बलिया न्यूज अपडेट में पढ़ें खबरें एक साथ संक्षेप में

news update ballia live headlines
This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

नमस्कार! बलिया LIVE पर आप सभी का बहुत बहुत स्वागत है. ये पेज आप सभी को एक साथ कम समय में सभी खबरें उपलब्ध कराने के मकसद से बनाया गया है. जब भी आपके पास थोड़ा वक्त हो इस पेज को एक बार देख लें – आपको ब्रेकिंग न्यूज़ और अपडेट के साथ साथ बीती घटनाओं का फॉलो अप भी मिलता रहेगा.

                                                         ब्रेकिंग न्यूज

बांसडीह: बड़ीबाजार में एक महिला ने चाय दुकानदार पर उसकी सात वर्षीया बच्ची से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है. कोतवाली पुलिस ने छेड़खानी का मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.खबर है कि बांसडीह के बड़ी बाजार स्थित एक चाय की दुकान पर उसकी सात वर्षीय बच्ची रोज दूध लेने जाती थी. बच्ची की मां ने कहा कि दुकानदार उसकी बच्ची से छेड़खानी करता था.

बलिया: विक्रमशिला हिंदी विद्यापीठ भागलपुर के वर्धा (महाराष्ट्र) में हुए 23 वें महाधिवेशन के सम्मान समारोह में बलिया जिले की लोकप्रिय लोकगायिका सुनीता पाठक को ‘विद्यासागर सम्मान’ दिया गया.राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के उपलक्ष्य में विक्रमशिला हिंदी विद्यापीठ का 23 वां महाधिवेशन आयोजित किया गया था. जिले की बेटी ने सभी जनपद वासियों को गौरवान्वित किया है.

बांसडीह: सुरहा ताल से नहर में ज्यादा पानी से फसलों को हुए नुकसान को लेकर क्षेत्र के किसानों ने मुआवजे के लिए एसडीएम को ज्ञापन सौंपा. किसान नेता अरुण कुमार सिंह के नेतृत्व में बकवा गांव के लोगों ने बुधवार को तहसील मुख्यालय पहुंच कर एसडीएम अन्नपूर्णा गर्ग को ज्ञापन सौपा. ज्ञापन में कहा गया है कि ग्राम पंचायत बकवा नरला में नहर का पानी बढ़ने सै फसल डूब गए हैं. साथ ही, कई कच्चे मकान भी गिर गये हैं.

1. विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी ने योगी आदित्यनाथ सरकार पर उत्तर प्रदेश के विधानसभा उपचुनाव में जीत के लिए सरकारी मशीनरी का व्यापक दुरुपयोग करने, धनबल के इस्तेमाल और एसपी कार्यकर्ताओं को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है.

2. संपूर्ण समाधान दिवस जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारौत की अध्यक्षता में बैरिया में मंगलवार को विभिन्न विभागों से संबंधित 55 मामले आए. जिसमें से मौके पर एक का भी निस्तारण नहीं हुआ. भाजपा नेता मुक्तेश्वर सिंह के आग्रह पर डीएम खुद मधुबनी का रास्ता देखने मौके पर पहुंच गए. वहां का हाल देख संबंधित विभाग के अधिकारी से तुरन्त सड़क ठीक कराने और डीपीआरओ से तुरन्त खोली गयी सोलर लाइटों को शीघ्र लगाने का आदेश दिया.

3. उधर, बांसडीह तहसील के सभागार में सीडीओ बद्रीनाथ सिंह और एसडीएम अन्नपूर्णा गर्ग मौजूदगी में आयोजित समाधान दिवस में कुल 106 आवेदन आए. जिसमें चार आवेदन का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया.

4. विश्व हिंदू परिषद की युवा इकाई और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने मंगल देव चौबे के नेतृत्व में टीडी कॉलेज चौराहा पर मंगलवार को धरना दिया. उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का पुतला फूंका और राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजकर ममता सरकार को बर्खास्त करने की मांग की.

5. बांसडीह नगर पंचायत में भाजपा कार्यकर्ताओं ने बांसडीह मण्डल इकाई अध्यक्ष प्रतुल कुमार ओझा के नेतृत्व में भैंस के आगे बीन बजाकर अपना विरोध दर्ज कराया. आरोप है कि प्रधाममंत्री आवास योजना में कई वर्षों से आवेदन करने के बाद भी पात्र व्यक्तियों का नाम सूची में नहीं आए. आवास के नाम पर सुविधा शुल्क की मांग की जाती है.

6. वाराणसी बलिया रेलमार्ग पर रेल फाटक हटाकर कई अंडरपास बनाए गए ताकि लोगों को आने जाने में परेशानी न हो. मगर ये अंडरपास लोगों के विशेष तौर पर किसानों के लिए परेशानी का सबब बन गए हैं. कारण, अंडरपास में बारिश का पानी भरा हुआ है. शहबाजकुली- यूसुफपुर स्टेशन के बीच कठउत गौसलाजमपुर मार्ग, ढोढ़ाडीह-करीमुद्दीनपुर के बीच राजापुर रायपुर मार्ग और करीमुद्दीनपुर बाजार के पास अंडरपास बनाए गए हैं. इससे वाहनों व पैदल आवागमन पूरी तरह से ठप है. ट्रैक्टर खेतों तक नहीं पहुंच रहे हैं.

7. 17 दिसंबर 2011 को छपरा के मशरक प्रखंड कार्यालय में पंचायत समिति की बैठक में भाजपा नेता उपेंद्र सिंह के निजी बॉडीगार्ड मुन्ना सिंह की गोली मार कर हत्या कर दी गई थी. मुन्ना सिंह बलिया जिला निवासी थे. इस मामले में नामजद अभियुक्त बनियापुर विधायक केदार सिंह कोर्ट में उपस्थित हुए.

8. ग्राम स्वराज गड़हा मंच के सदस्यों ने डीएम को ज्ञापन सौंपकर भरौली से इच्छाचौबे के पुरा तक गंगा किनारे आठ फीट ऊंचा रिग बांध बनाने की मांग की.

9. चिलकहर ब्लाक के शिक्षा प्रेरकों चोगड़ा सब्जी मंडी के समीप महामंत्री विक्रमा सिंह की अध्यक्षता में बैठक कर लगभग 40 माह के बकाये वेतन के भुगतान न करने पर आक्रोश जताया.

10. विद्युत उपकेंद्र बैरिया के प्रांगण में दूसरे दिन मंगलवार को भी संविदा विद्युतकर्मियों का हड़ताल जारी रहा.

11. विकास भवन परिसर में चार सूत्री मांगों को लेकर रोजगार सेवकों का धरना मंगलवार को दूसरे दिन क्रमिक अनशन में बदल गया.

12. चिकित्सा व परिवार कल्याण संघर्ष समिति ने विभिन्न समस्याओं को लेकर सीएमओ आफिस के सामने क्रमिक अनशन करने का ऐलान किया है.

13. रसड़ा नगर के ऐतिहासिक श्रीरामलीला में मंगलवार को भोर में स्थानीय ब्रह्मस्थान परिसर में भरत मिलाप के प्रसंग का मार्मिक और सजीव अभिनय कलाकारों ने मंत्र मुग्ध कर दिया.

14. परमपूज्य ब्रह्मलीन संत पशुपतिनाथ बाबा की 109वीं जयंती के अवसर पर मां काली धाम, बभनौली गड़वार में शतचंडी महायज्ञ का आयोजन विशाल कलश यात्रा निकाली गई.

15. सुखपुरा कस्बे के बुढ़वा शिवजी मंदिर में श्री श्री 1008 विरागी मनमोहन दास जी महराज के सानिध्य में होने वाले नौ दिवसीय महारुद्र यज्ञ की तैयारियों के क्रम में यज्ञ मंडप का निर्माण अंतिम चरण में है.

• पूर्वोत्तर रेलवे वाराणसी मंडल के बलिया-बांसडीहरोड के बीच रेल पथ पर स्पीड बढ़ाने के लिए ब्लॉक लेने के कारण गाड़ियों का निरस्तीकरण किया गया है. 55017 छपरा मऊ सवारी गाड़ी, 55018 मऊ-छपरा सवारी गाड़ी, 55131/55132 छपरा-वाराणसी सिटी-छपरा सवारी गाड़ी बुधवार को भी निरस्त रहेगी. वहीं 55134 वाराणसी सिटी-बलिया सवारी गाड़ी का फतेहपुर अटवा हाल्ट, 55122 मंडुआडीह-भटनी सवारी गाड़ी का सिधौना रामपुर हाल्ट और 55123 भटनी-वाराणसी सिटी सवारी गाड़ी का सिधौना रामपुर हाल्ट पर ठहराव समाप्त कर दिया गया है. यह जानकारी वाराणसी मंडल जनसंपर्क अधिकारी महेश गुप्त ने दी

• प्रभारी मंत्री और प्रभारी नोडल अधिकारी की तर्ज पर अब यूपी के जिलों में पुलिस के भी नोडल अधिकारी तैनात होंगे. प्रदेश में बढ़ते अपराध पर अंकुश लगाने के लिए तथा सुरक्षा व्यवस्था को सुचारू रूप से संचालित किए जाने को लेकर एडीजी, आईजी और डीआईजी स्तर के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है.अपर पुलिस महानिदेशक विजय मौर्य आजमगढ़ की जिम्मेदारी संभालेंगे तो पुलिस महानिदेशक सतर्कतापु एचसी अवस्थी गाजीपुर, पुलिस उप महानिरीक्षक आजमगढ़ परिक्षेत्र मनोज तिवारी मऊ और पुलिस महानिरीक्षक सुरक्षा रवि जोसफ लोक्कू बलिया के नोडल अधिकारी होंगे.

• भाजपा सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त के आग्रह पर भारत सरकार का प्रतिष्ठान ‘गेल’ ने पांच अत्याधुनिक मोबाइल चिकित्सालय बलिया के लिए दिया है. लोकसभा क्षेत्र के पांचों विधानसभा क्षेत्रों में एक-एक मोबाइल चिकित्सालय मौजूद रहेंगे. अत्याधुनिक मोबाइल चिकित्सालय घूम-घूम कर लोगों का इलाज करेंगे.

• बलिया के सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने मीडिया को यह भी जानकारी दी है कि यूपी-बिहार सीमा पर घाघरा नदी के ऊपर बने जयप्रभा सेतु और गाजीपुर (मोहम्दाबाद) में वर्षो से बंद पड़े कठवा मोड़ के अलावा कटहल नाला पुल की बेहतरी के लिए भी केंद्र सरकार से विशेष पैकेज मिले हैं.

• पांच दिन पहले फेफना थाना क्षेत्र के आर्य नगर पेट्रोल पंप के सामने से चोरी हुई 14 चक्का ट्रक को फेफना पुलिस ने आजमगढ़ से बरामद कर ली. आर्यनगर निवासीच अमर तिवारी का ट्रक गांव के सामने स्थित पेट्रोल पम्प से गायब हो गया था. पुलिस का शिकंजा कसते देख ट्रक चोर आजमगढ़ में फूलपुर के पास एक पेट्रोल पम्प के पास ट्रक छोड़कर फरार हो गए. ट्रक कब्जे में आने के बाद पुलिस अब चोर की तालाश में जुट गई है.

• उधर बीते एक अक्टूबर की रात झारखंड की राजधानी रांची में बूटी मोड़ के पास शिवा बाबा ट्रांसपोर्ट के सामने लुटेरों ने तमंचा सटाकर 80 हजार रुपये नगदी और ट्रक लूट लिया था. बड़ी मशक्कत के बाद ट्रक मालिक और नगरा के फल कारोबारी नेयाज अहमद बीते 6 अक्टूबर को इसकी रिपोर्ट दर्ज करवाई है. अब फल कारोबारी ने झारखंड के सीएम, डीजीपी, डीएम और एसपी को पत्र लिख ट्रक बरामद करवाने और लुटेरों के खिलाफ कार्रवाई की गुहार लगाई है.

• फेफना थाना क्षेत्र के सागरपाली गांव के सामने टोंस नदी के श्रीरामबाबा घाट के पास मंगलवार की शाम को मछली मारने गए दो बालक डूब गए. पुलिस स्थानीय गोताखोरों की मदद से उनकी तलाश में जुटी है. बताया जाता है कि सागरपाली निवासी अनिल राम के 12 वर्षीय पुत्र आशीष और शबराती का 10 वर्षीय बेटा कैफ अपने दो अन्य साथियों के साथ मछली मारने चले गए. इसी दौरान वे गहरे पानी में डूब गए.

• उधर, सहतवार थाना क्षेत्र के महाधनपुर गांव में मंगलवार को सुबह नहाने गए 49 वर्षीय मुन्ना निवासी रेवती पोखरे में डूब गए. काफी तलाश के बाद शव बरामद कर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भिजवा दिया.

• नगरा-भीमपुरा मार्ग पर परशुरामपुर गांव के पास सोमवार की रात सड़क के किनारे गिरे बबूल के पेड़ से टकराने से बाइक सवार 32 वर्षीय सफाईकर्मी राजेश कुमार निवासी ताडीबड़ागांव की मौत हो गई. उधर, राजधानी मार्ग पर रेलवे स्टेशन रसड़ा के समीप बोलेरो ने स्कूल के विद्यार्थियों से भरी मैजिक को टक्कर मार दी. इससे पकवाइनार निवासी 48 वर्षीय मैजिक के ड्राइवर हरिशंकर शर्मा गंभीर रूप से घायल हो गए.

• बांसडीहरोड क्षेत्र के वासुदेवपुर गांव से चार दिन पहले घर से लापता किशोरी को पुलिस ने रविवार की रात फेफना थाना क्षेत्र के दरामपुर गांव से से बरामद कर लिया.

सिकन्दरपुर : स्थानीय थाना क्षेत्र के डुंहा बिहरा(मठिया) गांव का एक बालक पढ़ाई को लेकर मां की डांट से क्षुब्ध होकर घर से भाग गया था. दस वर्षीय बालक को चौकी प्रभारी सिकन्दरपुर अमरजीत यादव ने शाम को घर पहुंचा दिया. जानकारी के अनुसार मठिया निवासी अभिषेक सिंह को पढ़ने को लेकर उसकी मां ने डांट दिया. इससे नाराज होकर वह घर छोड़ कर चला गया. काफी देर तक जब वह घर नहीं आया तो घर वाले चिंतित हो उठे. उन्होंने हर सम्भव जगह पर तलाशा. तभी अचानक चौकी प्रभारी अमरजीत यादव ने परिवार वालों को फोन से सूचना अभिषेक की हुलिया बतायी. चौकी प्रभारी ने बताया कि बालक के दिये पते के अनुसार वहां के ग्राम प्रधान को फोन कर बालक के परिवार वालों से संपर्क किया.

रसड़ा : तहसील बार एसोसिएशन का चुनाव स्थानीय तहसील पर मंगलवार को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हो गया. इस दौरान वीरेंद्र राम अध्यक्ष, भानु प्रताप सिंह सचिव और शशिकांत तिवारी कोषाध्यक्ष निर्वाचित हुए. वहीं, रवि शंकर वरिष्ठ उपाध्यक्ष चुने गये.

बलिया : राष्ट्रीय कृषि ग्रामीण विकास बैंक(नाबार्ड) द्वारा SHG तथा JLG पर शाखा प्रबंधकों हेतु एक दिवसीय संचेतीकारन कार्यशाला का आयोजन अग्रणी बैंक कार्यालय के सभागार में किया गया. कार्यशाला में जिले के सभी बैंकों के प्रतिनिधियों को नाबार्ड के जिला विकास प्रबंधक अखिलेश कुमार झा ने जिले में SHG और JLG गठन से लेकर बैंक लिंकेज तक की कार्य योजना पर चर्चा किया गया. शाखा प्रबंधकों को अधिक से अधिक SHG/JLG को बैंक से जोड़ने का निर्देश दिया गया.

रसड़ा : जाम गांव की रामलीला में भगवान राम द्वारा सीता स्वयम्बर में भगवान शंकर के धनुष को तोड़ा गया. भगवान परशुराम-लक्ष्मण संवाद का मंचन किया गया. इस दौरान धनुष पर प्रत्यंचा चढ़ाने, धनुष तोड़ने और परशुराम लक्ष्मण संवाद के प्रसंग प्रस्तुत किये गये. पूरी रामलीला तक दर्शकों की खचाखच भीड़ जमी रही. लीला मंचन के दौरान अध्यक्ष लक्ष्मण पाण्डेय, नारायण खरवार, जयराम सिंह, संतोष ठाकुर, प्रभु वर्मा, पंकज, दीना, रमाकांत, आदि की सराहनीय भूमिका रही.