दो रुपये में एक लीटर, पांच रुपये में पांच लीटर शुद्ध पानी बलिया स्टेशन पर हफ्ते भर में

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया। मॉडल रेलवे स्टेशन पर अब यात्रियों को दो रुपये में एक लीटर शुद्ध पेयजल मुहैया कराया जाएगा. इसके लिए स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक व दो पर वाटर वेंडिंग मशीन लग गई है. विद्युत कनेक्शन व प्यूरीफाइड आदि से संबंधित कार्य कराया जा रहा है. रेलवे के स्थानीय अधिकारियों का कहना है कि एक सप्ताह के अंदर ही यात्रियों को सस्ते दामों पर शुद्ध व शीतल पेयजल प्राप्त होगा.
मॉडल रेलवे स्टेशन पर बहुप्रतीक्षित वाटर वेंडिग मशीन लगने की अटकलों पर विराम लग गया है. स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक व दो पर वाटर वेंडिंग मशीन लग चुकी है. साथ ही मशीन को चालू कराने के लिए इलेक्ट्रिक व अन्य काम युद्ध स्तर पर हो रहा है. यह मशीन लगने से रेल यात्रियों को न सिर्फ सस्ते दामों पर प्यूरीफाइड शुद्ध शीतल पेयजल प्राप्त होगा, बल्कि आर्सेनिक युक्त पानी से छुटकारा भी मिलेगा. स्टेशन अधीक्षक संजय सिंह ने बताया कि मशीन आ गई है. एक सप्ताह के अंदर यात्रियों को मात्र दो रुपये में एक लीटर शुद्ध पेयजल मिलने लगेगा. उन्होंने बताया कि मशीन में दो रुपये के सिक्के डालने पर अपने आप एक लीटर पानी यात्रियों को मिल जाएगा. वहीं अगर किसी के पास बोतल नहीं है तो उसके लिए मशीन के पास बैठा कर्मचारी उन्हें एक रुपये में बोतल उपलब्ध कराएगा. इसके अलावा मशीन में पांच रुपये का सिक्का डालने पर पांच लीटर शुद्ध व शीतल पेयजल मिलेगा. यह मशीन आईआरसीटीसी द्वारा चलाया जाएगा. उसका एक-एक कर्मचारी दोनों मशीन में मौजूद रहेंगे.
पानी की बोतल पर नहीं हो पाएगा अवैध वसूली
स्टेशन पर अक्सर यात्रियों द्वारा शिकायत की जाती है कि पानी की बोतल 15 रुपये की बजाय 18 से 20 रुपये में बेचा जा रहा है, लेकिन वाटर वेंडिंग मशीन चालू हो जाने के बाद इस पर अपने आप अंकुश लग जाएगा. स्टेशन अधीक्षक संजय सिंह ने बताया कि मशीन की देखरेख के लिए अलग से एक कर्मचारी भी तैनात होगा.