बलिया न्यूज़ अपडेट में पढ़ें खबरें एक साथ संक्षेप में

news update ballia live headlines
This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

नमस्कार! बलिया LIVE पर आप सभी का बहुत बहुत स्वागत है. ये पेज आप सभी को एक साथ कम समय में सभी खबरें उपलब्ध कराने के मकसद से बनाया गया है. जब भी आपके पास थोड़ा वक्त हो इस पेज को एक बार देख लें – आपको ब्रेकिंग न्यूज़ और अपडेट के साथ साथ बीती घटनाओं का फॉलो अप भी मिलता रहेगा.

                                                         ब्रेकिंग न्यूज

रसड़ा : थाना कोतवाली क्षेत्र के लहूराडीह गांव में करेंट लगने से महिला सुनिधि चौहान (23) की मौत हो गयी. जानकारी के अनुसार ईश्वरचंद चौहान की पत्नी सुनिधि शुक्रवार को रात्रि अपने मोबाइल फोन को चार्ज करने प्लग में चार्जर लगा रही थी. इस बीच अचानक उसकी उंगली नंगे तार से छू गई. इससे वह महिला बुरी तरह से झुलस गई. घटना के बाद परिजनों ने तत्काल उसे रसड़ा अस्पताल पहुंचाया जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. सूचना पाकर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

बलिया : विक्रमशिला हिन्दी विद्यापीठ, भागलपुर की ओर से बलिया निवासी उत्तर प्रदेश की लोक गायिका सुनीता पाठक को विद्यासागर सम्मान प्रदान किया गया. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के 150वी जयंती वर्ष के मौके पर महाराष्ट्र के वर्धा में शनिवार को विक्रमशिला हिन्दी विद्यापीठ (भागलपुर) का 23वां महाधिवेशन आयोजित किया गया.

बलिया : दुर्गा पूजा के दौरान शहर में कई जगहों पर पंडाल बनाये जाये हैं. सभी पूजा कमेटियां अपनी-अपनी थीम तय करती हैं. हर साल एक नयी थीम भी होती है. इस बार चित्तू पांडेय चौराहे पर पूजा पंडाल को अखंड भारत का रूप दिया गया था. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभाग प्रचारक श्रीप्रकाश जी ने चित्तू पांडेय चौराहा की नवयुवक बल कमेटी को कप देकर सम्मानित किया.

बैरिया : बाबाधाम शुभनथहीं में शनिवार को श्री सहस्त्र चण्डी महायज्ञ और श्री पशुपति नाथ जी महाराज की प्रतिमा स्थापना के क्रम में भव्य कलश यात्रा निकाली गयी. कलश यात्रा के साथ ही महायज्ञ शुरू हो गया.विधि-विधान से मंडप शोधन और गणेश पूजन के बाद यज्ञ के संरक्षक संत नारद बाबा की देख-रेख में कलश यात्रा निकली. यात्रा में रंग बिरंगे परिधानों से सजे धर्मानुरागी महिला-पुरुष का समूह आश्रम के शिवालयों से कलश लेकर सती घाट बहुआरा के गंगा तट के लिए रवाना हुआ.

• आखिर क्यों भड़क गए बैरिया विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह. जानते हैं थोड़ी देर बाद फिलहाल बड़ी खबर यह है कि सिवान-छपरा रूट पर मालगाड़ी डिरेल हो गई. मऊ छपरा रूट पर शुक्रवार को आधा दर्जन सिवान-छपरा रूट की ट्रेनों का परिचालन हुआ. इस रूट पर एक मालगाड़ी डिरेल होने की स्थिति में कंट्रोल ने इस रूट की मऊ से गुजरने वाली सभी ट्रेनों को मऊ जक्शन से बलिया- छपरा रूट पर चलाया. इसको लेकर स्टेशन पर अफरा-तफरी का माहौल बना रहा.

• पिछले दिनों बलिया बांसडीह रोड के बीच रामपुर बोहा में रेलवे ट्रैक क्षतिग्रस्त होने के बाद दोहरीकरण के लिए बिछाई गई ट्रैक पर परिचालन शुरू हुआ. उसके बाद कभी लाइन मरम्मत करने तो कभी इस ट्रैक पर स्पीड बढ़ाने के नाम पर एक पखवाड़े से तीन जोड़ी पैसेंजर ट्रेनों व इंटरसिटी को बंद कर दिया गया है. इससे बलिया मुख्यालय के लिए विभिन्न कार्यों के लिए आने वाले प्रतिदिन हजारों यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

• फिलहाल लेटेस्ट अपडेट यह है कि अब अन्य ट्रेनों की स्पीड बढ़ाने के लिए पांच ट्रेनों को फिलहाल निरस्त करने का फैसला किया गया है. 12 अक्टूबर, 2019 को अप और डाउन छपरा-वाराणसी सिटी-छपरा इंटरसिटी एक्सप्रेस निरस्त रहेगी. 12 एवं 13 अक्टूबर,2019 को छपरा से प्रस्थान करने वाली 55017 छपरा-मऊ सवारी गाड़ी निरस्त रहेगी. 13 एवं 14 अक्टूबर,2019 को मऊ से प्रस्थान करने वाली 55018 मऊ-छपरा सवारी गाड़ी निरस्त रहेगी. 12 ,13 एवं 14 अक्टूबर, 2019 को अप और डाउन छपरा-वाराणसी सिटी- छपरा सवारी गाड़ी निरस्त रहेगी. 12 एवं 13 अक्टूबर, 2019 को अप और डाउन छपरा-वाराणसी सिटी-छपरा इंटरसिटी एक्सप्रेस निरस्त रहेगी. रांची से अजमेर को जाने वाली गरीब नवाज एक्सप्रेस (18631) शुक्रवार को रद रही. रेल अधिकारियों ने बताया कि किसी कारण से अप की तरफ जाने वाली गरीब नवाज एक्सप्रेस ट्रेन 11 व 19 को रद किया गया है. इसी तरह अजमेर से रांची जाने वाली गरीब नवाज एक्सप्रेस ट्रेन 12 व 19 को भी रद रहेगी. इस खबर को आप बलिया लाइव डॉट इन पर विस्तार से पढ़ सकते हैं.

• राजकीय इंटर कॉलेज फतेहपुर में जीव विज्ञान प्रवक्ता के विक्रांत द्विवेदी ने पीसीएस 2017 की परीक्षा में सफलता हासिल की. बैरिया तहसील के गांव बाजितपुर निवासी दंपती अभय कुमार दुबे औऱ सीता दुबे के पुत्र विक्रांत द्विवेदी ने फरवरी माह में पीसीएस 2016 की परीक्षा में नायब तहसीलदार के पद पर चयनित हुए थे. बाद में उन्होंने शिक्षक बने रहना ही पसंद किया और नायब तहसीलदार की ज्वाइनिग न करते हुए प्रयास जारी रखा. इस बार जारी हुई 90 डिप्टी एसपी की सूची में उन्होंने 10 वां स्थान प्राप्त किया है.

• सहतवार थाना क्षेत्र के बिसौली निवासी अनुपम कुमार मिश्रा पुत्र अरुण कुमार मिश्र ने UP PCS में 12वां रैंक पाकर SDM के पद के लिए चयनित हुए हैं. अनुपम वर्ष 2005 में कुंवर कान्वेंट स्कूल सहतवार से 79 प्रतिशत अंक के साथ स्कूल फाइनल में उतीर्ण हुए. इसके बाद वर्ष 2007 में इंटरमीडिएट नागाजी सरस्वती विद्या मंदिर माल्देपुर से 83 प्रतिशत अंक के साथ उतीर्ण हुए. उसके बाद कम्प्यूटर साइंस में बीटेक जीएल बजाज इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी ग्रेटर नोएडा से किया.

• बलिया सिटी स्थित दुर्गा मंदिर के पास गुदरी बाजार निवासी विश्व बंधु गुप्त के पुत्र सत्यप्रकाश गुप्त का चयन नायब तहसीलदार के पद पर हुआ है. वर्तमान में सत्यप्रकाश इलाहाबाद हाईकोर्ट में समीक्षा अधिकारी के पद पर कार्यरत हैं. 12वीं तक की पढ़ाई शहर के दिल्ली पब्लिक स्कूल, बहेरी से करने के बाद सत्यप्रकाश ने नोएडा के एक निजी कॉलेज से वर्ष 2011 में कम्प्यूटर साइंस में बीटेक की डिग्री हासिल की. तीन वर्ष तक उन्होंने दिग्गज आईटी कंपनी इंफोसिस में नौकरी की.

• फेफना थाना क्षेत्र के आर्य नगर पेट्रोल पंप के पास से गुरुवार को चोरी हुए ट्रक का सुराग दूसरे दिन भी नहीं लगा. थानाध्यक्ष शशिमौलि पांडेय सहित एसओजी टीम ट्रक चालक सहित क्षेत्र के कई लोगों से घंटों पूछताछ की. पुलिस ट्रक की तलाश में आसपास के जनपदों और बिहार पुलिस से लगातार सम्पर्क बनाए हुई है.

• कमिश्नर कनक त्रिपाठी ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में मातहतों संग समीक्षा बैठक कीं. इसमें भू-माफिया, पेयजल, कान्हा आश्रय केंद्र, आयुष्मान भारत, सड़क, बिजली, स्वास्थ्य, शिक्षा, स्वच्छता आदि परियोजनाओं पर प्रकाश डालते हुए मातहतों से प्रगति रिपोर्ट मांगी, लेकिन अधिकतर अधिकारी मंडलायुक्त के सवालों का संतोषजनक जवाब नहीं दे पाएं.

• बैरिया के रानीगंज भांगड़ नाला पुल के एप्रोच मार्ग के पुनर्निर्माण में मानक के विपरीत काम देख बैरिया विधायक सुरेंद्र सिंह भड़क गए. उन्होंने मौके पर मौजूद ठेकेदार और इंजीनियर को भगा दिया तथा बोरियों में रखे सामानों को फेंकवा दिया. इसके बाद काम बंद हो गया. बैरिया विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा कि पुरानी बोरियों में कूड़ा भरकर एप्रोच बनाया जा रहा था.

• दूषित पीने के पानी का रसड़ा में कहर. 10 साल की बालिका ने दम तोड़ा. नागपुर मियां का बगीचा राजभर बस्ती में सप्लाई का दूषित पानी पीने से तीन दर्जन से ज्यादा लोगों की तबियत खराब हो गई है. बस्ती में लगभग 150 की आबादी है. जहां मात्र एक इंडिया मार्का हैंडपंप है. गंभीर हालत में कई मरीजों को जिला अस्पताल रेफर किया गया. रसड़ा अस्पताल पहुंचे मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. पीके मिश्रा ने पीडि़तों का हाल जाना. साथ ही स्वास्थ्य विभाग की टीम को नागपुर मियां का बगीचा राजभर बस्ती में भेजा.

• बैरिया क्षेत्र के सुरेमनपुर गांव में शुक्रवार को पत्नी को बचाने के प्रयास में पति की भी करेंट से मौत हो गई. 48 साल की सरस्वती देवी अपने आंगने में बंधे तार पर गीले कपड़े फैला रही थीं. तार में करेंट प्रवाहित होने के चलते वह चपेट में आ गई और चिल्लाने लगी. उन्हें बचाने के चक्कर में 55 साल के उनके पति भी करेंट की चपेट में आ गए. इसके बाद बिजली सप्लाई बंद कर दोनों को सीएचसी सोनबरसा पहुंचाया गया. वहां डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया.

• सिकन्दरपुर थाना क्षेत्र के चांड़ी गांव में शुक्रवार की सुबह खेत में लगे बरसात के पानी में गिरने से मर्छु राजभर के 18 वर्षीय बेटे आकाश कुमार की मौत हो गई. बताया जाता है कि आकाश शौच करने के लिए खेत में गया था. पैर फिसलने से वह पानी में गिर गया और बेहोश हो गया. काफी देर बाद लोगों को इसकी भनक लगी. तो उठाकर उसे सीएचसी सिकंदरपुर पहुंचाया गया. वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

• मॉडल रेलवे स्टेशन में लगे सौ फुट ऊंचे स्तंभ पर राष्ट्र ध्वज का ध्वजारोहण और छपरा-वाराणसी मेमू ट्रेन का उद्धाटन शनिवार को सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त, राज्यसभा सांसद नीरज शेखर और डीआरएम वाराणसी वीके पंजियार करेंगे. वाराणसी पीआरओ हिमांशु राय ने बताया कि यह मेमू ट्रेन रविवार को छोड़कर सप्ताह में छह दिन चलेगी. इसमें आठ कोच है जिसमें छह सामान्य कोच है. इसमें 1572 लोग यात्रा कर सकते है. यह छपरा से सुबह 10:05 बजे खुलेगी और बलिया 11:45 और वाराणसी दोपहर 2:15 पर पहुंचाएंगी.

• सुखपुरा थाना क्षेत्र के ग्राम सभा सूर्यपुरा में बुधवार को हुए लक्ष्मी साहनी हत्याकांड के दो आरोपियों को सोनू साहनी पुत्र रामचन्द्र साहनी और रामचन्द्र साहनी पुत्र स्व शिवरतन साहनी को बनरबगिया से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

• वाराणसी कैंट स्टेगशन के सामने निर्माणाधीन फ्लाईओवर की शटरिंग गिरने से अफरा-तफरी मच गई. घटना के बाद मची भगदड़ में कई लोग मामूली तौर पर चोटिल हो गए. एक की हालत गंभीर बताई जा रही है. शुक्रवार की शाम करीब चार बजे यह हादसा हुआ. घटना से चंद मिनट पहले गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत सपत्नीक श्री कृष्ण धर्मशाला से भारत माता मंदिर की तरफ जा रहे थे. 16 मई 2018 को फ्लाईओवर की दो बीम गिरने से 15 लोगों की मौत हो गई थी.

• सलेमपुर में चल रही रामलीला में गुरुवार की रात ऋषि विश्वामित्र के साथ वन भ्रमण करते हुए जब भगवान राम जा रहे थे तो ताड़का राक्षसी ने उन्हें रोकने का प्रयास किया. इस पर भगवान राम ताड़का का वध कर दिए. श्रीरामलीला समिति, बिचला पोखरा, बिल्थरारोड में गुरुवार की शाम लक्ष्मण ने ब्रह्मास्त्र का प्रयोगकर मेघनाद का वध कर दिया. मेघनाद की मौत की खबर सुनते ही रावण का गुस्सा सातवें आसमान पर चढ़ गया और उसने राम को ललकारा. उधर मेघनाद की पत्नी सुलोचना विलाप करने लगी. कुछ समय के बाद पति मेघनाद के शीश को गोद में रखकर सुलोचना अग्नि में बैठ सती हो गई. रामलीला समिति गड़वार के तत्वावधान में कस्बे के रामलीला मंच पर गुरुवार की रात नारद मुनि ने भगवान विष्णु को स्त्री वियोग में भटकने का और वानरों द्वारा सहायता लेने का श्राप दे दिया.

• पांच माह से वेतन न मिलने से नाराज भीमपुरा के रजईपुर विद्युत उपकेंद्र के सभी प्राइवेट लाइनमैन और एसएसओ शुक्रवार को अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए. उनका कहना है कम्पनी केवल आश्वासन के सहारे काम कराना चाह रही है. पहले पुराना वेतन भुगतान करे तभी लाइनमैन काम पर जाएंगे.

• फेफना थाना क्षेत्र के दरामपुर गांव में दो दिन चली पंचायत के बाद शुक्रवार को गांव स्थित शिवमंदिर पर प्रेमी युगल शादी के बंधन में बंध गए. इसका गवाह पूरा परिवार सहित पूरे क्षेत्र के लोग बने. दरामपुर निवासी आकाश पासवान वासुदेवपुर की युवती गायत्री से प्यार हो गया था. मगर परिजन इसके लिए तैया नहीं थे. खैर चलिए. अंत भला तो सब भला.

• छठ्ठू राम ने शुक्रवार को बसपा के सभी पदों से त्याग पत्र दे दिया. उन्होंने पार्टी पर बिल्थरारोड विधानसभा का टिकट काटे जाने का आरोप लगाया कि 2015 में उनका टिकट काट कर प्रदेश के बाहर गुजरात, झारखण्ड, उड़ीसा, बिहार सहित कई प्रदेशों की जिम्मेदारी दी गई. छठ्ठू राम ने बताया कि वे बिल्थरारोड विस क्षेत्र की जनता की सेवा करना चाहता है. पार्टी का साथ नहीं मिलने से यह कदम उठाना पड़ रहा है.