बलिया में 17 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, दो की मौत की पुष्टि

कोरोना संक्रमित मरीज की मौत के बाद बदल गया शव

बलिया। मंगलवार को जारी कोरोना बुलेटिन में जहां 17 नये केस सामने आए, वहीं दो लोगों की मौत की भी पुष्टि हुई है. नये कोरोना संक्रमितों में शहर के आनंद नगर के एक, टाउन हॉल के तीन, मिड्ढ़ी के एक, बांसडीह ब्लाक के अमदौर (छाता) के दो, मुरलीछपरा ब्लाक के दोकटी के एक, पंदह ब्लाक के पकड़ी के दो, भटवाचौक के एक, पूर के दो, रसड़ा ब्लाक के अठिलापुर के दो तथा सोहांव ब्लाक के धर्मापुर के एक व्यक्ति शामिल है.

मृत संक्रमित मरीजों में नगर क्षेत्र के बहादुरपुर निवासी दिनेश प्रसाद (53) व हनुमानगंज ब्लाक के इंदरपुर निवासी देवांती देवी शामिल हैं. दिनेश प्रसाद का इलाज बीएचयू (वाराणसी) में चल रहा था, जबकि देवांती आजमगढ़ मेडिकल कालेज में भर्ती थी. स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक जनपद में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 1888 हो गई है, वहीं अब तक 19 लोगों की मौत हो चुकी है. 809 मरीज स्वस्थ होकर घर वापस जा चुके हैं. वहीं कुल एक्टिव केसों की संख्या अब 1060 हो गई है.

नगरा थाना क्षेत्र के सरया गुलाब राय निवासी 65 वर्षीया पत्नी शुभावती पत्नी श्रीकृष्ण को तबीयत खराब होने पर बीते एक अगस्त को नगरा स्थित सरकारी अस्पताल ले जाया गया. सरकारी अस्पताल के चिकित्सक ने उन्हें जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया.
जिला अस्पताल के चिकित्सक ने कोविड-19 से संक्रमित होने और हालत ज्यादा गम्भीर होने पर आजमगढ़ रेफर कर दिया. आजमगढ़ में दो अगस्त की शाम को उनकी मौत हो गई. परिजन शव लेने मेडिकल कॉलेज, आजमगढ़ पहुंचे तो चिकित्सकों ने शव देने से इन्कार कर दिया. कहा कि शव बलिया से ही मिलेगा. एक और महिला का शव बलिया जाना है. दोनों शव एक ही साथ बलिया जाएंगे.

पीड़ित परिजनों ने मीडिया को बताया कि दोनों शव एक ही एम्बुलेंस से बलिया भेज भी दिए गए. एक शव को फेफना के पास उतार दिया गया. शुभावती के परिजनों को जो शव दिया जा रहा था, वह किसी अन्य 40 साल की महिला. उस शव पर दूसरी महिला का नाम भी दर्ज था. परिजन इस मामले में अब अफसरों के यहां चक्कर लगा रहे हैं. परिजनों का कहना है कि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मदद करने की बजाय उन पर ही आक्रोश व्यक्त कर रहे हैं. इस मामले में प्रभारी, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. जीपी चौधरी का कहना है कि आजमगढ़ से दूसरी महिला का शव भेजे जाने के मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं. जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.