जब घायल हुआ हिमालय, खतरे में पड़ी आजादी

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया लाइव ब्यूरो

बलिया। गुरुवार को स्वतंत्रता संग्राम सेनानी संगठन की अध्यक्षा राधिका मिश्रा के नेतृत्व में शहीद श्रद्धांजलि यात्रा को हरी झंडी दिखाकर अपर जिलाधिकारी मनोज सिंघल ने बैरिया के लिए रवाना किया.

इसे भी पढ़ें – 18 अगस्त 1942, बैरिया में कौशल किशोर सिंह ने फहराया था तिरंगा

शहीद श्रद्धांजलि यात्रा में शामिल स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के आश्रित बांसडीह के रास्ते शहीदों के स्मारक पर माल्यार्पण करते हुए बैरिया पहुंचे. सन 1942 में 18 अगस्त को बैरिया थाने पर यूनियन जैक उतार कर तिरंगा फहराने के प्रयास में डेढ़ दर्जन शहीदों को सर्वदलीय श्रद्धांजलि दी गई. भाजपा नेता सांसद भरत सिंह ने इस मौके पर कहा कि देश के मान सम्मान तथा तिरंगा फहराने के प्रयास में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों ने अपनी कुर्बानी दी थी. भारतीय जनता पार्टी की ओर से उन्होंने अमर शहीदों को श्रद्धांजलि दी.

इसे भी पढ़ें – बलिया में बाढ़ : ‘मां’ ने छीनीं बहनों की खुशियां

सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने कहा कि देश के लिए कुर्बानी देने वाले अमर शहीद सदैव याद किए जाएंगे. भाजपा विधायक उपेंद्र तिवारी ने कहा कि शहीदों के परिजनों के सुख-दुख में साथ रहने की जरूरत है. बैरिया विधायक एवं सपा नेता जयप्रकाश अंचल ने समाजवादी पार्टी की ओर से अमर शहीदों को श्रद्धांजलि दी. कांग्रेस के सीबी मिश्र ने कहा कि 18 अगस्त 1942 को बैरिया थाने पर तिरंगा फहराने के प्रयास में जिन लोगों ने अपनी कुर्बानी दी, उन्हें हम प्रणाम करते हैं. और कांग्रेस की ओर से श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं.

इसे भी पढ़ें – लाठियों संग हैरतअंगेज प्रदर्शन, योगी रहे मुख्य आकर्षण

बेरिया के उप जिलाधिकारी अरविंद कुमार ने बैरिया शहीद स्थल पर पहुंचे स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का स्वागत किया. उन्होंने इस मौके पर 27 स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों एवं आश्रितों का माल्यार्पण कर अंगवस्त्रम् से सम्मानित किया. उन्होंने बताया कि स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों एवं आश्रितों को अंत्योदय कार्ड से आच्छादित किया जाएगा. उन्हें आम आदमी बीमा के लाभ से भी लाभांवित किया जाएगा. इस मौके पर ज़िला प्रशासन की ओर से पुलिस क्षेत्राधिकारी त्र्यंबक नाथ दुबे, तहसीलदार मिस्री सिंह चौहान, बैरिया थाना अध्यक्ष संजय सिंह, क्षेत्रीय लेखपाल लक्ष्मण सिंह आदि मौजूद रहे.

इसे भी पढ़ें – विनोद राय की पत्नी को स्वास्थ्य विभाग में मिली नौकरी – नीरज शेखर

देश को आजादी दिलाने वाले अमर शहीदों की स्थली पर जाकर उनको नमन करना सौभाग्य की बात है. ऐसे स्थलों पर जाना किसी तीर्थ स्थान से कम नहीं है – मनोज कुमार सिंघल (नवागत एडीएम)

इसे भी पढ़ें – जॉर्ज पंचम की ताजपोशी के विरोध में निकला महावीरी झंडा जुलूस