खतौनी के पुनरीक्षण के दौरान सहखातेदारों के गाटे के अंश निर्धारण

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया। उत्तर प्रदेश राजस्व संहिता, 2006 की धारा 31 की उपधारा 2 एवं उत्तर प्रदेश राजस्व संहिता के नियमावली के नियम 28 के उप नियम 1 में प्रदत्त शक्तियों को उपयोग करते हुए जिलाधिकारी सुरेन्द्र विक्रम ने जनपद के तहसील बलिया, बांसडीह, रसड़ा, सिकन्दरपुर, बेल्थरारोड़ व बैरियां में खतौनी के पुनरीक्षण के दौरान प्रत्येक सहखातेदारों के गाटे के अंश निर्धारण करने हेतु समय सारिणी निश्चित कर दी है.

जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद के राजस्व ग्रामों की खतौनी में पुनरीक्षण एवं उसमें दर्ज खातेदारों/सहखातेदारों के अंश निर्धारण हेतु सूचना का प्रकाशन 15 जून तक किया जायेगा. खतौनी में दर्ज खातेदारों/सहखातेदारों के खातावार एवं गाटा नम्बरवार अंश को प्रारम्भिक रूप से सहखातेदारों एवं ग्राम राजस्व समिति के परामर्श से लेखपालों द्वारा आकार पत्र ख पु0-2 में 16 जून से 31 जुलाई, 2017 तक तैयार किया जायेगा. लेखपालों द्वारा खतौनी में सहखातेदारों के गाटा नम्बरवार प्रस्तावित अंश के उद्धरण को आकार पत्र ख पु0-3 में तैयार किया जाना व राजस्व निरीक्षक द्वारा समस्त खातेदारों/सहखातेदारों को आरसी प्रपत्र-8 में नोटिस जारी कर लेखपाल के माध्यम से तामिला एक अगस्त से 31 अगस्त तक कराया जायेगा. खातेदार/सहखातेदार द्वारा प्रारम्भिक रूप से किये गये अंश के निर्धारण के विरूद्ध आपत्ति/शुद्धिकरण हेतु आकार पत्र- ख पु0-3 में विवरण अंकित करते हुए यथा आवश्यक अभिलेखों/प्रमाणों सहित सम्बन्धित लेखपाल अथवा राजस्व निरीक्षक अथवा रजिट्रार कानूनगों को 01 सितम्बर से 30 सितम्बर तक प्राप्त कराया जायेगा.

इसी प्रकार 01 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक राजस्व निरीक्षक द्वारा ग्राम राजस्व समिति से परामर्श, स्थानीय जांच पड़ताल एवं पक्षों के मध्य सुलह समझौते के आधार पर आपत्तियों का निस्तारण कर अंश निर्धारण आदेश पारित किया जायेगा. 01 नवम्बर से 15 नवम्बर तक खातेदारों/सहखातेदार की अनिस्तारित आपत्तियों को राजस्व संहिता की धारा-116 के अन्तर्गत उप जिलाधिकारी को निर्णय हेतु अग्रसारित करना होगा.

जिलाधिकारी ने जनपद के समस्त उपजिलाधिकारी गणों को निर्देशित किया है कि 07 जून को प्रकाशित खतौनी में सहखातेदार के गाटों की अंश की प्रति सम्बन्धित विकास खण्ड़ व ग्राम पंचायत पर चस्पा करना सुनिश्चित कर मुझे अवगत करायें. उक्त सभी सूची जिलाधिकारी व अपर जिलाधिकारी भू0रा0 के नोटिस बोर्ड पर भी चस्पा कर दी गयी है.