मऊ के भेड़ियाधर गांव के सीआरपीएफ जवान धर्मेंद्र यादव भी शहीद, 25 लाख की सहायता का ऐलान

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

लखनऊ। छत्तीसगढ़ के सुकमा में मंगलवार को हुए नक्सली हमले में शहीद हुए जवानों में मऊ जिले का लाल धर्मेंद्र यादव भी शामिल है. भेडियाधर गांव निवासी किसान खेदन यादव के तीन पुत्रों में सबसे छोटा बेटा धमेंद्र यादव उर्फ बबलू वर्ष 2004 में इलाहाबाद से सीआपीएफ में भर्ती हुआ था. उधर, शहीद शोभित कुमार शर्मा उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले के चल्हाई गांव के निवासी थे. शर्मा भी सुकमा में कॉन्स्टेबल के पद पर तैनात थे.

नक्सली हमले में उसरौली गांव के सीआरपीएफ जवान मनोज कुमार सिंह शहीद

बताया जाता है कि शहीद धर्मेंद्र उर्फ बबलू बीते दो वर्षों से सुुकमा में तैनात था. परिवार के लोग अब सीआरपीएफ हेडक्वार्टर से लगातार संपर्क बनाए हैं, ताकि उन्हें पता चले कि शहीद का शव कब तक आएगा. शहीद की पत्नी और तीन बच्चे इस समय इलाहाबाद स्थित सीआरपीएफ सेंटर फाफामऊ में रह रहे हैं. पत्नी और बच्चों को लाने के लिए रिश्तेदार रवाना हो गए हैं.  धर्मेंद्र की तीनों बच्चे वहीं पढ़ते हैं. सबसे बड़ा बेटा विकास (11), बेटियां संध्या (8) और पूनम (5) वर्ष की है.

इसी क्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलवादियों से हुई मुठभेड़ में सीआरपीएफ के शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने इसमें शहादत देने वाले उत्तर प्रदेश के तीन जवानों के परिजन को 25-25 लाख रुपए की सहायता का ऐलान किया है.

 

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने शहीद जवानों के परिवार परिजन के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है. साथ ही उनकी आर्थिक सहायता की घोषणा भी की है. सीएम योगी ने सुकमा की घटना में प्रदेश के शहीद जवानों के परिजनों को 25-25 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है, जिसमें से 20 लाख रुपये प्रत्येक शहीद की पत्नी को और पांच लाख रुपये शहीद के माता-पिता को दिए जाएंगे.

मुख्यमंत्री के निर्देशों के क्रम में सम्बन्धित जनपदों के प्रभारी मंत्री शहीद जवानों के आवास पहुंचकर उनके परिजनों से भेंट कर संवेदना व्यक्त करेंगे. गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ राज्य के सुकमा में नक्सलियों से हुई मुठभेड़ में प्रदेश के बलिया के मनोज सिंह, गाजियाबाद के शोभित कुमार शर्मा तथा मऊ के धर्मेन्द्र सिंह शहीद हुए हैं.