किसानों की समस्याओं को पूरी संवेदन शीलता से निपटाएं : सीडीओ

बलिया। मुख्य विकास अधिकारी संतोष कुमार की अध्यक्षता में कृषि भवन के सभागार में रबी उत्पादकता गोष्ठी का आयोजन किया गया. गोष्ठी में कृषि विभाग के साथ साथ कृषि से सम्बद्ध समस्त विभागों के जनपद स्तरीय अधिकारियों के साथ साथ जनपद के विभिन्न विकास खंडों के प्रगतिशील कृषकों द्वारा प्रतिभाग किया गया.

गोष्ठी का उद्घाटन मुख्य विकास अधिकारी संतोष कुमार द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया। कार्यक्रम के अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि किसानों से जुड़े विभाग किसानों की समस्याओं को पूरी संवेदनशीलता के साथ निस्तारित करें. कृषि का कार्य समयबद्ध है और खेती का कार्य निर्धारित समय पर ही किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि किसान भाइयों को भी चाहिए कि आधुनिक कृषि तकनीक को अपनाकर कृषि को और समृद्धशाली बनाएं.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

इस अवसर पर उप कृषि निदेशक इंद्राज ने किसानों को कृषि विभाग की योजनाओं के बारे में विस्तार से बताते हुए सोलर पम्प के बारे में बताया. उप कृषि निदेशक ने अपील किया किसान भाई अपने फसलों के अवशेष को खेत मे न जलाएं. फसल अवशेष को जलाने पर आर्थिक दण्ड के प्राविधान की भी जानकारी दी गई.
इस अवसर पर जिला कृषि अधिकारी जेपी यादव, भूमि संरक्षण अधिकारी संजेश श्रीवास्तव, जिला कृषि रक्षा अधिकारी प्रियनन्दा, जिला उद्यान अधिकारी सुभाष कुमार, मुख्य पशुचिकित्साधिकारी संजय श्रीवास्तव, अधिशाषी अभियंता सिंचाई, नलकूप, लघुडाल, विद्युत ने अपने विभाग के कार्यकलापों के बारे में बताया. साथ ही किसानों की समस्याओं को भी नोट किया.
इस अवसर पर आयोजित कृषक वैज्ञानिक संवाद के अंतर्गत किसानों को कृषि की आधुनिकतम जानकारी देते हुए कृषि वैज्ञानिक डॉ वेद प्रकाश, डॉ पंकज सिंह और डॉ राजीव कुमार सिंह ने किसानों के तकनीकी समस्याओ का सटीक निदान भी बताया.
कार्यक्रम का संचालन भूमि संरक्षण अधिकारी संजेश श्रीवास्तव ने किया तथा जिला कृषि अधिकारी जे पी यादव ने धन्यवाद ज्ञापित किया.