बलिया न्यूज अपडेट में पढ़ें खबरें एक साथ संक्षेप में

news update ballia live headlines
This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

नमस्कार! बलिया LIVE पर आप सभी का बहुत बहुत स्वागत है. ये पेज आप सभी को एक साथ कम समय में सभी खबरें उपलब्ध कराने के मकसद से बनाया गया है. जब भी आपके पास थोड़ा वक्त हो इस पेज को एक बार देख लें – आपको ब्रेकिंग न्यूज़ और अपडेट के साथ साथ बीती घटनाओं का फॉलो अप भी मिलता रहेगा.

                                         ब्रेकिंग न्यूज

रसड़ा : कोतवाली थाना क्षेत्र के राधोपुर के सेंट मेरीज स्कूल में अध्यापक के पीटने से एक बालक गम्भीर रूप से घायल हो गया. उसका जिसका इलाज किसी निजी अस्पताल में चल रहा है. बालक के पिता ने स्कूल के प्रधानाचार्य और रसड़ा थाना में प्रार्थना पत्र दे दिया है. मिथिलेश कुमार यादव ग्राम बसनवार ने पत्रक में लिखा है कि उसका पुत्र शेखर यादव सेन्ट मेरीज स्कूल का कक्षा आठवीं सेक्शन बी का छात्र है. स्कूल के सहायक अध्यापक संजय सिंह ने 19 नवम्बर को शेखर को बेरहमी से पीटा. लड़के की हालत बिगड़ने पर विद्यालय प्रशासन द्वारा रसड़ा सीएचसी में भर्ती कराकर सूचना दी गयी. शेखर के पिता ने स्कूल प्रशासन और पुलिस प्रशासन से इंसाफ की गुहार लगाई है.

बलिया : जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के तहत शहरी बेघरों के लिए अशोका होटल के सामने बनाए गए शेल्टर होम का औचक निरीक्षण किया.उन्होंने शेल्टर होम में आए लोगों के बारे में पूछताछ कर रजिस्टर चेक किया. वहां कुल 56 बेड हैं, पर इसके मुकाबले काफी कम लोगों के रुकने का कारण पूछा.

बलिया : मिलावटी खाद्य पदार्थों के प्रति आम जनता को जागरूक करने के लिए मोबाइल लैबोरेटरी  वैन  27 दिसम्बर तक जिले में चलेगी. जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने सोमवार को कलेक्ट्रेट परिसर से इस वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

सहतवार : पूर्व माध्यमिक विद्यालय सिगही के प्रांगण मे ब्लाक स्तरीय बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. प्रतियोगिता में क्षेत्र के सैकड़ों बच्चों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया. खेल का शुभारम्भ मुख्य अतिथि जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी शिवनारायण सिंह ने झंडोत्तोलन और मां सरस्वती के चित्र के सामने दीप प्रज्ज्वलित कर किया.

बैरिया : सुदिष्टपुरी में संत सुदिष्टपुरी आश्रम पर लगने वाले धनुष यज्ञ मेला से पहले लगने वाला अश्व मेला इन दिनों पूरे शबाब पर है. मेले में उत्तर प्रदेश के जिलों के अलावा बिहार, झारखंड, पश्चिमी बंगाल, पंजाब और हरियाणा से घोड़ा घोड़ी को लेकर अश्व पालक, व्यापारी और खरीदार आए हैं.

बलिया : नंदी ग्राम में पशु मेला के साथ शुरू हुआ ऐतिहासिक ददरी मेला पूरे शबाब पर है. हालांकि झूला, चरखी जैसे मनोरंजन के साधन पर प्रशासन की ओर से प्रतिबंध के कारण शुरू में कुछ फीका रहा. मेले में अपनी दुकानें लगाने वालों के चेहरे भी मुरझाये हुए थे. अब सभी चेहरों पर एक ही भाव दिखता है- और वह है खुशी का.

• ददरी मेला की अधिकांश दुकानें रविवार की सुबह करीब दो घंटे तक बंद रहीं. दुकानदारों ने नगर पालिका पर अवैध वसूली का आरोप लगाते हुए दुकानों को बंद कर दिया. दुकानदारों का कहना था कि हर दिन होने वाली वसूली अवैध तरीके से की जाती है. क्योंकि उन्हें किसी तरह की पर्ची नहीं दी जाती. छोटे दुकानदारों के समर्थन में बड़े दुकानदार भी खड़े हो गये. उन्होंने दुकानें बंद कर दी. रविवार को भीड़ बढ़ते देख नगर पालिका प्रशासन के होश उड़ गए. काफी मशक्कत और मान मन्नौवल के बाद मामला सलट सका.

• ड्राइवर की झपकी बनी कार मालिक की मौत का सबब. कार सीधे ट्रक में पीछे से जा टकराई. रविवार की भोर करीब पांच बजे यह हादसा कौशांबी जिले के सैनी कोतवाली क्षेत्र के कमासिन गांव के पास हुआ. कार में बलिया के पकड़ी थाना क्षेत्र स्थित टंडवा निवासी 45 वर्षीय ओमजी तिवारी पत्नी मिथलेश संग गुजरात से आ रहे थे. इस हादसे में ओमजी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. जबकि उनकी पत्नी मिथलेश और ड्राइवर ओमप्रकाश की हालत गंभीर है. ड्राइवर ओमप्रकाश टंडवा पकड़ी निवासी बताया जा रहा.

• गड़वार क्षेत्र के बभनौली पिपरसंडा गांव में रविवार की सुबह नेहा गिरि नामक विवाहिता ने फंदे से लटक कर जान दे दी. मामले में विवाहिता के पिता की तहरीर पर पुलिस ने पति समेत छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. पति, सास और एक ननद को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पिपरसंडा गांव के पवन गिरी का विवाह बीते 30 मई को सिकंदरपुर के जजौली नवानगर निवासी शेरबहादुर गिरी की बेटी नेहा गिरि के साथ हुई थी.

• बैरिया थाना क्षेत्र के सुरजन टोला मिर्जापुर में रविवार के देर रात निमंत्रण में आया घोड़ा सारथी समेत कुएं में गिर गया. ग्रामीणों के सहयोग से किसी तरह सारथी को बाहर सुरक्षित निकाला लिया गया. लेकिन घोड़े को नहीं निकाल पाए. सहरसा बिहार निवासी भूषण भगत सुदिष्ट पूरी अश्व मेले में घोड़ा बेचने के लिए लाए थे. बताया जाता है कि मिर्जापुर निवासी मैनेजर वर्मा की बारात में भूषण भगत का घोड़ा लेकर बिट्टू यादव आया था.

• शनिवार की रात रंजिश के चलते गांव के कुछ मनबढ़ किस्म के युवक मकान पर चढ़कर दो सगे भाइयों को गोली मारकर घायल कर दिया. यह वारदात आजमगढ़ के बरदह थाना क्षेत्र के उदियावां गांव में हुआ. इस वारदात में घायल रमाकांत राय के बेटे रोहित राय और रोहन राय को गंभीर हालत में जौनपुर के जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. जबकि हमलावर को पब्लिक ने पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया.

• बरात के साथ आए आरकेस्ट्रा में भोजपुरी गीत गाने की फरमाइश पूरी न होने पर गांव के कुछ युवकों ने चार बरातियों की पिटाई कर घायल कर दिया. चार वाहनों के शीशे तोड़ दिए. बताया जाता है कि गाजीपुर जिले के खानपुर थाना क्षेत्र के खरौना गांव में शनिवार की रात सत्यदेव राम के घर वाराणसी से बरात आई थी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शादी संपन्न कराई. मामले में चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी गई.

• घाघरा नदी पर खरीद-दरौली पीपा का पुल का कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है. इस पीपा पुल के बन जाने से यूपी-बिहार के लोगों सहित विशेष तौर पर व्यापारियों को काफी सहूलियत मिलेगी. इससे व्यापारियों और अन्य लोगों का पैसा तथा समय दोनों का फायदा होगा.

• प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में पंजीकृत किसानों को योजना की चौथी किस्त आधार के अनुसार नाम का संशोधन प्रधानमंत्री किसान पोर्टल पर करने के बाद ही भेजी जाएगी. जिलाधिकारी हरि प्रताप शाही ने बताया कि यह संशोधन 30 नवंबर तक ही किया जाना है. किसान अपने नजदीकी जनसेवा केंद्र या तहसील कार्यालय से संशोधन करा सकते हैं.

• जल निगम की तीन योजनाओं में करीब 12 करोड़ रुपये के गोलमाल का मामला उजागर हुआ है. बताया जा रहा है कि दो वर्षों में जनप्रतिनिधियों के प्रस्ताव से लगने वाले हैंडपंप मद के 70.96 लाख रुपये अन्य मद में खर्च किए गए. सीवर योजना की 11 करोड़ 11 लाख 48 हजार की धनराशि प्रत्यावर्तित कर अमृत कार्यक्रम पर खर्च किया गया है. ऐसा तत्कालीन अधिशासी अभियंता कायम हुसैन के कार्यकाल में हुआ. वर्तमान अधिशासी अभियंता अरविंद कुमार ने इस मामले से विभाग के अधीक्षण अभियंता आजमगढ़ और मुख्य अभियंता वाराणसी को पत्र भेज अवगत कराया है.

. 2022 में यूपी में फिर कमल खिलेगा. ऐसा दावा है डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का. उन्होंने सपा-बसपा पर हमला करते हुए कहा कि जब महागठबंधन कुछ नहीं कर पाया तो अकेले अकेले क्या कर लेंगे. हमारे संवाददाता कृष्णकांत पाठक ने बताया कि केशव प्रसाद मौर्य ने दत्तोपंत ठेंगड़ी सभागार का लोकार्पण करने के साथ तीन दर्जन से अधिक परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. इसमें बड़ी सड़कों के अलावा आधा दर्जन पुल भी शामिल हैं. इनमें चितबड़ागांव कस्बा से सटे टोंस नदी पर पक्का पुल, मगई नदी पर पक्का पुल और नरही में शहीद विनोद राय के नाम पर पक्का पुल भी शामिल है. चितबड़ागांव के महरेंव में दत्तोपंत ठेंगड़ी के जन्म शताब्दी वर्ष के अवसर पर पंडित दीनदयाल उपाध्याय शोध संस्थान में आयोजित किया गया था.

. उधर विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामगोविन्द चौधरी ने महाराष्ट्र के राज्यपाल से अनुरोध किया है कि वह राष्ट्रपति शासन हटाए जाने और नई सरकार के गठन के बीच के मिनट्स का श्वेतपत्र जारी करें. ताकि इस पद की मर्यादा फिर से बहाल हो सके.

. चंदाडीह स्थित मां मतुरी देवी पैरामेडिकल कॉलेज में शनिवार को फ्रेशर कार्यक्रम का आयोजन किया गया. शुरुआत मां सरस्वती के चित्र पर पुष्प चढ़ाकर और दीप जलाकर किया गया.

. रेवती थाना क्षेत्र के रेलवे स्टेशन से तीन किमी पश्चिम गायघाट गांव के समीप शनिवार को रेलवे लाइन पर ट्रेन की चपेट में आने आने से मृत अज्ञात महिला की शिनाख्त 48 वर्षीय सोना देवी पत्नी जयराम चौहान उर्फ अंगरेज निवासी गांव घघरौली, विशुनपुरा के रूप में हुई.

. तुर्तीपार मुजौना गांव के समीप शनिवार की रात अनियंत्रित कार खाई में पलट गई. उभांव थाना क्षेत्र के बलिया-सोनौली मार्ग पर यह हादसा हुआ. इसमें सवार अभिषेक शर्मा, प्रमोद शर्मा, कन्हैया शर्मा, रजनीशा देवी, रूबी शर्मा और दिव्यांशु समेत छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. हादसे में घायल सभी लोग एक ही परिवार के हैं. वे बिहार के सिवान जिले के महाराजगंज से कार से वाराणसी जा रहे थे.

. द्वाबा के दर्जनों गांवों के बाढ़ पीड़ितों ने कटान के स्थायी समाधान के लिए रविवार को पंचायत में विचार विमर्श किया. दर्जनों गांवों के बाढ़ पीड़ितों दूबेछपरा हनुमान मंदिर के प्रांगण में रविवार को पंचायत में भागीदारी की. इस पंचायत में ग्राम सभा गोपालपुर के अलावा अन्य गांवों के बाढ़ पीड़ितों ने जिला प्रशासन और बाढ़ विभाग पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया. कहा कि अगर समय रहते बाढ़ विभाग नहीं चेता तो आंदोलन और तेज किया जाएगा. वक्ताओं ने कहा कि पिछले साल की आई बाढ़ में करीब 29 करोड़ रुपये से बना दूबेछपरा रिग बंधा और स्पर गंगा की धारा में बह गया.

. ऐतिहासिक ददरी मेला के मीना बाजार की तिथि बढ़ाने की मांग की गई है. रविवार को सभासदों ने जिलाधिकारी को पत्रक सौंप मेला पांच दिन और बढ़ाने की मांग की. कहा कि इससे एक और रविवार दुकानदारों को मिल जाएगा. इससे उनकी भरपाई हो जाएगी. सभासद सुमित मिश्रा के नेतृत्व में सभासद संतोष सिंह, पम्मी सिंह, ददन यादव, हरिशंकर राय, अमित दुबे आदि ने जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही और पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ को पत्रक सौंपा.

. आखिर ददरी मेले का दूसरा संडे फन डे साबित हुआ. भारी भीड़ ने मेले की रौनक ही नहीं बढ़ाई. कारोबारियों के चेहरों पर भी मुस्कान बिखेर दिया. भारी भीड़ के चलते मिश्र नेवरी से लेकर बरास्ता मालगोदाम बलिया रेलवे स्टेशन तक लगभग दिन भर जबरदस्त जाम रहा. ऐसे में ई रिक्शा और आटो वालों की भी चांदी रही. महिलाओं ने श्रृंगार और घरेलू सामानों की खरीदारी जमकर की. गर्म कपड़ों की दुकानों पर लोगों ने शाल, कंबल, चादर आदि खरीदा. रविवार के कारण बच्चों की संख्या मेले में अपेक्षाकृत अधिक दिखी. जिससे वहां मस्ती का आलम अधिक रहा.

. ददरी मेले में लगे पांच दिवसीय किसान मेले के तीसरे दिन भी किसानों को आधुनिक खेती की नई-नई जानकारी दी गई. मुख्य अतिथि भारतीय दलहन अनुसंधान संस्थान, कानपुर के प्रधान वैज्ञानिक एके सिंह ने किसानों के लिए फायदेमंद खेती के बारे में विस्तार से बताया. चना, मसूर और मटर की उन्नतशील प्रजातियों के अलावा दलहनी फसलों की समय से बुवाई, पोषक तत्व प्रबंधन और कीट रोग नियंत्रण के संबंध में लाभकारी जानकारी किसानों को दी.

. राम सिंहासन किसान इंटर कॉलेज, दुबहर के प्रांगण में रविवार को एनसीसी दिवस के मौके पर अनेक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए. कार्यक्रम का उद्घाटन दीप प्रज्वलित कर किया गया. इसके बाद विद्यालय के एनसीसी छात्र-छात्राओं ने मार्च पास्ट और सलामी के साथ अनेक मनोहारी कार्यक्रम प्रस्तुत किए.