‘टिन शेड मुक्त-सुविधायुक्त’ होगी प्रदेश की हर कचहरी – नीलकंठ तिवारी

बलिया। विधि व न्याय मंत्री नीलकण्ठ तिवारी ने कहा कि बहुत जल्द अधिवक्ताओं के बैठने की उचित व्यवस्था होगी. बहुत जल्द प्रदेश की हर कचहरी ‘टिन शेड मुक्त, सुविधायुक्त’ होगी और दीवानी न्यायालयों में पर्याप्त शौचालय बनाए जाएंगे.

तिवारी दीवानी न्यायालय के सेंट्रल हाल में आयोजित सिविल बार एसोसिएशन के शपथ ग्रहण समारोह को बतौर मुख्य अतिथि सम्बोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि एक अधिवक्ता होने के नाते मैं वकील की हर पीड़ा को समझता हूं. उस पीड़ा को दूर करने को लिए हमेशा पत्र लिखता हूँ, चर्चा करता हूँ और सुविधा देने को तत्पर रहता हूँ. कहा कि कार्यपालिका व विधायिका के छोटे कर्मी के भी बैठने की जगह निर्धारित होती है, लेकिन बिडम्बना है कि जनता को न्याय दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले अधिवक्ता टिन शेड में हर मौसम की मार को झेलते हुए बैठते हैं. हमने इसकी परवाह करते हुए पहल किया कि कचहरी में भी वकील के बैठने के लिए उचित पक्की जगह बनवाया जाए. पक्का चेंबर या हाल बनेगा जिसमे अधिवक्ता बैठेंगे.
मंत्री तिवारी ने बतौर अधिवक्ता अपने अनुभवों को साझा करते हुए मंत्री बनने के बाद वकालत छोड़ना बहुत ही कष्टदायी समय था, लेकिन सरकार में मिली महत्वपूर्ण जिम्मेदारी को भी निभाना था.

कार्यक्रम का शुभारंभ जनपद न्यायधीश मु.असलम ने मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर किया. जिला जज ने कहा कि अधिवक्ताओं की समस्याओं के प्रति हमेशा उपलब्ध रहूंगा. एसोसिएशन के माध्यम से आने वाली हर समस्या का समाधान निकालने को तत्पर रहूंगा. उन्होंने सभी नव निर्वाचित पदाधिकारियों को बधाई देते हुए न्याय व्यवस्था को बनाए रखने में सहयोग करने की बात कही.
बार काउंसिल के पूर्व अध्यक्ष अरुण त्रिपाठी ने भी जरूरी सीख जूनियर अधिवक्ताओ को दी. अध्यक्षता एसोसिएशन के निवर्तमान अध्यक्ष सिद्धनाथ राय व संचालन अरविंद राय ने किया.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को विधि व न्याय मंत्री ने दिलाई शपथ

प्रदेश के विधि एवं न्याय राज्यमंत्री नीलकण्ठ तिवारी ने सिविल बार एसोसिएशन के नव निर्वाचित पदाधिकारियों को शपथ दिलाई. एसोसिएशन के अध्यक्ष देवेंद्र दूबे, वरिष्ठ उपाध्यक्ष दीनानाथ चौरसिया, उपाध्यक्ष फहीम अख्तर, नौमी वर्मा, आलोक चौरसिया के अलावा महासचिव घनश्याम पांडेय, कोषाध्यक्ष मोहन जी पांडेय, संयुक्त सचिव नंदजी प्रसाद व मनीष कुमार तिवारी, कार्यकारिणी के सदस्य शैलेन्द्रनाथ तिवारी, संजय पांडेय, चंद्रशेखर तिवारी, प्रमाशंकर शुक्ल व सूर्यजीत पांडेय को मंत्री तिवारी ने शपथ दिलाई. उन्होंने नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को बधाई दी.