कोहरे और ठंड का असर सब्जी की थोक मंडी पर भी

  • दिन के 12 बजे तक चलती है सुबह 9 बजे तक बंद हो जाने वाली थोक सब्जी मंडी

 

बैरिया : निकटवर्ती बीबी टोला में सुबह-सुबह लगने वाली सब्जी की थोक मंडी में कोहरा का असर पड़ने लगा है. बाहर से आने वाले खरीदार, व्यापारी और रिटेल दुकानदार सुबह-सुबह पहुंच नहीं पा रहे हैं.

 

 

इस स्थिति में रोज सुबह 9 बजे तक समाप्त हो जाने वाली यह सब्जी मंडी दिन के 11 से 12 बजे तक चल रही है. सब्जियां लेकर आये उत्पादक चाहते हैं कि सब्जियाों को लेकर वापस जाने से सब्जियां खराब हो जायेंगी.

 

गौरतलब है कि बीबी टोला में सुबह 6 बजे से 9 बजे तक लगने वाली इस सब्जी मंडी में आसपास के गांवों के सब्जी उत्पादक किसान अपनी ताजी सब्जियां लेकर आते हैं. इस खरीद फरोख्त में कोई बिचौलिया नहीं होता.

 

 

बताते हैं कि इस मंडी में बिहार के छपरा, मांझी, रिवीलगंज, सिवान, आरा जनपदों के छोटे-छोटे बाजारों के अनेक विक्रेता भी यहां से सब्जी ले जाते हैं. जिले के अलावा बिहार से आने वाले ग्राहक भी मोटरसाइकिल, मैजिक, मिनी ट्रक और जीप लेकर आते हैं. 

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

 

ठंड और कोहरे के चलते बाहर से सब्जी विक्रेता व थोक विक्रेता इस मंडी में देर से पहुंच रहे हैं. सब्जी उत्पादकों और खरीदारों के आने में देर हो जाती है. आने वाले ग्राहक बाइक, मैजिक, मिनी ट्रक व जीपों से आते हैं.

 

 

ग्राहक अपने वाहनों में टमाटर, गोभी, बैगन, मिर्चा, मटर, साग, सेम, धनिया, गाजर, मूली, शिमला मिर्च, बींस, लौकी, सागा प्याज, कोहड़ा, हरी मिर्च वगैरह ले जाते हैं.

 

 

मंडी में गोभी लेकर आए मिर्जापुर के किसान दीनदयाल वर्मा ने बताया कि बाहर के खरीदार व्यापारी देर से आ रहे हैं, तो उनका इंतजार तो करना ही पड़ेगा. घर ले जाकर इस सब्जी को खराब तो नहीं करना है.