स्टेशन पर वाटर प्यूरीफायर खराब देख DRM हुए नाराज

  • मंडल रेल प्रबंधक ने किया सुरेमनपुर स्टेशन का निरीक्षण
  • वेटिंग रूम में चार्जर प्वाइंट नहीं, सफाई व्यवस्था पर पूछताछ

बैरिया : पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी मंडल रेल प्रबंधक विजय कुमार पंजियार ने सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन का शनिवार को निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान वेटिंग रूम में चार्जर प्वाइंट नहीं मिला और प्लेटफार्म पर लगा वाटर प्यूरीफायर खराब मिला. पर्याप्त सफाई व्यवस्था न होने पर डीआरएम ने नाराजगी जतायी.

इस दौरान अनेक यात्रियों ने DRM को मांगपत्र सौंपे. उनकी शिकायत थी कि दोपहर डेढ़ बजे से शाम छह बजे तक बलिया के लिए कोई ट्रेन नहीं है. उन्होंने गोंदिया एक्सप्रेस के ठहराव और 55013 पैसेंजर ट्रेन फिर से चलाने की मांग की. DRM ने कहा कि रेल प्रशासन यात्रियों को अत्याधुनिक सुविधा देने की सोच रहा है.

उन्होंने कहा कि दोहरीकरण तथा बिजलीकरण के काम पहल के आधार पर कराया जा रहा है. साथ ही, ट्रेनों के चलने का समय पक्का करने और गति को बढ़ाने के लिए भी महत्वपूर्ण कदम उठाए गये हैं.

 

सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करने वाराणसी से पहुंचे DRM विजय कुमार पंजियार.

 

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

डीआरएम ने कहा कि सुरेमनपुर स्टेशन पर यात्री सुविधाओं के विकास और विस्तार की व्यापक योजना है. इस बाबत संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये गये हैं. उन्होंने कहा कि पीने के पानी, रोशनी, यात्रियों के बैठने, स्टेशन परिसर की सफाई, बाहरी परिसर को सुंदर बनाने की दिशा में भी काम चल रहा है.

उन्होंने कहा कि बाहरी परिसर में वाहन पार्किंग की व्यवस्था सुधारने के लिए निर्देश दिया गया है. इसके अलावा यात्री प्रतीक्षालय, अनारक्षित टिकट बुकिंग काउंटर परिसर समेत कई स्थानों पर वायरिंग को दुरुस्त करने के लिए कहा गया है. उन्होंने ताकीद की कि प्लेटफार्म पर बाइक और साइकिल नहीं खड़ी होनी चाहिए.

डीआरएम के साथ वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक संजीव शर्मा, वरिष्ठ मंडल इंजीनियर पीके पाठक, वरिष्ठ मंडल चिकित्साधिकारी डॉ एके सिंह, वरिष्ठ मंडल यांत्रिक इंजीनियर अरविंद कुमार, वरिष्ठ मंडल विद्युत इंजीनियर सत्येंद्र यादव, मंडल सुरक्षा आयुक्त ऋषि पाण्डेय आदि भी मौजूद थे.

इससे पहले DRM ने विशेष ट्रेन से बकुलहां रेलवे स्टेशन जाकर वहां का भी निरीक्षण किया. DRM को मांगपत्र देने वालों में धीरज तिवारी, संतोष कुमार, अक्षय कुमार रावत, अजित श्रीवास्तव, आदर्श गुप्ता, अशोक सिंह, गुलाब लाल तंतवा आदि थे.