ट्रेन हादसे के घायलों को हैलेट पहुंचाया गया 

कानपुर। इंदौर-पटना राजेंद्र नगर एक्सप्रेस हादसे में घायल लोगों को कानपुर के हैलट हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. करीब आठ घायलों को एम्बुलेंस के जरिये लाया गया है. हॉस्पिटल में मौके पर एसीएम, एसडीएम और मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल मौजूद हैं. हॉस्पटल में 100 से ज्यादा बेड को खाली करा कर मरीजों लिए रख लिया गया है. डॉक्टरों की टीमें इलाज के लिए मौजूद हैं. 24 से ज्यादा एम्बुलेंस को घटना स्थल पर भेज दिया गया है. सभी जूनियर और सीनियर डॉक्टरों   को हॉस्पिटल में बुला लिया गया है. घायलों को कोई तकलीफ न हो इसके लिए सभी इंतजामात किये गये है.

https://twitter.com/UPGovt/status/800246949458874368

सीएम अखिलेश ने दिए निर्देश

हादसा किस वजह से हुआ, अभी तक इसका पता नहीं चल पाया है. भारतीय रेलवे के प्रवक्ता अनिल सक्सेना ने कहा कि दुर्घटनास्थल पर मेडिकल टीमों को रवाना कर दिया गया है और राहत और बचाव कार्य चल रहा है. उधर यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने डीजीपी को निजी तौर पर राहत और बचाव कार्य की निगरानी करने के निर्देश दे दिए हैं. यूपी एडी जी ला एंड आर्डर दलजीत सिंह चौधरी मौके पर पहुंच चुके हैं.

https://twitter.com/UPGovt/status/800236359256514561

रेल मंत्री ने दिए जांच के आदेश

रेल मंत्री सुरेश प्रभु के अनुसार राहत और बचाव कार्य जारी हैं. उन्होंने ट्वीट करके कहा है कि इस दुर्भाग्यपूर्ण हादसे से निपटने के लिए राहत और बचाव का काम जारी है. मेडिकल और दूसरी मदद पहुंचाई जा रही है. उन्होंने कहा कि वरिष्ठ अधिकारियों को तुरंत घटनास्थल पर रवाना होने के आदेश दिए गए हैं. वे घटनास्थल पर पहुंच रहे हैं. प्रभु के मुताबिक हर तरह की मेडिकल सहायता उपलब्ध कराई जा रही है. रेल मोबाइल मेडिकल यूनिट भी रवाना कर दी गई है. सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है. रेल मंत्री के मुताबिक जांच दल तुरंत हादसे के कारणों की जांच शुरू करेगा और जो कोई इस दुर्घटना के लिए ज़िम्मेदार होगा, उसके ख़िलाफ़ कड़ी कार्रवाई होगी.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

https://twitter.com/CMOfficeUP/status/800217323827171329

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने जताया दुख

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने हादसे पर गहरा शोक जताया है। उन्होंने ट्वीट करके कहा कि कानपुर के नजदीक पटना-इंदौर एक्सप्रेस के पटरी से उतरने में मारे गए लोगों की ख़बर से गहरा शोक पहुंचा है. पीड़ित परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं. राजनाथ सिंह ने कहा कि मैंने एनडीआरएफ के डीजी से बात कर उन्हें अपनी टीमों को पुखरायां भेजने के निर्देश दिए हैं. वे राहत कार्यों का जायज़ा लेने के लिए ख़ुद भी पुखरायां जा रहे हैं.

https://twitter.com/UPGovt/status/800197554612879360

इसे भी पढ़ें – इंदौर-पटना राजेंद्र नगर एक्सप्रेस के 14 डब्बे पटरी से उतरे, 63 की मौत