एनडीआरएफ व फ्लड पीएसी राहत कार्य संभालेगी

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया लाइव ब्यूरो

बलिया। जिला प्रशासन द्वारा गंगा एवं घाघरा नदी के बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों में राहत एवं बचाव कार्य को तेज कर दिया गया है. बाढ़ की स्थिति को देखते हुए जिलाधिकारी गोविन्द राजू एनएस द्वारा प्रभावित लोगों को राहत एवं बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ व फ्लड पीएसी की दो कम्पनियां एवं स्टीमर की व्यवस्था की जा रही है. शनिवार को बाढ़ नियंत्रण कक्ष की सूचना के अनुसार सभी नदियां बढ़ाव पर थी. गंगा नदी का जलस्तर गायघाट पर 59.80 मी, घाघरा नदी का जलस्तर डीएसपी हेड पर 63.635 मी, चांदपुर पर 59.03 व मांझी पर 56.40 मी था, जबकि टोंस नदी का जलस्तर पिपरा घाट पर 61.30 मी दर्ज किया गया.

इसे भी पढ़ें- गंगा ने 2013 का रिकार्ड तोड़ा, ट्रेनों का रूट डाइवर्ट

डीएम गोविंद राजू एनएस व एसपी प्रभाकर चौधरी ने दूबेछपरा, गायघाट पचरूखिया के निरीक्षण के बाद चांद दियर पुलिस चौकी पर से बाढ़ की स्थिति की पल-पल की खबर लेते रहे. जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को बचाव व राहत कार्य को और तेज करने का निर्देश दिया. उन्होंने बताया कि बाढ़ के कारण अभी तक किसी मानव हानि की क्षति की कोई सूचना नहीं है, उन्होंने बताया कि बाढ़ से कुल 24 गांव प्रभावित हैं. राहत एवं बचाव कार्य के लिए 208 नावें लगाई गई है. प्रभावित लोगों के लिए खाने का इंतजाम किया गया है, ताकि उनको राहत दिलाई जा सके.

इसे भी पढ़ें – काशी से मांझी तक गंगा का रौद्र श्रृंगार, दहला बलिया

जिलाधिकारी ने यह भी कहा कि अधिशासी अभियंता बाढ़ के अलावा अन्य विभागों के अभियंताओं एवं मानव संसाधनों को राहत कार्य में लगा दिया गया है. जिला प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है. बंधों की सुरक्षा के लिए संवेदनशील कटानस्थलों पर बालू की बोरियां एवं सुरक्षा के अन्य मजबूत उपाय किए जा रहे है. सभी सम्बन्धित अधिकारी मौके पर नजर रखे हुए है.

इसे भी पढ़ें – बलिया में बाढ़ : ‘मां’ ने छीनीं बहनों की खुशियां

जिलाधिकारी ने शनिवार को एसपी के साथ बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों एवं संवेदनशील स्थानों पर सुरक्षा के किये जा रहे उपायों का मौके पर निरीक्षण किया. अधिकारी द्वय ने दूबेछपरा रिंग बांध पर किए जा रहे सुरक्षा के उपायों का मौका मुआयना किया. मौके पर पाया गया कि बाढ़ खण्ड द्वारा रिंग बांध की सुरक्षा के लिए बालू की बोरियां डाली जा रही है. इस प्रकार इस स्थान पर बचाव कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है. इस दौरान एसडीएम अरविन्द कुमार व सीओ टीएन दूबे, एके पाण्डेय बैरिया साथ रहे.

इसे भी पढ़ें – इतवार को बलिया की लेटेस्ट खबरें