बलिया, मनियर और रेवती जाने वाले मार्गों को किया जाम

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बांसडीह: कई माह से अघोषित बिजली कटौती से नाराज बांसडीह क्षेत्र के लोग सोमवार से आमरण अनशन पर हैं.  बिजली विभाग के खिलाफ लगातार तीन दिनों से चल रहे आमरण अनशन में बुधवार को सुबह ही बांसडीह सप्तर्षि द्वार के पास बांसडीह-बलिया, बांसडीह-मनियर और बांसडीह-रेवती मार्गों को जाम कर दिया.

आमरण अनशन पर बैठे अभिजीत तिवारी सत्यम ने कहा कि अगर गुरुवार सुबह 10 बजे तक लिखित आश्वासन के बाद भी तार और खंभे नहीं आते हैं तो वह आत्मदाह करने की चेतावनी दी.
ब्यपार मंडल ने अनशन के समर्थन में पूरे बांसडीह बाजार को बन्द रखा जिससे प्रशासनिक अमलो में हड़कम्प मच गया. प्रभारी निरीक्षक गगनराज सिंह ने कई थानों की फोर्स बुला ली. उसके बाद तहसीलदार गुलाबचन्द्रा और पुलिस क्षेत्राधिकारी अशोक कुमार सिंह अनशन के स्थान पर पहुंचे और SDM अन्नपूर्णा गर्ग को पूरी बात बतायी.


उन्होंने बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता राजीव कुमार से बात की और तत्काल अनशन स्थल पर पहुंचने का निर्देश दिया. अधिकारियों ने वहां पहुंच कर अनशन कर रहे अभिजीत तिवारी सत्यम से बात की. अभिजीत ने उनसे कहा कि जब तक बिजली का तार, खंभे और रामपुर दिघार से बिजली आपूर्ति बहाल नहीं होते तब तक अनशन जारी रहेगा.
काफी समझाने के बाद अनशनकारियों ने बुधवार शाम तक या सुबह 10 बजे तक तार लगने और दिघार से बिजली सप्लाई शुरू होने पर अनशन तोड़ने की बात कही. अधिकारियों से इसका लिखित आश्वासन मांगा गया. SDM ने SE राजीव कुमार को लिखित देने के लिए कहा. इसके बाद ही जाम समाप्त हुआ और दुकाने खुली. फिलहाल अनशन जारी है.


गत सोमवार से बिजली विभाग के खिलाफ बांसडीह दशवत ब्रह्म बाबा के पास अभिजीत सत्यम तिवारी के नेतृत्व में अनशन जारी है. उनकी प्रमुख मांगों में बांसडीह नगर पंचायत और क्षेत्र में रोस्टर के आधार पर बिजली सप्लाई, रामपुर दिघार से तत्काल सप्लाई चालू करने, नगर पंचायत के जर्जर तार और खम्भों को बदलना शामिल है.
अनशन में भाग लेने वालों में व्यापार मण्डल अध्यक्ष बिजय कुमार गुल्लर, राकेश मिश्रा, राणा सिंह, अवनीश पांडेय चिंटू, रॉबिन सिन्हा, हरि जी सिन्हा, अमीरात, चमचम मिश्र, संजीव ठाकुर, मनोज साहू, संजय पांडे, नितेश पांडेय, कृष्णा सिंह, शमशुल हक अंसारी शामिल हैं. संचालन सुशांत राज भारत ने किया.