जब चोर पुलिसवाले पर गोली की तरह कई सवाल दागता है

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

नई दिल्ली। फिल्म ‘ए नाइट बिफोर द सर्जिकल स्ट्राइक’ की शुरुआत उस सीक्वेंस से होती है, जिसमें एक पुलिसवाला, चोर का पीछा कर रहा है. इसे देख दर्शकों को ऐसा प्रतीत होगा कि यह एक मर्डर मिस्ट्री है. हालांकि फिल्म के बैकग्राउंड में राष्ट्रीय गीत भी सुनाई देगा. इससे दर्शकों को यह अंदाजा हो जाएगा कि इसकी कहानी देशप्रेम के इर्दगिर्द घूमेगी. फिल्म के दौरान चोर, पुलिसवाले पर गोली की तरह कई सवाल दागता है.

भारतीय सेना द्वारा पीओके में की गई सर्जिकल स्ट्राइक पर राइटर-डायरेक्टर-एक्टर नलिन सिंह एक फिल्म लेकर आ रहे हैं. फिल्म का नाम है, ‘ए नाइट बिफोर द सर्जिकल स्ट्राइक’. नलिन इससे पहले ‘गांधी टू हिटलर’ जैसी फिल्म में काम कर चुके हैं.

नलिन सिंह की ‘ए नाइट बिफोर द सर्जिकल स्ट्राइक’ एक शॉर्ट फिल्म है. फिल्म की कहानी एक चोर और पुलिसवाले की बातचीत के इर्दगिर्द घूमती हुई नजर आएगी. यह एक हास्य फिल्म है, जिसका विषय सर्जिकल स्ट्राइक है. फिल्म की कहानी एक चोर और पुलिसवाले की है. इसमें चोर एक साधारण भारतीय इंसान का प्रतिनिधित्व करता है. फिल्म की कहानी एक साधारण इंसान में देश के प्रति प्यार की भावना उत्पन्न करती है, साथ ही पाकिस्तान के अड़ियल रवैया के बारे में भी बताती है. फिल्म भारत और पाकिस्तान के बीच चल रहे सभी मुद्दों को उठाती है.

शुरुआत में तो लगता है कि चोर एक बुरा इंसान है, लेकिन वह इस पूरे दृश्य का रंग तब बदल देता है, जब वह पाकिस्तान की ओर से की जाने वाली गतिविधियों के खिलाफ सरकार की सुस्ती पर सवाल उठाता है. ऐसा करके वह सरकार को ही कटघरे में खड़ा कर देता है. हालांकि फिल्म पीओके पर भारतीय सेना द्वारा किए गए सर्जिकल स्ट्राइक की घोषणा के साथ खत्म होती है. इस खबर से चोर द्वारा सरकार के रवैये पर उठाए गए सवालों पर विराम लग जाता है.

‘ए नाइट बिफोर द सर्जिकल स्ट्राइक’ एक नॉन-कमर्शियल फिल्म है, जिसे इंटरनेट से कहीं से भी डाउनलोड किया जा सकता है. क्या पुलिसवाला, चोर को पकड़ लेता है? क्या चोर को पुलिसवाला भागने देता है? इन सवालों का जवाब फिल्म देखने पर ही मिलेगा. नलिन सिंह किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं, वह ‘गांधी टू हिटलर’, जैसी फिल्म में काम कर चुके हैं। इस फिल्म के स्क्रिप्ट राइटर भी नलिन ही थे। ‘गांधी टू हिटलर’ को कान्स और बर्लिन फिल्म फेस्टिवल में दिखाया जा चुका है। यह फिल्म पूरे देश में पांच भाषाओं के रिलीज हुई थी। नलिन ने फिल्म ‘माई वर्जिन डायरी’ का भी निर्देशन किया है, जो अगले साल रिलीज होगी।