बलिया के युवा चिकित्सक ने शादी की पूर्व संध्या पर लगाया स्वास्थ्य शिविर

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

दादा-मां की प्रेरणा से चिकित्सक साथियों के सहयोग से डेढ़ हजार लोगों का किया परीक्षण
बलिया। जनपद के युवा चिकित्साधिकारी एम्स दिल्ली से अवकाश लेकर गृह जनपद बलिया अपने मांगलिक वैवाहिक कार्यक्रम में शामिल होने चिकित्सक साथियों के साथ पहुंचा. दादा एवं मां आरती सोनी के प्रेरणा से विवाह दिवस के पूर्व संध्या पर शनिवार को बालेश्वर घाट रोड स्थित गुलाब देवी बालिका इण्टर कालेज के सामने मां आरती फ्री हेल्थ कैम्प लगा दिया. नगर क्षेत्र में इसका व्यापक प्रचार-प्रसार किया गया. इस शिविर में 1500 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण के बाद उन्हें निःशुल्क दवा भी वितरित की गयी.
शनिवार बलिया के एक यादगार दिवस बना. जिसमें एम्स दिल्ली से डॉ.रितेश सोनी के साथ एम्स दिल्ली, सफदरगंज दिल्ली, नारायण मेडिकल कालेज एण्ड हास्पीटल धनबाद बिहार से युवा चिकित्साधिकारियों का एक ग्रुप बलिया पहुंचा. सभी युवा चिकित्सक तो अपने अभिन्न मित्र डॉ.रितेश सोनी के वैवाहिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आये, परंतु यहां पहुंचने के बाद सभी ने मां आरती एवं दादा के उस प्रस्ताव के समर्थन के साथ ही योजना को मूर्तरूप देने में लग गये. जिसमें उन्होंने कहा कि शादी समारोह को यादगार बनाने के लिए कुछ नया कर दिखाओ.

बस क्या था प्रस्ताव आने के साथ ही उनके साथ आये डॉ.विवेक कुमार, डॉ.विशाल आनंद, डॉ.तनय सिन्हा, डॉ.इकराम जाकिर सभी अविवाहित चिकित्सक ने मिलकर सुबह से इस कार्य को मूर्तरूप देने में जुट गये. अविवाहित चिकित्सकों ने अपने शादी से भी पूर्व ऐसा सेवा शिविर लगाकर यादगार बनाने का संकल्प लिया. रजिस्ट्रेशन के बाद एक-एक करके लगभग डेढ़ हजार लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया तथा जरूरतमंदों को दवा भी निःशुल्क दी गयी. इस आयोजन से शादी समारोह में शामिल होने आये चिकित्सक काफी उत्साहित नजर आये. स्वास्थ्य परीक्षण कराने आई श्रीमती प्रभावती, श्रीमती साधना गुप्ता, कुमार ममता अग्रवाल ने स्वास्थ्य शिविर आयोजित करने का धन्यवाद ज्ञापित किया. इस स्वास्थ्य शिविर का उद्घाटन नगर पालिका अध्यक्ष समाजसेवी अजय कुमार तथा प्रमुख सर्राफा कारोबारी रामनारायण सर्राफ ने संयुक्त रूप से किया. शिविर को सफल बनाने में डा. अनिल सोनी, कन्हैयालाल सोनी, बद्रीनारायण, मनोज कुमार, दिलशाद अंसारी, दीवान जी, सर्वदमन जायसवाल, अमन सिंह, राजबहादुर, कुणाल, अवनीश कुमार सिंह का सहयोग सराहनीय रहा. व्यापार मंडल के नवनिर्वाचित मंडल अध्यक्ष सुनील परख ने डॉ.रितेश सोनी सहित उनके टीम को बधाई देते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया और कहा कि शादी के वर्षगॉठ पर हर वर्ष इस प्रकार का आयोजन होना चाहिए.