बाढ़ चौकी – 4 पत्ता क्रोसिन और 300 ग्राम ब्लीचिंग पाउडर

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया से कृष्णकांत पाठक

KK_PATHAKइस संकट की घड़ी में भी बलिया का स्वास्थ्य महकमा अपनी कारस्तानी दिखाने से बाज नहीं आ रहा है. सोहांव ब्लाक के बैरिया बाढ़ चौकी पर राहत के नाम पर सिर्फ चार पत्ता क्रोसिन टैबलेट और 3/00 ग्राम ब्लीचिंग पाउडर उपलब्ध है.

इसे भी पढ़ें – काशी से मांझी तक गंगा का रौद्र श्रृंगार, दहला बलिया

प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार जहां बाढ़ प्रभावित लोगों में खाद्य सामग्री से लेकर आवश्यक हर सामग्री पीड़ितों को देने का निर्देश दे रही हैं, वही बलिया का स्वास्थ्य विभाग बाढ़ पीड़ितों को स्वास्थ्य सुविधाओं को देने के नाम पर मज़ाक कर रहा है. सोहांव ब्लाक के बैरिया बाढ़ चौकी पर कर्मचारी तो बीस की संख्या में है, पर मरीजों को दी जानेवाली दवा के नाम पर बुखार के लिए चार पत्ता क्रोसिन और 300 ग्राम ब्लीचिंग पाउडर के बूते हज़ारो की संख्या वाले बाढ़ पीड़ितों के स्वास्थ्य और संक्रमण को रोकने की कवायद चल रही है. जिलाधिकारी गोविंद राजू एनएस से बलिया में ऐसी लापरवाही पर तुरंत करवाई की क्षेत्रीय जनता अपेक्षा कर रही है.

इसे भी पढ़ें – एनडीआरएफ व फ्लड पीएसी राहत कार्य संभालेगी

नालियों का गंदा पानी शहर में फैला, शहरियों के भी होश उड़े

उधर, बलिया शहर के कृष्णानगर और बालेश्वर जी मंदिर वाली सड़क के किनारे नाली का गंदा पानी फैल गया है. गंगा नदी के जल स्तर में लगातार हो रही बढ़ोतरी से ग्रामीण क्षेत्रों के बाद शहर में भी परेशानी खड़ी होनी शुरू हो गयी है. शहर के दक्षिणी छोर पर स्थित रिंग बांध तक गंगा का पानी आ जाने से शहर से निकलने वाला गन्दा पानी अब वापस शहरी क्षेत्रों में ही फैलने लगा है. कृष्णानगर बालेश्वर जी रोड पर धीरे धीरे गन्दा पानी फैलने लगा है. कृष्णानगर में लोगो के घरों  और गलियों में 20 से 30 सेमी तक गन्दा पानी लग गया है. गंगा के जलस्तर में और वृद्धि की संभावना को देखते हुए जहां प्रभावित क्षेत्रों के लोग अपने घरों को छोड़कर सुरक्षित इलाके में जा रहे है तो गंदे पानी के घरों में घुसने से कृष्णानगर के लोग भी पलायन की सोच रहे है. कारण कि अगर गन्दा पानी और दो तीन दिन रुक गया तो संक्रामक बीमारियों के फैलने का खतरा बढ़ जाएगा.

ARUN_KUMAR_OJHAछपरा-बलिया रेलमार्ग पूरी तरह ठप है. कुछ दूरी तक रेल पटरियों के जलमग्न होने से एहतियातन रेलगाड़ियों का आवागमन रोक दिया गया है. यह प्रशासन की घोर लापरवाही है, जानकर बहुत खेद हुआ – अरुण कुमार ओझा, बलिया (बलिया लाइव के फेसबुक वाल पर)

 

PAWAN_VARMAयदि ऐसे ही पानी बढ़ता रहा तो बलिया फेफना रोड पर संकट गहरा सकता है- पवन वर्मा सम्राट, बलिया (बलिया लाइव के फेसबुक वाल पर)