बाढ़ विस्थापितों के लिए रहनुमा बने शिक्षा के मशाल वाहक

बलिया लाइव ब्यूरो

बलिया। बाढ़ की त्रासदी से दो चार हुए विस्थापितों के लिए बेसिक शिक्षा विभाग ने नजीर प्रस्तुत किया, वह अपने आप में अतुलनीय है. बाढ़ विस्थापितों की मदद को निकले शिक्षकों ने अपनी सेवा, लगन व जज्बे के दम पर जहां पीड़ितों दुआ से लवरेज हुए, वहीं प्रशासनिक अमले ने भी शिक्षा विभाग की जमकर पीठ थपथपाई.

इसे भी पढ़ें – 326 शिक्षकों को बीएसए ने दिया नियुक्ति पत्र

एक पखवारे तक बाढ़ की विभीषिका से दो-चार हो रहे विस्थापितों को शिक्षा विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों ने एक क्षण के लिए भी किसी प्रकार की कमी का एहसास नहीं होने दिया. लगातार बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का अधिकारियों ने न सिर्फ दौरा किया, बल्कि मातहत भी पीड़ितों की सेवा में पूरे मनोयोग से जुटे रहे. हर चैखट व व्यक्ति तक पहुंच बनाने की लालसा व भोजन पैकेट तथा अन्य सुविधाएं पहुंचाने का जज्बा लिये बेसिक शिक्षक लगातार पुण्य प्राप्त करने में जुटे रहे.

इसे भी पढ़ें – रियो में साजिश का शिकार हुआ नरसिंह – बीएसए

शुक्रवार को बीआरसी बेलहरी पर बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ. राकेश सिंह ने पीड़ितों की सेवा में अपनी महत्ती भूमिका अदा करने वाले 120 शिक्षक-शिक्षिकाओं व 30 रसोइयों को सम्मानित किया. इनकी कर्मठता, तत्परता और समर्पण की सराहना करते हुए कहा कि बाढ़ का वह दृश्य आज भी रोंगटे खड़ा कर देता है. जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में बाढ़ विस्थापितों के बीच पहुंच विभाग के शिक्षकों ने जो उदाहरण प्रस्तुत किया, वह निःसंदेह अतुलनीय है. जब भी इस विभीषिका का वर्णन होगा, निश्चित ही बेसिक शिक्षा का भी उसमें जिक्र होगा.

इसे भी पढ़ें – बलिया की माटी को सलाम कर बीएसए रियो रवाना

उपस्थित शिक्षकों से अपेक्षा की कि सामाजिक सरोकारों से नाता रखते हुए आपने शत-प्रतिशत शिक्षक होने का प्रमाण प्रस्तुत किया है. आवश्यकता इसी जोश व जज्बे को शिक्षण में कायम रखने की है. क्योंकि मूल रूप शिक्षक का सर्वोपरि उद्देश्य शैक्षिक उन्नयन व विकास का है. समारोह को बीईओ ओमप्रकाश दूबे व दुबहर सुनील कुमार के अलावा अजय किशोर सिंह व बृजकिशोर पाठक ने सम्बोधित किया. मौके पर शशिकांत ओझा, जेपी सिंह, उषा देवी, विजय प्रकाश गुप्त, आदर्श सिंह, सुरेन्द्र नाथ सिंह, रामजी पांडेय, ऋषि सिंह, संतोष सिंह, अमित वर्मा, ब्रजेश उपाध्याय, डॉ. निर्मला गुप्ता, आशुतोष ओझा, संतोष तिवारी, लक्ष्मण यादव, कमला सिंह, मीनाक्षी मिश्रा, अंकिता वर्मा, पूनम कुमारी, शालिनी श्रीवास्तव, राजेश शर्मा, मीरा सिंह, पंकज श्रीवास्तव, संगीता पांडेय आदि मौजूद रहे. संचालन ज्ञानेश्वर श्रीवास्तव ने किया.

बलिया में बाढ़ त्रासदी के दौरान बेसिक शिक्षा कर्मचारियों ने इस बार यादगार भूमिक अदा की, संबंधित खबरों के लिए कृपया क्लिक या टैप करें

  • बलिया LIVE की लेटेस्ट पोस्ट से अपडेट रहने के लिए #बलियाLIVE के फेसबुक पेज को लाइक करें.
  • बलिया LIVE के ट्विटर के जरिये लेटेस्ट अपडेट के लिए @ballialive_ को फॉलो करें.
  • बलिया LIVE के वीडियो देखने के लिए बलिया LIVE Official चैनल यूट्यूब पर विजिट करें.
  • अगर आपके दोस्त, रिश्तेदार या परिचित बलिया से बाहर या किसी दूसरे मुल्क में रहते हैं तो उनसे भी शेयर करें.
  • अपने सुझाव, सलाह या कोई और जानकारी/फीडबैक देने के लिए हमारा CONTACT पेज विजिट करें.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Copyright © Ballia Live, 2021 | All rights reserved.