‘धीरे चलिए सुरक्षित रहिये’ पर अमल करें आज के युवा

  • सड़क दुर्घटनाओं में कमी के लिए आयोजित हुई भाषण प्रतियोगिता

दुबहर : परिवहन विभाग के तत्वावधान में गुरुवार के दिन शहीद मंगल पांडे महिला महाविद्यालय के सभागार में ब्रासीलिया डिक्लेरेशन के मद्देनजर 2020 तक सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए जनपद स्तरीय प्रतियोगिता आयोजित की गयी. जनपद के कई महाविद्यालयों के विद्यार्थियों ने इसमें भाग लिया.

कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि मीरा देवी बालिका इंटर कॉलेज हल्दी के प्रबंधक भरत सिंह और परिवहन विभाग के आरआई राज भूषण जी ने संयुक्त रूप से मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलित करके किया.

कॉलेजों के छात्र छात्राओं ने अपने निर्धारित 5 मिनट में सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए अपने विचार और सुझाव प्रस्तुत किए.

विजयी प्रतिभागियों का चुनाव निर्णायक मंडल के अनुसार अगले सप्ताह जिलाधिकारी द्वारा गठित समिति करेगी. मुख्य अतिथि भरत सिंह ने कहा कि सरकार द्वारा बनाये सड़क सुरक्षा के नियम के पालन से सबका हित है. इसके लिए नौजवान पीढ़ी को ट्रैफिक नियम पालन कर उल्लंघन करने वालों को भी समझाने की जरूरत है.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

परिवहन विभाग के आर आई राज भूषण जी ने कहा कि कानून का पालन करने से व्यक्ति अपने परिवार तक सुरक्षित पहुंच सकता है. उल्लंघन करने पर उन्हें कानूनी दंड के साथ ही अनेक बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है.

कॉलेज के प्राचार्य डॉ. ए रहमान ने कहा कि धीरे चलिए सुरक्षित रहिए की नीति पर युवाओं को पहल करना होगा, तेज रफ्तार से आने जाने वाले प्रायः सड़क दुर्घटनाओं की शिकार हो जाते हैं. सीट बेल्ट एवं हेलमेट का प्रयोग आवश्यक है.

इस मौके पर अनिल कुमार सिंह, कृष्ण कुमार सिंह, डॉ इसरार खान, डॉ शिवेंद्र नाथ दुबे, राजेश्वर कुमार, अमित कुमार सिंह, हिमांशु पाठक, सांची दुबे, विपिन कुमार, नंदिनी गुप्ता, अदिति दुबे, विशाल भारती, पल्लवी पाठक, मनीष पाठक आदि लोग उपस्थित थे.