किसानों की आर्थिक उन्नति सरकार की प्राथमिकता: उपेंद्र

  • ददरी मेले में पांच दिवसीय किसान मेला का किया शुभारंभ

बलिया : ददरी मेले में पांच दिवसीय किसान मेला का शुभारंभ शुक्रवार को मुख्य अतिथि खेल मंत्री उपेंद्र तिवारी ने दीप जलाकर किया. इसमें किसानों को स्टॉल और कृषि विशेषज्ञों के जरिये खेती-किसानी की जानकारी दी गई.

मंत्री ने किसानों से मेले में लगाए गए स्टॉल से जानकारी लेकर अपनी खेती से लाभ लेने की अपील की. उन्होंने कहा कि किसानों की उन्नति के लिए सरकार विभिन्न योजनाएं चला रही है उन्होंने कहा कि किसानों की आर्थिक उन्नति हमारी सरकार की प्राथमिकताओं में एक है.

भाजपा जिलाध्यक्ष विनोदशंकर दूबे ने वहां लगे स्टॉल को सराहा. उप निदेशक कृषि इंद्राज ने कृषि विभाग की किसानों के लिए लाभकारी योजनाएं भी बतायीं. कृषि विशेषज्ञ गोपाल जी यादव, आरके मौर्य और जिला उद्यान अधिकारी ने महत्वपूर्ण टिप्स दिए.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

किसानों के कृषि संबंधी सवालों के जवाब भी दिये. मेले में भूमि संरक्षण, गन्ना विभाग, पंचायती राज के अलावा निजी क्षेत्र के कृषि निवेश विक्रेताओं ने स्टाल लगाया. लोक गीत के माध्यम से भी कृषि विभाग के कार्यक्रमों की जानकारी दी गई.

मेले में उपलब्ध किसान सेवा रथ के जरिये किसानों को जानकारी दी जा रही है. डीडीओ शशिमौली मिश्रा ने सभी अतिथियों और किसानों का आभार जताया. संचालन वरिष्ठ प्राविधिक सहायक प्रकाश सिंह ने किया.