वार्षिक खेल-कूद व क्विज़ प्रतियोगिता में भारती सदन के छात्रों ने किया अपनी क्षमता का प्रदर्शन

पुरस्कार पाकर चहक उठे विजेता

शिक्षकों ने सिखाया अनुशासन का सबक

बैरिया (बलिया)। क्षेत्र के प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान “भारती सदन” के छात्र छात्राओं का वार्षिक खेलकूद समारोह बाबा लक्ष्मण दास द्वारा राष्ट्रीय इंटर कॉलेज के मैदान में संपन्न हुआ. समारोह के समापन पर विजेता प्रतिभागियों में मेडल वितरित किया गया. पुरस्कार पाकर छात्रों ने खुशी का इजहार किया.


इस अवसर पर विद्यालय के छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए वरिष्ठ शिक्षक सुभाष सिंह कहा कि विद्यार्थी जीवन भावी जीवन के तैयारी का काल होता है. इसमें आप सब जितने तन्मयता के साथ पढ़ाई के साथ ही जितना शारीरिक और मानसिक पुष्टता को प्राप्त करेंगे, आपका भावी जीवन उतना ही आपके लिए अनुकूल होगा.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

उन्होंने बताया कि भगवान राम से लेकर महाराणा प्रताप, वीर शिवाजी, चंद्रगुप्त मौर्य आदि महान विभूतियां कठिन साधना के बाद ही समाज के लिए एक आदर्श स्थापित कर पाए. सचिन तेन्दुलकर, विराट कोहली, कपिलदेव आदि लोगों को भी देख सकते हैं. जिसने कठिन तैयारी की और ख्याति पाई.
बताया कि आप लोगों में ही देश का भविष्य छिपा है. कोई वैज्ञानिक, कोई बड़ा अधिकारी, कोई देश का रक्षक तो कोई प्रधानमंत्री तक बन सकता है. यह सब संभावना है आप सबमें हैं. इसलिए आप लोग पढ़ाई के समय में बस ज्ञान अर्जित करें और शरीर तथा मानसिक विकास करें. खेलों से मन में प्रतिस्पर्धा की भावना आती है. हो सकता है कि कहीं आप प्रयास किए लेकिन सफल नहीं हुए. तो इसमें घबराने की बात नहीं है. असफलता ही सफलता का माध्यम होता है.


इस अवसर पर बैरिया इंटर कॉलेज के विशाल मैदान में भारती सदन के बच्चों ने सौ मीटर, 200 मीटर की दौड़, गोली चम्मच, लंगड़ी टांग तथा क्विज प्रतियोगिता में भाग लिया.
200 मीटर दौड़ में सोनू प्रथम, हरेंद्र द्वितीय तथा इमरान तृतीय स्थान प्राप्त किये. वहीं सौ मीटर की दौड़ में सौरभ सिंह प्रथम, अजीत कुमार द्वितीय तथा देवकीनंदन तीसरा स्थान प्राप्त किये. गोली चम्मच प्रतियोगिता में प्रिया मिश्रा प्रथम, शीला द्वितीय तथा प्रियांजला को तीसरा स्थान मिला. लंगड़ी टांग में रिया सिंह व प्रांजला गुप्ता की जोड़ी प्रथम, सरिता यादव व तनु यादव की जोड़ी द्वितीय तथा शताक्षी सिंह व साधना वर्मा की जोड़ी तीसरा स्थान प्राप्त की.
वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता में विद्यालय के बच्चों ने खूब आनंद उठाया. विजेताओं में पुरस्कार वितरण स्वाति सिंह ने किया.

इस अवसर पर प्रेम प्रकाश ओझा, ओमकार गुप्ता, चंदन शर्मा, श्याम बिहारी सिंह, तारकेश्वर सिंह, दीक्षा, नेहा सिंह आदि शिक्षक-शिक्षिकाएं उपस्थित रहे.