मंजू सिंह और सुभाष यादव सपा में शामिल

बैरिया/बलिया। बैरिया विधान सभा क्षेत्र से  पूर्व  विधायक सुभाष यादव ने बुधवार को सुबह लखनऊ मे मुख्यमन्त्री  अखिलेश यादव के समक्ष समाजवादी  पार्टी  का दामन थाम लिया. दोपहर से ही बैरिया विधान सभा क्षेत्र  मे यह चर्चा जोरों पर रही. उधर, बलिया सदर से दो बार विधायक रही भाजपा नेत्री मंजू सिंह ने लखनऊ में मंगलवार को मुख्यमंत्री एवं सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के समक्ष सपा की सदस्यता ग्रहण कर ली. मंजू सिंह स्व. मारकण्डेय सिंह विधायक की पत्नी हैं. इस मौके पर राज्य सभा सांसद नीरज शेखर भी उपस्थित रहे. मंजू सिंह के मतदान से पहले समाजवादी पार्टी में शामिल होने के पीछे भी राज्य सभा सांसद नीरज शेखर ही है.

बता दे कि वर्ष के 2007 के विधानसभा चुनाव में सुभाष यादव बहुजन समाज पार्टी  के टिकट पर चुनाव लड़ कर जीते थे, लेकिन जब 1012 के चुनाव  में इन्हें बसपा से टिकट नहीं मिला तो कांग्रेस के टिकट पर बैरिया विधानसभा से ही चुनाव  लडें, लेकिन हार गए थे. बीते जनवरी माह मे ही यह पुनः घर वापसी कर बसपा में शामिल  हुए, तब बैरिया विधानसभा  क्षेत्र मे यह चर्चा  रही कि जवाहर वर्मा  का टिकट काट कर इन्हें  ही मिलने वाला है, लेकिन  बसपा ने इन्हें  आजमगढ़  मण्डल  का अध्यक्ष  बनाया.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

अध्यक्ष  बनकर बैरिया विधानसभा  मे प्रथम आगमन पर सुभाष यादव का जबरदस्त  स्वागत भी हुआ. तब बैरिया के राजनीति  मे यह चर्चा  जोरों पर रही कि बसपा से यही चुनाव  लड़ेंगे, लेकिन पार्टी ने सारे अटकलों पर विराम  रखते हुये जवाहर प्रसाद वर्मा  को ही अपना प्रत्याशी  बरकरार  रखा. सुभाष  यादव को आजमगढ़ मण्डल  के चुनाव की जिम्मेदारी  सौपी. बीते सप्ताह  तक यादव बसपा के चुनाव प्रचार में लगे रहे. बुधवार को उनके सपा में शामिल  होने की खबर दिनभर वार्तालाप  के साथ ही सोशल मीडिया पर फैली रही.