किन किन ट्रेनों का रूट परिवर्तन और कौन कौन रहेंगी निरस्त

बलिया-बांसडीह रेलखंड में रेल सरफेस और ट्रैक के मरम्मत और अनुरक्षण कार्य के लिए कई गाड़ियों का निरस्तीकरण और मार्ग में परिवर्तन किया गया है.

वाराणसी: पूर्वोत्तर रेलवे पर बलिया – बांसडीह के मध्य ट्रैक सेटलमेंट के कारण अगले आदेश तक यह सेक्शन ब्लॉक किया गया है. रेल सरफेस और ट्रैक के मरम्मत और अनुरक्षण कार्य के लिए निम्नलिखित गाड़ियों का निरस्तीकरण और मार्ग परिवर्तन किया गया है. जनसम्पर्क विभाग, पूर्वोत्तर रेलवे, वाराणसी की ओर से बुलेटिन संख्या-01 जारी की गयी है.

इन ट्रेनों का निरस्तीकरण

4 अक्टूबर को छपरा से चलने वाली 18191 छपरा-फर्रुखाबाद उत्सर्ग एक्सप्रेस, 5 अक्टूबर को फर्रुखाबाद से चलने वाली 18192 फर्रुखाबाद-छपरा उत्सर्ग एक्सप्रेसऔर 5 अक्टूबर को छपरा से चलने वाली 15159 छपरा-दुर्ग सारनाथ एक्सप्रेस निरस्त रहेंगी.

इन ट्रेनों का किया गया मार्ग परिवर्तन

03 अक्टूबर को नई दिल्ली से चलने वाली 12562 नई दिल्ली-जयनगर स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस अपने निर्धारित मार्ग औड़िहार-बलिया-छपरा के स्थान पर परिवर्तित मार्ग औड़िहार-भटनी-छपरा से चलेगी. 03 अक्टूबर को इंदौर से चलने वाली 19305 इंदौर-कामाख्या एक्सप्रेस अपने निर्धारित मार्ग औड़िहार-बलिया-छपरा के स्थान पर परिवर्तित मार्ग औड़िहार-भटनी-छपरा से जाएगी. 03अक्टूबर को लोकमान्य तिलक टर्मिनल से चलने वाली 11061 लोकमान्य तिलक टर्मिनल-दरभंगा पवन एक्सप्रेस अपने निर्धारित मार्ग अपने निर्धारित मार्ग औड़िहार-बलिया- छपरा के स्थान पर परिवर्तित मार्ग औड़िहार-भटनी-छपरा से जाएगी. 03 अक्टूबर को दुर्ग से चलने वाली 15160 दुर्ग-छपरा सारनाथ एक्सप्रेस अपने निर्धारित मार्ग औड़िहार-बलिया-छपरा के स्थान पर परिवर्तित मार्ग औड़िहार-भटनी-छपरा से जाएगी. 03 अक्टूबर को गोंदिया से चलने वाली 15232 गोंदिया-बरौनी एक्सप्रेस अपने निर्धारित मार्ग औड़िहार-बलिया-छपरा के स्थान पर परिवर्तित मार्ग औड़िहार-भटनी-छपरा से जाएगी. 04अक्टूबर को बरौनी से चलने वाली 15231 बरौनी- गोदिया एक्सप्रेस अपने निर्धारित मार्ग छपरा-बलिया-औड़िहार के स्थान पर परिवर्तित मार्ग छपरा-भटनी-औड़िहार से जाएगी. 04 अक्टूबर को जयनगर से चलने वाली 12561 जयनगर-नई दिल्ली स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस अपने निर्धारित मार्ग छपरा-बलिया-औड़िहार के स्थान पर परिवर्तित मार्ग छपरा-भटनी-औड़िहार से जाएगी. 04 अक्टूबर को दरभंगा से चलने वाली 11034 दरभंगा-पुणे ज्ञानगंगा एक्सप्रेस अपने निर्धारित मार्ग छपरा-बलिया-औड़िहार के स्थान पर परिवर्तित मार्ग छपरा-भटनी-औड़िहार से जाएगी. 03 अक्टूबर को डिब्रूगढ़ से चलने वाली 20503 डिब्रूगढ़-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस अपने निर्धारित मार्ग छपरा-बलिया-औड़िहार के स्थान पर परिवर्तित मार्ग हाजीपुर – सोनपुर – पाटलिपुत्र – दीनदयाल उपाध्याय- वाराणसी से जाएगी.
(तस्वीर प्रतीकात्मक है)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.