धनुषयज्ञ मेला: सदस्यों संग प्रधान ने की सुदिष्ट बाबा की पूजा

बाबा से मांगी लोक मंगल का आशीर्वाद

रविवार के मेले की तैयारी की समीक्षा हुई

बैरिया(बलिया)। सन्त सुदिष्ट बाबा के धनुष यज्ञ मेला में शनिवार का दिन खास रहा. एक ओर जहां मेले मे काफी संख्या में भीड़ उमड़ी. वहीं दूसरी तरफ कोटवां ग्राम प्रधान/मेला प्रबन्धक जनक दुलारी देवी अपने समस्त महिला, पुरूष ग्राम पंचायत/ मेला प्रबन्ध समिति सदस्यों के साथ सुदिष्ट बाबा की समाधि पर विधिवत पूजन अर्चन कर लोक मंगल की कामना की. इसी अवसर पर सुदिष्ट बाबा आश्रम परिसर मे भण्डारा का भी शुभारम्भ की.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

जिसमे आने वाले गरीबों, साधु सन्यासियों को भोजन कराया गया. मेला प्रबन्धक अपने समस्त सदस्यों के साथ मेले मे आए दुकानदारों से उनका कुशल क्षेम भी पूछी, और अगले साल मेला मे और बढ़िया से दुकानें लाने का बुलावा देते हुए आश्वासन दिया कि अगले साल और भी बढ़िया व्यवस्था की जाएगी. इस साल की व्यवस्था को व्यापारियों ने पिछले साल से अच्छा बताया. मेला प्रबन्धक अपने सदस्यों के साथ बैठ कर मेला के परम्परागत सब्जी जलेबी व चाट का भी लुत्फ़ उठाया. कल मेले का अन्तिम रविवार होने के चलते विशेष तैयारी के तौर पर पूरे मेले का वीडियोग्राफी भी कराया गया. शनिवार को मेले मे उमड़ी भीड़ को देखते हुए रविवार को और भीड़  उमडने के कयास लगाए गये. जिसके लिए मेला प्रबन्ध समिति ने बैठक कर अपनी रणनीति बनाई. इस अवसर पर ग्राम पंचायत सचिव बृज लाल वर्मा, पूर्व प्रधान गौरी शंकर प्रसाद, राजन सिंह, मंगल मिश्र, हृदया नन्द सिंह, विवेक पाल, मुखिया जी, रामलक्षण सिंह, उमेश सिंह, संजू गुप्ता, रोशन गुप्ता सहित ग्राम पंचायत के समस्त सदस्य उपस्थित रहे.

अग्नि शमन विभाग ने दिए आग बुझाने के टिप्स

धनुषयज्ञ मेला के कार्यालय पर अग्निशमन विभाग के लोगों ने ग्राम पंचायत सदस्यों व वहां मौके पर जुटे लोगों का आग बुझाने व आग लगने पर बरती जाने वाली सतर्कता के टिप्स बताया.

Click Here To Open/Close