पुलिस ने एक ट्रक, एक वैगनार व एक ट्रैक्टर पर से 180 पेटी अंग्रेजी शराब की बरामद

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

लहसुन के बोरों के बीच छिपा कर बिहार भेजने के फिराक में थे तस्कर

पुलिस ने तीन बाइक व चार लोगों को भी पकड़ा

दयाछपरा(बलिया)। बैरिया पुलिस को बिहार ले जाते समय अंग्रेजी शराब की बड़ी खेप पकड़ने में सफलता मिली है. शराब के साथ एक ट्रक, एक बैगनार, व एक ट्रैक्टर में रखा अंग्रेजी शराब के साथ चार शराब तस्करों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. जबकि आधा दर्जन अज्ञात लोग भागने में सफल रहे. पुलिस ने शराब बरामदगी के साथ आरोपियो को संगत धाराओं में चालान कर दिया है.
मंगलवार के देर रात मुखबीर के सूचना पर स्वाट टीम के साथ बैरिया थानाध्यक्ष गगनराज सिंह, चौकी प्रभारी बैरिया वीरेन्द्र प्रताप दुबे,चौकी प्रभारी सुरेमनपुर प्रमोद कुमार सिंह, सिपाहियों के साथ दयाछपरा से नौरंगा जाते समय एक ट्रक जिसका नम्बर जेएच 02 एन 0351, एक ट्रैक्टर जिसका नम्बर बीआर 03 के 3603, एक वैगनार जिसका नम्बर एचआर 36 जी 2666 में शराब की पेटी रखे गाड़ियों को पकड़ लिया.

सभी को थाने लाकर उसमे रखी पेटियों को देखा गया तो ट्रक में लहसुन के बोरों के बीच में छिपाये गये 150 पेटी, ट्रैक्टर में 20 पेटी व वैगनार में 10 पेटियों में रखा 180 मिली वाली 4640 सीसी जिसका बाजार में कीमत लगभग पंद्रह लाख रूपये है, बरामद की गई.

वही पीछे से शराब कारोबारी जो तीन हीरो होंडा स्प्लेण्डर मोटर साइकिलो से जिसका नम्बर बीआर 01 बीडी 4724, दूसरा बीआर 03 वी 8259 व बिना नम्बर की एक मोटरसाइकिल भी बरामद कर लिया. पकड़े गये आरोपियो में राजस्थान राज्य खे न्यू लोहामंडी रोड जयपुर निवासी बलबीर, हरियाणा राज्य के कंगरता 47 लावरु थाना ताऊरा निवासी शाहिद खान, बैरिया थाना क्षेत्र के नौरंगा निवासी गोलू ठाकुर व लक्ष्मण ठाकुर को गिरफ्तार किया गया. जबकि अन्य अज्ञात छः भागने में सफल रहे. पकड़े गए.

इस बावत क्षेत्राधिकारी बैरिया उमेश कुमार ने बताया कि मुखबीर के सूचना पर शराब व कई वाहनों के साथ शराब कारोबारियों को पकड़ा गया है. जिसके विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर न्यायालय को शुपुर्द किया जा रहा है.

वैगनार से हो रही थी पाइलेटिंग व बताया जा रहा था रास्ता है क्लीयर

हरियाणा, लुधियाना, गोवा, हिमाचल प्रदेश से उत्तर प्रदेश के द्वाबा में अबैध तरीके से शराब की खेप पहुच रही है, और बिहार में प्रवेश कराई जा रही है. खास बात यह है कि बैरिया थाना द्वारा पकड़े गए न्यू लोहमंडी रोड जयपुर राजस्थान निवासी बलबीर की माने तो अवैध तरीके से लदी हुई ट्रक के आगे आगे बैगनार द्वारा मॉनिटरिंग की जाती है. ट्रक से करीब पांच किमी आगे का लोकेशन वैगनार में बैठे लोगों द्वारा ट्रक ड्राइबर को दिए जा रहे थे. रास्ता क्लियर होने पर ही ट्रक ड्राइवर ट्रक को आगे बढ़ाता रहा.

ट्रक से सिर्फ 180 पेटी की बरामदगी पर पब्लिक में खुसर-फुसर

पुलिस द्वारा सिर्फ 180 पेटी शराब पकड़ा गया. जबकि पुलिस एक ट्रक, एक बैगनार व एक ट्रैक्टर पर शराब लदे होने की बात बता बताई. इसको लेकर क्षेत्र के लोग सवाल खड़ा कर रहे है. एक ट्रक पर 1200 से 1300 पेटी शराब लादी जा सकती है. ऐसे में तीन बड़े छोटे वाहनों पर मात्र 180 पेटी ही बरामदगी होना हजम नही हो रहा है. हालांकि पुलिस का तर्क है कि मुखबीर से सूचना मिलने के बाद जब पुलिस टीम दयाछपरा बंधा के निकट नौरंगा मार्ग पर पहुँची, उस समय तक अधिकतर शराब की पेटियों को शराब माफिया बिहार भेजवा चुके थे.