धूमधाम से मनाई गई विवेकानंद की जयंती

रसड़ा (बलिया) | सनफ्लावर पब्लिक स्कूल के प्रांगण में बृहस्पतिवार को स्वामी विवेकानन्द जयंती बड़े ही धूमधाम से मनायी गयी. इस मौके पर गोष्ठी भी आयोजित की गयी.

कार्यक्रम की शुरुआत विवेकानन्द के तैल चित्र पर प्रबन्धक एनपी श्रीवास्तव माल्यापर्ण एवं पुष्प अर्पित कर किया. इसके बाद विद्यालय परिवार एवं छात्र छात्राओं ने भी पुष्प अर्पित कर श्रद्धा सुमन अर्पित किया. गोष्ठी में सर्वधर्म समभाव पर विवेकानन्द के विचारों का साझा किया. सभी ने सर्वधर्म समभाव अपनाने के रास्ते पर चलने का संकल्प लिया. इस अवसर पर शत्रुघ्न जायसवाल ने बांग्ला में तथा अनिल मिश्रा ने हिंदी एवं अंग्रेजी में विवेकानन्द के जीवनी व कृतियों प्रकाश डाला. इस मौके पर प्रधानाचार्या आरती सिंह, जमाल अहमद सिद्दिकी, आरती सिंह, संगीता चौहान, बालजीत चौहान, पूनम सिंह आदि उपस्थित रहे.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

मथुरा महाविद्यालय के प्रांगण में भी अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के तत्वधान में विवेकानन्द जी की जयन्ती राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में मनायी जाएगी. नगर मंत्री रोहित कुमार वर्मा ने बताया कि हम सभी को स्वामी जी के सपनो को पूरा करने और भारत को विश्व गुरु बनाने के लिये कमर कस कर तैयार रहना चाहिये. इस मौके पर छात्र छात्राओं के साथ साथ दीपक जी, डॉ. बब्बन,  अविनाश उपाध्याय, कौशल गुप्ता, बिपिन, अंकित, धीरज आदि उपस्थित रहे. अध्यक्षता डॉ कन्हैया लाल तथा संचालन आशुतोष सानू ने किया. फोटो सहित