बाढ़ पीड़ितों के जख्मों पर राहत का मरहम

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया। बाढ़ पीड़ितों की पीड़ा पर बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा राहत का मरहम लगाने का अभियान निरंतर चल रहा है. रविवार को बीएसए डॉ. राकेश सिंह भोजन पैकेट, हलवा, ब्रेड, बिस्कुट, टॉफी के साथ मिनरल वाटर की बोतलें बाढ़ से घिरे दर्जनों गांवों में नाव से जाकर वितरित किया. उधर दुबहर थाना क्षेत्र में रिपुन्जय रमण पाठक रानू और हल्दी-दयाछपरा में राम प्रकाश पाण्डेय की अगुवाई में राहत सामग्री का वितरण किया गया.

इसे भी पढ़ें – रियो में साजिश का शिकार हुआ नरसिंह ; बीएसए

हांसनगर, राजपुर, एकौना, बजरहा, उदवंत छपरा, बबुरानी, रेपुरा, डोमरछपरा व सुजानीपुर आदि गांवों में राहत सामग्री लेकर पहुंचे बीएसए ने बाढ़ पीड़ितों से मिलकर न सिर्फ उनकी पीड़ा पर मरहम लगाने का प्रयास किया, बल्कि छोटे-छोटे बच्चों के साथ बैठकर बातचीत किए. बीएसए की इस पहल को बाढ़ पीड़ितों ने खूब सराहा. उधर, बीएसए के निर्देश पर शनिवार को देर शाम कस्तुरबा रेवती की वार्डेन ममता ने दुबेछपरा से रामगढ़ तक पीड़ितों के बीच भोजन का पैकेट वितरित किया. रविवार की सुबह बैरिया कस्तुरबा की वार्डेन वंदना के नेतृत्व में टेंगरही से दुबेछपरा तक भोजन पैकेट वितरित किया गया.

नदियों का जलस्तर घटना शुरू हुआ तो कई इलाकों से पानी भी कम हो रहा है, मगर अब कीचड़ बना मुसीबत का सबब. नौरंगा से अखिलेश ठाकुर की तसवीर
नदियों का जलस्तर घटना शुरू हुआ तो कई इलाकों से पानी भी कम हो रहा है, मगर अब कीचड़ बना मुसीबत का सबब. नौरंगा से अखिलेश ठाकुर की तसवीर

इसे भी पढ़ें – बलिया की माटी को सलाम कर बीएसए रियो रवाना

दुबेछपरा में शिक्षक प्रदीप यादव, सुधीर सिंह व उपेन्द्र सिंह ने हलवा का वितरण किया. सोहांव ब्लाक में एबीएसए के नेतृत्व में राहत सामग्री वितरित की गयी. इसके अलावा बांसडीह, मनियर व सीयर ब्लाक से पहुंचा भोजन का पैकेट दुबहर से टेंगरही तक वितरित किया गया. बेलहरी बीआरसी द्वारा रविवार की शाम को बाढ़ पीड़ितों में भोजन का वितरित किया गया. बीएसए डॉ. राकेश सिंह ने शिक्षक-कर्मचारियों से कहा कि आपदा की इस घड़ी में पीड़ितों की सेवा तन्मयता से करने की जरूरत है.

इसे भी पढ़ें – बीएसएनएल का धमाकेदार आफर, दिन भर करें फ्री में बात

FLOOD_RELIEF

इसी क्रम में दुबहर थाना क्षेत्र के दर्जनों गांवों के बाढ़ पीड़ितों को छात्रनेता व सामाजिक कार्यकर्ता रिपुन्जय रमण पाठक रानू के नेतृत्व में बाढ़ क्षेत्र सहायतार्थ वैन के जरिए राहत सामग्री, भोजन पैकेट व चिकित्सकों द्वारा जांच कर दवाइयां बांटी गई.

इसे भी पढ़ें – पीड़ितों की मदद के लिए बेसिक शिक्षा विभाग ने कसी कमर

रानू पाठक ने बताया कि बाढ़ का पानी वापस जाने के बाद अक्सर बीमारियां बढ़ जाती है. रानू ने बाढ़ पीड़ितों के लिए जनपद के प्रसिद्ध चिकित्सकों की टीम का गठन किया है, जिसके अन्तर्गत प्रतिदिन चिकित्सकों के साथ विभिन्न गांवों में स्वास्थ्य शिविर संचालित कर दवाइयां वितरित की जाएगी. साथ ही भोजन की व्यवस्था भी की जायेगी. चिकित्सकीय पैनल में डॉ. सुजीत कुमार, डॉ. मिथिलेश सिंह, डॉ. बीके गुप्ता, संतोष चैधरी, नितिश सिंह आदि लोग मौजूद रहे.

इसे भी पढ़ें – बाढ़ राहत सामग्री वितरण में पुलिस का सहयोग लें

इसी क्रम में नरहेजी (नरहीं) निवासी तथा दादर डिग्री कालेज के छात्रनेता राम प्रकाश पाण्डेय ने रविवार को हल्दी तथा दयाछपरा क्षेत्र में 1000 बाढ़ पीड़ितों के बीच पूड़ी-सब्जी का वितरण किया. श्री पाण्डेय के साथ विष्णु खरवार, मोनू वर्मा, प्रदीप खरवार, सूर्यभान खरवार, अमरजीत, राजकुमार, अरमान, विजय, अखिलेश आदि मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें – बैरिया के पांडेयपुर में बाढ़ में फंसे हैं लोग