शांतिपूर्ण चुनाव के लिए प्रशासन ने झोंकी पूरी ताकत

गाजीपुर। जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री आदर्श आचार संहिता लगने के बाद से विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से कराने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दिये हैं. लगातार अधिकारियों संग मीटिंग कर जिलाधिकारी चुनाव में होने वाले धनबल के प्रयोग पर नकेल कसने की कोशिश में लगे हैं.

जनपद के संवेदनशील बूथों व विधानसभा क्षेत्रों में प्रशासन लगातार दबिश बनाये हुए है. इसी क्रम में गुरुवार को डीएम मुहम्मदाबाद विधानसभा क्षेत्र के कठउत गांव में पहुंचे. कठउत स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय में आयोजित बैठक में उन्होंने विधानसभा चुनाव 2017 को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने तथा मतदाताओं से शत—प्रतिशत मतदान करने की अपील की. जिलाधिकारी के पूछे जाने पर बताया गया कि पिछले विधानसभा चुनाव में यहां 55 प्रतिशत मतदान हुए थे. जिस पर उन्होंने ग्रामवासियों से शत प्रतिशत मतदान करने को कहा. उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग का उद्देश्य है कि अधिक से अधिक मतदान किये जाये. यदि किसी मतदाता को इस बात का डर है कि हमें मतदान से रोका जायेगा तो वह निर्वाचन कार्यालय में स्थापित कन्ट्रोल रूम को अवगत करा सकते हैं.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

उन्होंने उपस्थित ग्राम प्रधान से मतदाता पहचान पत्र के बावत जानकारी लेते हुए ग्रामवासियों से पूछा तो बताया गया कि लगभग 95 प्रतिशत मतदाता पहचान पत्र बना हुआ है. शेष लोगों ने आवेदन किया है. उन्होंने सभी बीएलओ से मतदाता पहचान पत्र के बावत सूची से मिलान कर प्रत्येक नाम को पढ़कर ग्रामवासियों से पूछा गया कि ये लोग गांव में मौजूद है कि नहीं. जिलाधिकारी ने वृद्ध पुरूषों, महिलाओं, नव विवाहित महिलाओं एवं 18 वर्ष से उपर की लड़कियों के मतदाता पहचान पत्र बनने के बावत जानकारी ली. उन्होंने बीएलओ को सख्त निर्देश दिया कि अगर किसी मतदाता का दो स्थानों पर मतदाता पहचान पत्र बना है तो इसे ठीक कराते हुए एक स्थान से नाम काटने की कार्रवाई की जाय. जांच के दौरान कमियां पायी गयी तो कठोर कार्रवाई की जायेगी.