पत्रकार जीवन में कभी सेवा निवृत्त नहीं होता- उमाशंकर सिंह

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

पत्रकार वेलफेयर सोसायटी का हिन्दी पत्रकारिता दिवस समारोह धूमधाम से सम्पन्न

दुबहड़ (बलिया)। पत्रकार, पत्रकारिता के माध्यम से समाज को दिशा देने का कार्य करता है. वह समाज के लिए सदैव प्रासंगिक रहता है. दूसरे क्षेत्र के व्यक्ति एक निश्चित समय पर समय सीमा के बंधन से मुक्त तो हो जाता है, परन्तु पत्रकार कभी सेवा निवृत्त नहीं हो पाता है. वह आजीवन समाज को दिशा देने का कार्य करता रहता है.

उक्त बातें पत्रकार वेलफेयर सोसायटी बलिया इकाई द्वारा बुधवार को मीडिया सेन्टर अखार पर आयोजित हिन्दी पत्रकारिता दिवस समारोह में बतौर मुख्य अतिथि रसड़ा के विधायक एवं सदन के उपनेता उमाशंकर सिंह ने संबोधित करते हुए कहा.

इस अवसर पर श्री सिंह ने कहा कि यह गौरव का क्षण है कि पत्रकार कर्तव्यनिष्ठ दायित्व का निर्वहन निर्विवाद व निष्ठापूर्वक करते हुए सेवा दे रहा है. इसके बाद भी वह जीवन पर्यन्त समाज को अपनी सेवाएं देता रहता है. कार्यक्रम का शुभारम्भ मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित करके किया. कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि प्रधान संघ के मंडल अध्यक्ष विमल पाठक ने कहा कि इस जोखिम भरे पत्रकारिता के क्षेत्र में कार्य करने वाले लोग केवल समाज के हित के लिए अपनी जान को जोखिम में डालते हैं, और परेशानियां झेलते हैं. इसलिए समाज का भी फर्ज बनता है कि इस पेशे से जुड़े लोगों का भरपूर मदद करें. समारोह की अध्यक्षता करते हुए पूर्वांचल के वरिष्ठ साहित्यकार डॉ जनार्दन राय ने कहा कि जब व्यक्ति को कहीं से न्याय नहीं मिलता है तो वह पत्रकार की शरण में जाता है. जहां उसे त्वरित न्याय मिलता है. इसमें कार्य करने वाले लोग स्वयं में जज के समान हैं.

कहा कि पत्रकार जीवन पर्यन्त समाज को अपने कलम के माध्यम से जागृत करता रहता है. कार्यक्रम के दौरान पत्रकार वेलफेयर सोसाइटी बलिया के तरफ से मुख्य अतिथि उमाशंकर सिंह, विशिष्ट अतिथि प्रधान संघ के मंडल अध्यक्ष विमल पाठक, संगठन के प्रदेश संरक्षक बसंत पांडे एवं अध्यक्षता कर रहे डॉ जनार्दन राय को स्मृति चिन्ह एवं अंगवस्त्रम से सम्मानित किया गया. इसके पश्चात बसपा विधायक उमाशंकर सिंह ने पूरे जनपद से आए लगभग चार दर्जन पत्रकारों को स्मृति चिन्ह एवं प्रमाण पत्र और अंगवस्त्रम से सम्मानित किया.
इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष आशुतोष पाण्डेय, प्रदेश महासचिव जफर अहमद, बसन्त पाण्डेय, कृष्णमुरारी पाण्डेय, सन्तोष सिंह, जमाल हुसैन अनमोल आनन्द, वकील अहमद अंसारी, तनवीर अहमद, केके पांडेय, अजय पाठक, गुड्डू पांडेय, अंजनी सिंह, अरुण सिंह, शशिकांत ओझा, वीरेंद्र मिश्रा, नरेंद्र तिवारी, गोविंद पाठक, रमेश चन्द गुप्ता, अन्नपूर्णानन्द तिवारी, गांधी पांडेय, धुरूप सिंह, एनके सिंह, अजीत ओझा, पशुपति सिंह, उमाशंकर पाठक, नितेश पाठक, कुलदीप दुबे आदि लोग उपस्थित थे. अध्यक्षता डॉ जनार्दन राय तथा संचालन जिलाध्यक्ष रणजीत सिंह ने किया.