2019 तक सभी पात्रों को पक्का आवास मिलेगा – उपेंद्र तिवारी

जनचौपाल में मंत्री ने सुनी जनता की समस्याएं

बलिया। प्रदेश के भूमि एवं जल संसाधन राज्य मंत्री उपेंद्र तिवारी ने कहा कि योगी सरकार जनता की सरकार है और जनता के अनुसार ही चलेगी. लिहाजा सभी विभाग के अधिकारी अब जनता तक पहुंचेंगे और संवाद स्थापित करेंगे. सरकार की हर लाभकारी, कल्याणकारी योजनाओं को समाज के निचले पायदान पर बैठे  व्यक्ति तक पहुँचाना ही सरकार की प्राथमिकता है. 

मंत्री तिवारी शनिवार को कथारिया, लक्ष्मणपुर, अंजोरपुर, थम्हनपुरा ग्राम सभाओं में आयोजित जन चौपाल को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि इन गांवों में जनता से सीधे रूबरू हुए और उनकी समस्या सुनीं. मौके पर उपस्थित सम्बंधित अधिकारियों को शीघ्र  निस्तारण का निर्देश दिया. चौपाल में अधिकारियों ने अपने अपने विभाग में संचालित योजनाओं की जानकारी दी.

मंत्री ने कहा कि शीघ्र ही जनता की समस्याओं और शिकायतों को सुनने के लिए क्षेत्र में शिकायत पेटिकाएँ लगाई जाएगी. जनता किसी भी विषय पर अपनी राय दे सकेगी. साथ ही किसी की भी, यहाँ तक की मेरे भी बारे में शिकायत दे सकते हैं. शिकायतकर्ता का नाम गुप्त रखा जायेगा. मंत्री ने कहा कि योगी जी के सरकार में भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. दोषी चाहे कोई हो बख्शा नहीं जायेगा. लोगों से अपील भी किया कि  किसी की शिकायत दुर्भावना वश न करके तथ्यों के साथ करें तो  निश्चित कार्रवाई होगी.

कहा कि जनता ने हमें सेवा के लिए चुना है. हम सत्ता सुख भोगने  के लिए नहीं आये हैं. अनेक लाभकारी योजनाओ के माध्यम से जनता को लाभान्वित भी किया जा रहा है. कहा कि मुख्यमंत्री जी भी प्रत्येक जनपद में समीक्षा करेंगे लापरवाही किसी की बर्दाश्त नहीं की जायेगी. कहा कि सरकार ने चार महीने का समय सुधरने के लिए दे दिया, लेकिन अब कार्रवाई होगी. सरकारी भूमि और गरीबों के जमीनों पर अवैध कब्जा करने वालों पर एंटी भू माफिया एक्ट के तहत कार्रवाई होगी. भरोसा दिलाया कि 2019 तक सभी पात्रों तक प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पक्का आवास उपलब्ध कराया जायेगा.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

चौपाल में तहसीलदार बलिया जितेन्द्र सिंह, मोती राम, जिला उद्यान अधिकारी सुभाष कुमार, बीडीओ सोहाव, सहायक महाप्रबंधक भूमि विकास बैंक अवधेश शर्मा आदि साथ थे.