चौथे दिन भी बेसिक शिक्षा कार्यालय पर गरजे शिक्षामित्र, 54 विभाग आए साथ 

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

​बलिया। सर्वोच्च न्यायालय के आदेश से मर्माहत जिले के शिक्षामित्रों का आंदोलन चौथे दिन भी जारी रहा. शिक्षामित्र संघर्ष समिति के बैनर तले बीएसए कार्यालय में धरना-प्रदर्शन कर रहे शिक्षामित्रों को 54 विभागों के प्रतिनिधियों के साथ कर्मचारी, शिक्षक श्रमिक समन्वय समिति के अध्यक्ष बलवंत सिंह ने समर्थन दिया. इससे इतर प्राशिसं व विशिष्ट बीटीसी वेलफेयर एसोसिएशन, सीनियर बेसिक शिक्षक संघ, राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद पहले से ही शिक्षामित्रों के साथ खड़ा है.

शनिवार को धरना सभा में पहुंचे बैरिया के भाजपा विधायक सुरेन्द्र नाथ सिंह ने कहा कि शिक्षामित्रों के सामने रोजी-रोटी की समस्या है. इस मामले में प्रदेश के मुखिया को त्वरित निर्णय लेना चाहिए. क्योंकि इंसान से बढ़कर संविधान नहीं होता. संविधान मानव रक्षा के लिए बनाया जाता है. उससे लोगों की भलाई होती है. कहा कि मैं विधायक से पहले शिक्षक हूं और शिक्षकों के साथ हमेशा खड़ा मिलूंगा. भरोसा दिलाया कि वे जल्द ही कुछ विधायकों के साथ मुख्यमंत्री जी से मिलकर इस प्रकरण को हर संभव न्यायोचित निस्तारण कराने का प्रयास करेंगे.

शिक्षक-कर्मचारी नेता बलवंत सिंह ने कहा कि हमारा संघर्ष बेकार नहीं जायेगा. शिक्षामित्रों की नौकरी हर हाल में बचेगी. नहीं जिले के सभी विभागों में एक साथ ताले लटका दिये जायेंगे. शिक्षक नेता सुरेन्द्र सिंह ने कहा कि शिक्षकों का जीवन संघर्ष का होता है. इससे घबराना नहीं चाहिए. प्राशिसं के जिलाध्यक्ष जितेन्द्र सिंह ने कहा कि सरकार शिक्षामित्रों को धमकी न दें, अन्यथा जिले के प्राथमिक विद्यालयों के ताले नहीं खुलेंगे. उन्होंने बिल्थरारोड व रसड़ा तहसील के शिक्षकों से सोमवार को सभी विद्यालयों को बंद कर शिक्षामित्रों के धरना में शामिल होने की बात कहीं. सभा को कर्मचारी नेता चन्द्रशेखर यादव, प्राशिसं के अवधेश सिंह, राधेश्याम सिंह, सरल यादव, काशीनाथ यादव, पंकज सिंह, जितेन्द्र राय, राजेश अंचल, रणजीत सिंह, शशिभूषण दूबे, दिनेश सिंह, छठ्ठू, मधु सिंह, नीतू उपाध्याय, ओमप्रकाश यादव, डॉ़ राजेश पांडेय, वेदप्रकाश पांडेय इत्यादि ने सम्बोधित किया. रवीन्द्र सिंह, संतोष पांडेय, विद्यासागर दूबे, विनोद यादव, सत्यदेव राम, अजय चौबे, अनिल सिंह, गिरीश चन्द्र मिश्र, रामेश्वर सिंह, विनय सिंह, जहीर आलम, अजीजुरहमान, अजय किशोर सिंह, अजय मिश्र, सुनील सिंह, चन्द्रभानु सिंह, चन्द्रशेखर, अजय पांडेय, शाहिदा खातून, शीला सिंह, सुजाता पांडेय, संजू यादव इत्यादि हजारों शिक्षक व शिक्षामित्र उपस्थित रहे. अध्यक्षता ज्ञानप्रकाश मिश्र व संचालन संगम अली ने किया.

चौथे दिन भी नहीं खुला बीएसए कार्यालय का ताला

शिक्षामित्रों के आंदोलन को देखते हुए प्रशासन काफी अलर्ट है. धरना-प्रदर्शन स्थल पर पुलिस की माकूल व्यवस्था की गयी थी. वहीं आंदोलन के चलते जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी का कार्यालय चौथे दिन लगातार बंद रहा. उधर बांसडीह व सिकन्दरपुर के शिक्षक स्कूल बंद कर भारी संख्या में धरना सभा में शामिल हुए.