श्रद्धा व उत्साह के साथ मनाया गया असत्य पर सत्य के विजय का पर्व

मझौवां/सुखपुरा (बलिया)। हल्दी थाना क्षेत्र के विभिन्न क्षेत्रों में विजय दशमी का पर्व हर्षोल्लास व  शांतिपूर्ण  ढंग से मनाया गया. जगह जगह रावण का पुतला दहन किया गया. इस अवसर पर हजारों की संख्या में भीड़ उमड़ी रही. जय श्री राम के नारे से दिशाएं गूंज उठी. इस दौरान पुलिस सतर्क रही और लगातार चक्रमण करती रही. बेलहरी के देवीतर मैदान में 32 फीट के बने रावण के पुतले में प्रधानप्रतिनिधि अनिल सिंह ने आग लगाया.आग लगते ही रावण का पुतला धू-धू कर जल उठा. लोगों द्वारा जय श्री राम के घोष लगने लगे.

इसी क्रम में रामगढ़ में हिन्दू और मुस्लिम का अनोखा संगम देखने को मिला. दुर्गा पंडाल के पास मुस्लिम भाइयों द्वार ताजिया रखकर दोनों समुदाय के लोग एक दूसरे के पर्व में शरीक हो पूरे देश को संदेश दिये. बाबा भीमेश्वर नाथ दुर्गा पूजा कमेटी द्वारा हरेक साल से चली आ रही परंपरा के तहत शिव मंदिर के ठीक सामने बने विशाल रावण के पुतले का दहन किया गया. असत्य पर सत्य की विजय तो अधर्म पर धर्म की विजय उत्सव मनाया गया. इस मौके पर कुंवर अमूल सिंह, प्रिंस, कृपाशंकर, मणिशंकर सिंह, रंजीत सिंह, सुशील, विजय श्रीवास्तव, सोनू गुप्ता, ओमप्रकाश ओझा, पिंटू पाण्डेय, अमित श्रीवास्तव, अखिलेश गुप्ता, दिनेश, गणेश टिंकू राहुल आदि मौजूद रहे.

 सुखपुरा संवाददाता के अनुसार दशहरा के शुभ अवसर के पर जय माँ दुर्गे भक्त कमेटी के सदस्यों द्वारा आयोजित रावण दहन कार्यक्रम में नाटकीय रूप में भगवान श्रीराम के हाथों विशाल रावण के पुतले का दहन किया गया. इस मनोहर दृश्य को देखने के लिये सुखपुरा क्षेत्र के सैकड़ो नागरिक शहीद स्मारक पुस्तकालय एवं वाचनालय के प्रांगण में एकत्रित हुए.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

 

असत्य पर सत्य की जीत, बुराई पर अच्छाई की जीत का उद्घोष किये. जय श्रीराम का जयकारा लगाये. इस अवसर पर डा. दीनानाथ ओझा, जनार्दन उपाध्याय, भूपेंद्र सिंह, बसंत सिंह, राकेश सिंह आदि उपस्थित रहे और सनातन धर्म के इस अटूट परम्परा को बनाये रखने के लिए कमेटी के सदस्यों का धन्यवाद दिए. कमेटी के सदस्य  मिथलेश, अभिषेक, सचिन, लक्की, विक्रम, अभय, मनीष, सोनू, रिन्कू, विशाल,रोहन आदि तत्पर दिखे.