‘बलिया लाइव’ की खबर पढ़ शहीद स्मारक चमचमाने पहुंचे सफाई कर्मी

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया (बलिया) से वीरेंद्र नाथ मिश्र

virendra_nath_mishraसाफ सफाई को लेकर उपेक्षित पड़े बैरिया के ऐतिहासिक, सामाजिक तथा क्रांति की थाती शहीद स्मारक पर बुधवार को सफाई कर्मी नुमाया हुए. सुबह से ही यहां पांच सफाई कर्मी साफ सफाई के काम में जुट गए. ऐसा कार्य तब हुआ, जब बलिया लाइव ने अपने पोर्टल पर इस खबर को प्रमुखता से लगाया. परिणाम यह रहा कि समाचार पोस्ट होने के 24 घण्टे के अन्दर ही बैरिया टाउन एरिया के  साफ सफाई के जिम्मेदार लोग हरकत में आए और शहीद स्मारक के इर्द-गिर्द की झाड़-झंखाड़ की साफ सफाई की गई. शहीद स्मारक पर जमी धूल को भी वहां पहुंचे बबन, हरेराम, भुनेश्वर, अनिल पासवान, गुड्डू और धर्मेंद्र ने साफ किया. दीपावली के  पहले कुछ समाजसेवियों द्वारा शहीद स्मारक की साफ-सफाई किए जाने के बाद यह पहला अवसर रहा कि स्मारक पर सफाई की गई.

https://ballialive.in/12938/in-the-name-of-nagar-panchayat-five-dozen-hygienists-no-memorial-no-pursahal/

सफाई कर्मियों में दिखी अमर शहीदों के प्रति श्रद्धा

बुधवार को अहले सुबह शहीद स्मारक पर पहुंचे सफाई कर्मियों ने शहीद स्मारक के आसपास की सफाई कर ली, लेकिन झाड़ू लेकर स्मारक पर नहीं चढे. बल्कि अपने मफलर और गमछा तथा हाथ से उपर स्मारक पर जाकर जमी धूल को साफ किए.

साहब, हम झाड़ू लेकर स्मारक पर कैसे चढे? अगली बार आना होगा तो हम अपने साहब से पानी के लिए बाल्टी और पोछा लगाने के लिए कपड़ा मांगकर ले आएंगे. आखिर यह तो हमारे ही अमर शहीद हैं. हम यहां झाड़ू लेकर और चप्पल पहन कर नहीं चढ़ सकते – अनिल पासवान (सफाईकर्मी )