बूथ पर नदारद बीएलओ को सस्पेंड कर दिया

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया। जिला निर्वाचन अधिकारी गोविन्द राजू एनएस ने आधा दर्जन बूथों पर जाकर मतदाता पुनरीक्षण कार्य का औचक निरीक्षण किया. कदम चौराहे पर स्थित बूथ पर नदारद मिले बीएलओ को सस्पेंड करने का आदेश दिया. सचेत करते हुए कहा है कि विशेष तिथि आयोजित करने का उद्देश्य हर छूटे मतदाताओं का नाम जोड़वाना है. ऐसे में किसी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नही है. अनुपस्थित रहने पर कम से कम निलम्बन की कार्रवाई होगी. जिलाधिकारी ने सभी बीएलओ को नाम जोड़ने के साथ अपमार्जन पर विशेष ध्यान देने को कहा है.

इसे भी पढ़ें – जनतंत्र में बढ़ चढ़ कर करें भागीदारी – डीएम   

जिलाधिकारी रविवार को अचानक मतदाता पुनरीक्षण कार्य का जायजा लेने बूथों पर निकल गये. सबसे पहले कदम चौराहे पर स्थित प्राथमिक विद्यालय भृगु आश्रम नम्बर-1 पर गये. वहां बीएलओ मुन्ना पासवान नदारद मिले. जिलाधिकारी ने इस पर नाराजगी जताते हुए तत्काल सस्पेंड करने का आदेश दिया. उपस्थित बीएलओ से पूछताछ की. कहा कि घर-घर जाकर विशेष तिथियों के बारे में लोगों को जानकारी दें और फार्म-6, 7, 8 व 8 क के बारे में बताएं.

इसे भी पढ़ें – छात्रों ने किया प्रदर्शन, डीएम को सौंपा ज्ञापन

सबको सचेत करते हुए कहा कि मतदाता पुनरीक्षण कार्य निर्वाचन का महत्वपूर्ण कार्य है. इस कार्य में लापरवाही कत्तई क्षम्य नही है. इसके बाद जीराबस्ती स्कूल पर जाकर बीएलओ से पूछताछ की. वहां प्रावि पर टूटे हुए रैम्प को देखकर तुरन्त बीएसए को फोन से बनवाने को निर्देशित किया. फिर राजकीय इण्टर कालेज के बूथों पर जाकर प्राप्त हुए फार्म के बावत जानकारी ली. उधर, उपजिलाधिकारी सदर ने भी ढ़ाई दर्जन बूथों पर जाकर इस कार्य का निरीक्षण किया.

इसे भी पढ़ें – डीएम कार्यालय में तैनात होमगार्ड की पेट दर्द से मौत

इसी क्रम में वीर लोरिक स्टेडियम में आयोजित मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का शुभारंभ डीएम ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया. जिलाधिकारी ने उपस्थित लोगों से कहा कि मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में सबका सहयोग जरूरी है. तभी ज्यादा से ज्यादा लोग मतदाता बनेंगे और मतदान में हिस्सा लेंगे. यह जागरूकता अभियान लगातार चलता रहेगा. इसमें विशेषकर युवा वर्ग का सहयोग मिल रहा है जो अच्छी बात है. जागरूकता पर आधारित निबन्ध व चित्रकला प्रतियोगिता इस अभियान की सफलता में जरूरी भूमिका निभा रही है. इस तरह की प्रतियोगिता में भाग लेने से छिपी प्रतिभाएं सामने आती है और व्यक्तित्व का बेहतर विकास होता है.

इसे भी पढ़ें – बलिया समेत सात जिलों के डीएम हाईकोर्ट में तलब

मतदाता जागरूकता अभियान को ग्रामीण क्षेत्रों में इस तरह प्रचार प्रसार किया जाएगा जिससे हर एक व्यक्ति मतदान के महत्व को समझ सकेंगे. कार्यक्रम में बीएसए राकेश सिंह ने भी अपने मातहतों से अपने क्षेत्र में ज्यादा से ज्यादा प्रचार प्रसार करने का आह्वान किया. कहा हम सब संकल्प लें कि गांव-गांव, घर-घर मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के बारे में बताएंगे. कार्यक्रम में क्रीडाधिकारी लक्ष्मीशंकर सिंह, सभी एबीएसए, शिक्षक गण उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें – बलिया सिटी में नहीं रहेगी जाम की समस्या-डीएम