बलिया के जयप्रभा सेतु के रास्ते बिहार ले जाई गई अवैध शराब की बड़ी खेप बरामद

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया,बलिया. बैरिया स्थित जयप्रभा सेतु के जरिए बिहार सीमा में पहुंचाई गई अवैध शराब की बड़ी खेप पकड़ी गई है. मांझी थाना पुलिस ने जयप्रभा पुल से करीब 7 किलोमीटर आगे घोरहट गांव में छापेमारी कर हरियाणा नम्बर की ट्रक से अनलोड हो रही तीन सौ पेटी शराब बरामद की तथा चालक समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया. हालांकि शराब की बड़ी खेप अनलोड करा रहे घोरहट गांव के शराब कारोबारी अंधेरे का लाभ उठाकर गोदाम के गुप्त दरवाजे से निकल भागने में सफल रहे.

 

मांझी पुलिस की इस बड़ी कारवाई से मांझी के शराब कारोबारियों में दहशत है. मांझी के थानाध्यक्ष ओम प्रकाश चौहान ने बताया कि सूचना मिली थी कि शराब कारोबारी होली में खपाने के लिए शराब की बड़ी खेप घोरहट के एक गोदाम में अनलोड करा रहे हैं. उन्होंने बताया कि हरियाणा नम्बर की एक बारह चक्का ट्रक में प्लास्टिक की बोरी में भरे प्लास्टिक के दाने के नीचे तीन सौ पेटी शराब छुपाकर ले जाई गई थी. इसे घोरहट गांव निवासी व शराब कारोबारी बिट्टू चौधरी उर्फ ढेला चौधरी के यहां अनलोड कराया जा रहा था.

 

पुलिस की छापेमारी के दौरान जिन तीन कारोबारियों को गिरफ्तार किया गया है उनमें ट्रक चालक व हरियाणा निवासी राम कुमार का पुत्र विष्णु कुमार, मांझी थाना क्षेत्र के ताजपुर निवासी विकास शर्मा तथा अंकित शर्मा शामिल हैं. छापेमारी के दौरान फरार कारोबारियों की पहचान कर गिरफ्तारी के लिए संबंधित ठिकानों पर पुलिस छापेमारी रही है. पुलिस ने कारोबारी के घर की तलाशी के दौरान घर के अंदर धंधे के लिए खास तौर पर बनाए गए सुरंग से 102 लीटर देशी शराब भी बरामद किया.

 

थानाध्यक्ष ने बताया कि ढेला चौधरी का घर घोरहट गांव के सामने मांझी-ताजपुर मुख्य सड़क के किनारे स्थित है. ढेला चौधरी टेंट के व्यवसाय की आड़ में शराब का कारोबार करता रहा है. पुलिस बहुत पहले से ही उसके शराब कारोबार का भंडाफोड़ करने के उद्देश्य से जाल बिछाए हुए थी. घटना की सूचना मिलते ही सारण के एसपी संतोष कुमार ने रात में ही मांझी थाना पहुंचकर घटना की विस्तृत जानकारी ली.

 

चालक के अलावा गिरफ्तार दो लोगों ने पुलिस को बताया कि उन्हें शराब की पेटी अनलोड करने के लिए बुलाया गया था. छापेमारी दल में थानाध्यक्ष ओम प्रकाश चौहान, शिवनाथ राम, गयूर अली असद तथा अयूब खान सहित पुलिस व होम गार्ड के जवान आदि शामिल थे.

 

(बैरिया से वीरेंद्र मिश्र की रिपोर्ट)