बलिया न्यूज अपडेट में पढ़ें खबरें एक साथ संक्षेप में

news update ballia live headlines
This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

नमस्कार! बलिया LIVE पर आप सभी का बहुत बहुत स्वागत है. ये पेज आप सभी को एक साथ कम समय में सभी खबरें उपलब्ध कराने के मकसद से बनाया गया है. जब भी आपके पास थोड़ा वक्त हो इस पेज को एक बार देख लें – आपको ब्रेकिंग न्यूज़ और अपडेट के साथ साथ बीती घटनाओं का फॉलो अप भी मिलता रहेगा.

                                                         ब्रेकिंग न्यूज

चिलकहर : प्रदेश सरकार के अपर निदेशक गोधन डा. अरविंद कुमार सिंह पशु आश्रय केन्द्रों के औचक निरीक्षण करने जनपद पहुंचे. इस खबर से ग्राम प्रधानों, विभागीय अधिकारियों और ग्राम पंचायत अधिकारियों में अफरा तफरी मच गयी. डा. सिंह तीन दिवसीय कार्यक्रम के तहत बलिया जनपद पहुंचे.डा. सिंह ने विकास खंड चिलकहर की गोपालपुर ग्राम पंचायत में बन रहे पशु आश्रय केंद्र का निरीक्षण किया.

बैरिया : जनपद न्यायाधीश के निर्देश पर शुक्रवार को रानीगंज बाजार स्थित प्राथमिक विद्यालय में साक्षरता और जागरूकता शिविर आयोजित किया गया. जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव अनिल कुमार ने सरस्वती माता के चित्र पर मालार्पण और दीप जलाकर शिविर का उद्घाटन किया.

बैरिया : दोकटी थाना क्षेत्र के दोकटी गांव में गुरुवार की रात करीब 11 बजे लगी आग में तीन परिवारों की रिहायशी झोपड़ियां. वहां रखे लाखों रुपये नगदी, गहने और घर-गृहस्थी का सारा सामान जलकर राख हो गया.

सुखपुरा: मोदी, योगी और अमित शाह के नेतृत्व मे भारत विश्व गुरु बनने की तरफ अग्रसर है. उत्तर प्रदेश में हुए उपचुनाव में 11 में से 8 सीटें लोगों ने भाजपा की झोली में डाल यह सिद्ध किया है. ये बातें उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने ब्लॉक मुख्यालय के ग्राम सभा बेरूवारबारी में भाजपा जिला अध्यक्ष विनोद शंकर दुबे के घर पर कहीं.

दोकटी : बैरिया के विधायक सुरेन्द्र सिंह ने तीन दिवसीय संवाद यात्रा का शुभारंभ शुक्रवार के दिन इण्टर कालेज मुरारपट्टी पर स्वतंन्त्रता सेनानी रामनाथ पाठक की प्रतिमा पर माला चढ़ाकर किया. सैकड़ों कार्यकर्ताओं की उपस्थिति में विधायक ने कहा कि पार्टी का निर्देश है कि अपने ढाई साल के कार्यकाल में पार्टी की उपलब्धियांगावों में घूमकर बताना है.

बैरिया : ई-रिक्शा की टक्कर से स्कूल से लौट रही 9 वर्षीया बच्ची घायल हो गयी. ई-रिक्शा चालक मौके से भाग निकला. रास्ते से गुजरते लोगों ने घायल बच्ची को कोटवा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया.

• नगरा-सिकंदरपुर मार्ग के ढेकवारी मोड़ पर बाइकों की आमने सामने की भिड़ंत में संतोष पांडेय की मौत हो गई, जबकि चार अन्य अक्षय कुमार, गौतम राजभर, दुर्गेश पांडेय और सुनील यादव गंभीर रूप से घायल हो गए.

• उधर, सिकंदरपुर इलाके में ही कुत्ते को बचाने के चक्कर में एक और बाइक पलट गई….. इस हादसे 18 वर्षीय विवेक पांडेय और 45 वर्षीय उनकी मां मीरा देवी गंभीर रूप से घायल हो गईं.

• मऊ जिले के मधुबन तहसील के मधुबन-बेल्थरारोड के पहाड़ीपुर खिरिया गांव के पास मंगलवार की रात बेल्थरारोड से आ रहे दो ट्रक बीच सड़क पर खराब हो गए. इसके चलते लगभग सात घंटे तक आवागमन बाधित रहा.

• हनुमानगंज विकास खंड के दर्जनभर गांवों और खेतों में भारी जलजमाव से क्षुब्ध छात्रों ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया. इस दौरान छात्र नेता आशीष राय के नेतृत्व में जिलाधिकारी को ज्ञापन भी सौंपा गया. ग्राम पंचायत परसपुर, सलेमपुर, छोड़हर, जीराबस्ती, ब्रह्माइन, भरतपुर, निधारिया, श्रीपुर, करनई, बसंतपुर, बासुदेवा, गुरवा में कृषि योग्य भूमि पानी में डूबी हुई है.

• नगरा क्षेत्र के ताड़ीबड़ा गांव स्थित डिग्री कालेज में उत्तर प्रदेश किसान सभा का तीन दिवसीय राज्य स्तरीय प्रशिक्षण शिविर का शुभारम्भ हुआ. प्रशिक्षण शिविर में अन्य जनपदों से भी किसान सभा के सदस्यों ने भाग लिया.

• विजय बहादुर सिंह आदर्श उच्च्तर माध्यमिक कैथवली में एक सम्मान समारोह आयोजित कर राष्ट्रीय नवाचारी शिक्षक पुरस्कार से सम्मानित सहायक अध्यापक अजीत कुमार गुप्ता को स्मृति चिन्ह भेंट किया गया.

• विपणन केंद्र पंदह का गोदाम पांचवे दिन भी दुकानदारों के विरोध औकैथर धरना के चलते नहीं खुला.

• सुखपुरा के गांव मठिया के धेनुकराय डेरा निवासी जय प्रकाश राजभर की 28 वर्षीय पत्नी अनीता राजभर की सर्प दंश से मौत हो गई.

• आईआरसीटीसी की फर्जी आईडी बना रेल टिकट बनाने वाले का कंप्यूटर संचालक अमरजीत चौहान को रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के पक्वाइनार में गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने उसके पास से एक लाख 38 हजार रुपये का 119 तत्काल टिकट और सामान्य ई-टिकट, एक लैपटॉप, तीन मोबाइल बरामद किया है.

• 2017 में स्वीकृत पूर इलाके के गौर मदनपुर में बनने वाले अग्निशमन केन्द्र की जमीन का अधिकारियों ने औचक निरीक्षण किया. एसडीएम अन्नपूर्णा गर्ग की माने तो नवंबर में शुरू होगा अग्निशमन केन्द्र का निर्माण.

• कालाजार का कहर देवरिया जिले में निरंतर जारी है. कालाजार के रोगियों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. कुशीनगर, बलिया व गाजीपुर जिले भी हाईरिस्कख जोन में भी शामिल है. दरअसल बालू मक्खी के काटने से कालाजार फैलता है. यह नमी वाले स्थानों पर दीवार की दरारो, कच्चे घरों, अंधेरी दरारों व गढ्ढों आदि स्थानों में रहती हैं और अंडे देती हैं. सिंथेटिक पाइराक्साइड के छिड़काव से इससे मुक्ति पाई जा सकती है.

•एक कंपनी लोगों की गाढ़ी कमाई के लाखों रुपये बीमा के नाम पर लेकर फरार हो गई. इसकी जानकारी होने पर पीड़ित महिलाओं ने रसड़ा में कोटवारी मार्ग स्थित कंपनी कार्यालय पर जमकर हंगामा किया.

• बलिया जिले के प्रभारी मंत्री अनिल राजभर की अध्यक्षता में गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिला योजना समिति की बैठक हुई. जिसमें 469 करोड़ के प्रस्ताव पर मुहर लगी. उपायुक्त (उद्योग) के साथ लघु सिंचाई, जल निगम, लोनिवि निर्माण शाखा के अधिशासी अभियंता अनुपस्थिति पर प्रभारी मंत्री बिफर पड़े.

• समाज के कमजोर वर्गो और किन्नरों के सशक्तिकरण को लेकर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा सिकन्दरपुर तहसील के समुन्द्री देवी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पर गुरुवार को विधिक साक्षरता और जागरूकता शिविर लगाया गया.

• सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बांसडीह पर संदवापुर निवासी प्रियंका पत्नी कमलेश खरवार ने पांच पांच मिनट के अंतराल पर तीन बच्चों को जन्म दिया. जच्चा और बच्चे चारों स्वस्थ हैं.

• उत्तर प्रदेश में विधानसभा की 11 सीटों पर हुए उप चुनाव में दस के परिणाम आ चुके हैं. भाजपा और सहयोगी दल ने आठ सीटों पर जीत दर्ज कर ली है. जबकि सपा ने दो सीटें अपने कब्जे में की हैं. अभी अम्बेडकरनगर की जलालपुर सीट का परिणाम आना बाकी है. मऊ जिले की घोसी सीट पर भाजपा प्रत्याशी विजय राजभर विजयी हुए हैं. विजय राजभर ने सपा समर्थित निर्दल प्रत्याशी सुधाकर सिंह को 1758 मतों से हराया.

• UP सरकार ने अपना फैसला पलट दिया है. रोजी रोटी खोने से हताश होमगार्ड़ों को योगी सरकार ने दीपावली पर बड़ तोहफा दिया. पुलिस में ड्यूटी जारी रखेंगे यूपी के 25 हजार होमगार्ड.

• यूनियन बैंक नगरा के 59 वर्षीय कैशियर श्रीकिशुन सिंह गुरुवार की सुबह योग करने के दौरान असंतुलित होकर गिर पड़े. अचेत हो गए. आसपास के लोग उन्हें लेकर पीएचसी पहुंचे. मगर तब तक उनकी मौत हो चुकी थी. गाजीपुर जिले के खिदरा रौजा के मूल निवासी थे श्रीकिशुन सिंह.

• इसी क्रम में तिखमपुर में मजदूरी कर रहे घनश्याम राजभर पुत्र श्रीराजभर की आकस्मात मौत हो गई. घनश्याम खेजुरी खड़सरा के सरदहीं गांव के मूल निवासी थे.

• बिल्थरारोड तहसील कोटेदार संघ से जुड़े राशन दुकानदारों ने अपनी पांच सूत्री मांगों से संबंधित एक ज्ञापन एसडीएम राजेश यादव को सौंपा.

• उधर, विकास खंड बेलहरी के सस्ते गल्ले के दुकानदारों ने कोटेदार संघ के ब्लाक अध्यक्ष अनिल तिवारी के नेतृत्व में सीताकुंड में बैठक आयोजित कर राशन और किरासन नहीं उठाने का निर्णय लिया है.

• इसी क्रम में दुबहर क्षेत्र के सभी कोटेदारों ने गुरुवार के दिन विपणन गोदाम टकरसन पर पहुंच कर ऑल इंडिया फेयर प्राइज एसोसिएशन के आह्वान पर एक दिवसीय धरना और प्रदर्शन किया

• जुलाई और सितंबर में हुई अतिवृष्टि में बिल्थरारोड के कई गांवों में दर्जनों मकान, झोपड़ियां जमींदोज हो गई…. भौतिक सत्यापन के बाद प्रशासन ने प्राकृतिक आपदा के करीब 250 पीड़ितों की सूची भी बनाई…. लेकिन मुआवजा अभी तक मात्र 48 पीड़ितों को ही मिला है

• नशे में बाइक पर स्टंट करना दो युवकों को महंगा पड़ गया. बताया जाता है कि स्टंट करने के दौरान दोनों बीच सड़क बाइक समेत पलट गए. फिर किसी तरह उठे तो नशे में ही अपने कपड़े निकाल कर फेंकने लगे. इनमें से एक का शर्ट वहां से गुजर रही किसी महिला पर जा गिरा. मौके पर मौजूद एक सिपाही ने उनकी हरकत की सूचना तत्काल मनियर थाने में दी. इसके बाद स्टंटबाज सिकंदरपुर के कठौड़ा निवासी ओमप्रकाश राजभर और रामप्रसाद उर्फ बेचु सीधे हवालात पहुंच गए.

• दुबहड़ पशु चिकित्सा केंद्र अंतर्गत पटखौली गाँव में बृहस्पतिवार को पण्डित दीनदयाल उपाध्याय पशु आरोग्य मेले का आयोजन किया गया. जिसमें सैकड़ों पशुओं का निःशुल्क उपचार किया गया.

• सरदार बल्लभ भाई पटेल राष्ट्रीय एकता पुरस्कार के लिए 31 अक्टूबर को घोषणा की जाएगी. इसके लिए इच्छुक व्यक्ति तीन दिन के अंदर जिला सूचना कार्यालय, जनता मार्केट स्टेशन रोड बलिया में अपना आवेदन प्रस्तुत कर सकते हैं.

• खरीफ विपणन वर्ष 2019-20 में न्यूनतम मूल्य समर्थन योजना के अंतर्गत धान खरीद के लिए जनपद स्तर पर कार्यशाला का आयोजन अपर जिलाधिकारी रामआसरे की अध्यक्षता में 26 अक्टूबर को शाम 04 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक आहूत की गई है.

• संसदीय कार्य/ग्राम विकास राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला शुक्रवार की शाम 05:10 बजे देव दीपावली उत्सव में सम्मिलित होने के लिए बलिया आ रहे हैं.

• संत शिरोमणि श्री श्री 108 श्री कमल दास जी वेदांती के निर्देशन में गोपालपुर गंगा तट पर आयोजित श्री हनुमत महायज्ञ का शुभारंभ कलश यात्रा के साथ हुआ. महायज्ञ का समापन 26 अक्टूबर को हनुमान जयंती के दिन होगा….. जबकि भंडारा 27 अक्टूबर को होगा.

• दीपावली और छठ के मद्देनजर छोटी काशी अर्थात रसड़ा को नया कलेवर देने पर सहमति बन गई है. आज आदर्श नगर पालिका परिषद कार्यालय में अध्यक्ष मोतीरानी सोनी की अध्यक्षता में बोर्ड की बैठक रसड़ा नगर की साज-सज्जा व साफ-सफाई पर विशेष बल दिया गया.