जनतंत्र में बढ़ चढ़ कर करें भागीदारी – डीएम

बलिया। जिला निर्वाचन अधिकारी गोविन्द राजू एनएस ने कहा कि जन की सहभागिता पर ही जनतंत्र की उपादेयता निर्भर है. विश्व के सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए हम सभी को बढ़ चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए. मतदान के द्वारा चुने हुए प्रतिनिधियों के सहयोग से ही हम लोकतांत्रिक व्यवस्था के अंतर्गत देश व प्रदेश के विकास को सुनिश्चित करते है.

इसे भी पढ़ें – मतदाता सूची सुधारने में सहयोग की अपील

जिलाधिकारी जमुना राम पीजी कॉलेज चितबड़ागांव में गुरुवार को मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में उपस्थित छात्र-छात्राओं को मतदान की अहमियत बता रहे थे. कहा कि जो भी छात्र-छात्राएं 18 वर्ष या उससे अधिक की अवस्था पार कर चुके हों, उन्हें मतदाता सूची में नाम दर्ज कराकर इस महापर्व में मत का प्रयोग करना चाहिए. यदि किसी कारणवश सूची में नाम न हो तो सम्बंधित बीएलओ से सम्पर्क कर अपना नाम दर्ज करावें. यही नहीं, बल्कि मतदान के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए हम सभी को मिलकर गांव-जवार, पूरवे, पास-पड़ोस में भी इस प्रकार के कार्यक्रम संचालित करें, ताकि अपनी मताधिकार का प्रयोग कर लोकतंत्र को और अधिक मजबूती प्रदान किया जा सकें. जिलाधिकारी ने मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम के बारे में विस्तार से बताया.

इसे भी पढ़ें – महिला मतदाताओं की तादाद बढ़ाने पर जोर

जेंडर रेसियो में महिलाओं की संख्या कम होने के नाते महिलाओं को विशेष रूप से मतदाता बनने की अपील की. इससे पहले कार्यक्रम का शुभारम्भ मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया गया. महाविद्यालय सभागार में छात्राओं की भारी उपस्थिति से गदगद मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के नोडल अधिकारी बीएसए डॉ. राकेश सिंह ने कहा कि छात्राओं की उपस्थिति जन जागृति का परिचायक है. उन्होंने मतदाता बनने सम्बन्धी जरूरी बातें बताई और मतदान करने के प्रति प्रेरित किया. इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य अंगद प्रसाद गुप्त, बीईओ सुनील कुमार, मदन सिंह, कमलेश सिंह, प्रवीण सिंह, विपीन गुप्त आदि मौजूद रहे. अध्यक्षता डॉ. धर्मात्मानंद व संचालन अम्बरीश तिवारी ने किया.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

इसे भी पढ़ें – गांवों में रहने वाली लड़कियों को वोटर बनाने पर जोर

जिलाधिकारी ने कालेज के बनने वाले नये मतदाताओं को सम्मानित करते हुए खुद के साथ अपने पास-पड़ोस में भी सबको मतदान करने के लिए जागरूक करने की बात कही. मतदात जागरूकता पर आधारित चित्रकला प्रतियोगिता में प्रथम रीता, द्वितीय कामिनी सिंह व अमृता शर्मा तथा तृतीय रिंकी चैरसियां और निबंध प्रतियोगिता में प्रथम विनायक बंसल, द्वितीय अनुष्का वर्मा तथा तृतीय स्थान पर एकता सिंह व मीनू कुशवाहा को जिलाधिकारी ने पुरस्कृत किया. कहा कि इस तरह की प्रतियोगिता में जरूर भाग लेते रहें, तभी आगे बड़ी प्रतियोगिता में सफलता प्राप्त कर सकते हैं.

इसे भी पढ़ें – नुक्कड़ नाटक के जरिए वोटरों को जागरूक किया

 

One Reply to “जनतंत्र में बढ़ चढ़ कर करें भागीदारी – डीएम”

Comments are closed.