंग के बाद आस्ट्रेलिया से मास्टर डिग्री हासिल की. विनोद कुमार यादव 2012 में लखनऊ के डीआरएम भी रहे. विनोद कुमार यादव बेशक एक मेधावी छात्र रहे हैं मगर जीवन बहुत संघर्षपूर्ण रहा है. यह संघर्ष का माद्दा उन्हें बागी बलिया की माटी से मिली है. और शायद यही आज उनके रेलवे बोर्ड शीर्ष पद पहुंचने का राज है.

• राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल ने 15 लाभार्थियों को कुल 1 करोड़ 24 लाख रुपये लोन स्वीकृति पत्र बांटा. हमारे संवाददाता कृष्णकांत पाठक ने बताया कि एक जनपद – एक उत्पाद योजनांतर्गत 30 लाभार्थियों को टूल किट भी दिए गए. मौका था जिला उद्योग केंद्र परिसर में शुक्रवार को ऋण वितरण कैम्प का. इस मौके पर राज्यमंत्री ने बेरोजगार युवकों को इन योजनाओं का लाभ लेकर अपने पैरों पर खड़ा होने का आह्वान किया

• खेल मंत्री उपेंद्र तिवारी ने शुक्रवार को सड़क और पुल का शिलान्यास किया. सेना मेडल से सम्मानित अमर शहीद विवेकानंद चौबे के गाँव चेरुइया में 192.76 लाख की लागत से भागड नाले पर यह पुल बनेगा. साथ ही चेरुइया, बगडा के मठिया, मोहान के मठिया औऱ लोहरा के मठिया को जोड़ने वाली सड़क का निर्माण भी लोक निर्माण विभाग करेगा.

• शुक्रवार को दर्जन भर गाँवों के कटान पीड़ित माल्देपुर मोड़ पर सड़क लामबंद होकर प्रदर्शन किए. युवा चेतना के बैनर तले कटान पीड़ितों ने शासन-प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. तत्काल कटानरोधी प्रोजेक्ट को क्रियान्वित करने की मांग की. आक्रोशित पीड़ितों ने शासन-प्रशासन का पुतला दहन किया

• जिला एकीकरण समिति की बैठक शुक्रवार को विकास भवन सभागार में हुई. अध्यक्षता जिला पंचायत अध्यक्ष सुधीर पासवान ने की. इसमें वक्ताओं ने राष्ट्रीय एकता औऱ अखंडता बनाए रखने के सम्बन्ध में चर्चा की और अपने-अपने सुझाव दिए. जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने कहा कि हर राष्ट्रीय पर्व से पहले इस तरह की बैठक होनी चाहिए

• शुक्रवार को जिले की पुलिस अलर्ट मोड में रही. हमारे संवाददाता संतोष सिंह ने बताया कि जुमे की नमाज को लेकर सुरक्षा के चाक-चौबंद प्रबंध थे. बलिया सिटी समेत विभिन्न क्षेत्रों में जहां जवानों की तैनाती रही वहीं अधिकारी भी चक्रमण करते रहे. विशुनीपुर और बहेरी स्थित मस्जिदों के इर्द गिर्द पुलिस की मुस्तैदी साफ दिख रही थी. सिकंदरपुर, नगरा औऱ बेल्थरारोड में एसडीएम और सीओ कमान संभाले रहे. रेवती और बैरिया में भी चप्पे चप्पे पर पुलिस की मौजूदगी नजर आई. रसड़ा के श्रीनाथ बाबा चौराहा, ब्रम्हस्थान, मुन्स्फी तिराहा, पानी टंकी रोड, भगत सिंह तिराहा, स्टेशन रोड, प्यारेलाल चौराहा, आजाद चौराहा सहित विभिन्न वार्डो में भ्रमण कर सुरक्षा औऱ भाईचारे का संदेश देकर अमन शांति बहाल रखने का आह्वान किया गया.

• नहाने के बाद ठंड से निजात पाने के लिए अलाव के पास बैठी महिला गंभीर रूप से झुलस गई. हमारे संवाददाता संतोष शर्मा ने बताया कि सिकन्दरपुर थाना क्षेत्र के बंसी बाजार में यह हादसा हुआ. गंभीर हालत में मनोज कुमार की 27 साल की पत्नी गुड़िया को तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिकन्दरपुर पहुंचाया गया. जहां फिलहाल उसका इलाज चल रहा है.

• शुक्रवार की सुबह अज्ञात कारणों से आग लग जाने से रिहायशी झोपड़ी, उसमें रखे सामान औऱ दो बकरियां जल गईं. सिकंदरपुर के सिसोटार गांव निवासी दीनानाथ औऱ उनकी बहू मुन्नी देवी हादसे के वक्त खेत में मजदूरी करने गए थे. सूचना पाकर जब तक वे मौके पर पहुंचते सब कुछ जल कर राख हो चुका था.

• अज्ञात बाइक की चपेट में आकर सिकंदरपुर के शेखपुर निवासी मोहम्मद बाकी का 30 वर्षीय पुत्र फिरोज अहमद जख्मी हो गया. फिलहाल सीएचसी सिकंदरपुर में उसका इलाज चल रहा है.

• ज्वेलरी शॉप में सेंध लगा चोरों ने बीती रात हजारों के सामान पर हाथ साफ कर दिया. गड़वार-सुखपुरा मार्ग पर स्टेट बैंक के ब्रांच के ठीक सामने दामोदरपुर निवासी ओमप्रकाश सोनी की दुकान में इस वारदात को अंजाम दिया गया. बैंक के पास हुई चोरी की घटना से व्यापरियों में आक्रोश व्याप्त है.

• शुक्रवार को नेपाल ने फैजाबाद को एक गोल से पराजित कर दिया. मौका था संत यतीनाेेथ मिनी स्टेडियम सुखपुरा में चल रहे अवधेश सिंह मेमोरियल अखिल भारतीय फुटबॉल टूर्नामेंट का. हमारे संवाददाता पंकज सिंह ने बताया कि खेल शुरू होने के 15 वें मिनट में ही नेपाल के चाइना ने हेड से फैजाबाद के गोलपोस्ट में खूबसूरत गोल डाल दिया. इसके एवज में चाइना मैन आफ दी मैच के भी हकदार बने.

• रेलवे बोर्ड के चेयरमैन विनोद यादव शनिवार को लगभग पौने बारह बजे बलिया स्टेशन का जायजा लेने पहुंचेंगे. उनकी आगवानी के लिए मॉडल रेलवे स्टेशन भी साज श्रृंगार करके तैयार है. हमारे संवाददाता वीरेंद्र नाथ मिश्र ने बताया कि चेयरमैन एसी वेटिंगरूम का उद्घाटन करेंगे. गणमान्य लोगों और मीडिया से मुखातिब होंगे. इसके बाद सुरेमनपुर और बकुल्हा स्टेशन पर 20-20 मिनट के लिए पहुंचेंगे. इसके बाद वहीं से छपरा के लिए रवाना हो जाएंगे.