अपरिमिता ने आयोजित किया सम्मान समारोह

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

संस्थान ने अलग-अलग क्षेत्रों के मेधावियों का किया सम्मान
बलिया। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर नगर की साहित्यिक, सामाजिक एवं सांस्कृतिक संस्थान ‘अपरिमिता‘ द्वारा एक संगोष्ठी एवं सम्मान समारोह का आयोजन किया गया.
अमृत पब्लिक स्कूल, अमृतपाली में आयोजित उक्त कार्यक्रम में जनपद के लब्ध प्रतिष्ठ साहित्यकारों, समीक्षकों, शिक्षाविदों, संगीत एवं रंगमंच से जुड़ी हस्तियों के अलावा विभिन्न लोगों में उत्कृष्ट कार्य करने वाली महिलाओं ने सहभागिता की. इस अवसर पर गोपाल जी महाविद्यालय की प्राचार्या डा.साधना संकल्प को मालती माला सम्मान, बीएचयू की शोध छात्रा तथा लोक लहरी की टीम लीडर बीएफए अंतिम वर्ष की छात्रा एवं होनहार चित्रकार शाहीन को अमृता प्रीतम सम्मान प्रदान किया गया.
अध्यक्षता करते हुए वरिष्ठ साहित्यकार डा.जनार्दन राय ने कहा कि छोटे शहरों और कस्बों में ऐसे आयोजन निश्चित रूप से हमारी बेटियों के लिए प्रेरणादायक सिद्ध हो सकते है. रतसड़ की ग्राम प्रधान सुश्री स्मृति ने कहा कि वर्ष में किसी एक खास दिन ही नहीं बल्कि पूरे वर्ष नारी शक्ति का सम्मान होना चाहिए. सुश्री कनक चक्रधर ने नारी के जीवन की विडम्बनाओं को रेखांकित करते हुए उनकी शिक्षा तथा सम्मान को राष्ट्र के समग्र विकास के लिए आवश्यक बताया. अपरिमिता की सचिव गायिका सुनीता पाठक ने कहा कि उनकी संस्थान ऐसे आयोजनों के माध्यम से नई प्रतिभाओं को प्रेरित करना जारी रखेगी. इसके पूर्व मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण करके दीप प्रज्जवलन के बाद कार्यक्रम प्रारम्भ हुआ. सरस्वती वंदना गायक सोनू साहनी तथा स्वागत गीत प्रतिमा ने प्रस्तुत किया.
इस मौके पर श्रीमती अनिता गुप्ता, नीलम गुप्ता, स्मृति सिंह, दीप्ति सिंह, डा.भोला प्रसाद आग्नेय, डा.इफ्तेखार खां,
अशोक पत्रकार, शिवजी पाण्डेय रसराज, गायक शैलेन्द्र मिश्र, शशिप्रेम देव, विवेकानंद सिंह, लालसाहब सत्यार्थी, मोहन जी श्रीवास्तव लक्की, श्रीमती भारती सिंह, श्रीमती संध्या पाण्डेय मौजूद रही. अध्यक्षता डा.जनार्दन राय तथा संचालन डा.राजेन्द्र भारती ने किया. सुनीता पाठक ने वृत्त निवेदन किया. श्रीमती अनिता गुप्ता ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया.