69 नए कोरोना पॉजिटिव केसों की पुष्टि के बाद बलिया 487+36

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया से रविशंकर पांडेय

स्वास्थ्य विभाग बलिया की ओर से मंगलवार को जारी कोरोना हेल्थ बुलेटिन में 69 नए कोरोना संक्रमितों की पुष्टि हुई. अब जिले में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 487 हो गई है. इसके अलावा 36 ऐसे केस हैं, जिनकी जांच जिले से बाहर प्राइवेट लैब में हुई है और यह संक्रमित जिले में नहीं है. 70 संक्रमित आज स्वस्थ होकर घर लौट गए. इस प्रकार स्वस्थ होकर घर लौटने वालों की संख्या बढ़कर 209 हो गयी है. जिले कुल एक्टिव केस 279 है. अब तक दो लोगों मौत हो चुकी है. 982 सैम्पल के रिपोर्ट की प्रतीक्षा है.

उधर, बांसडीह के मनियर थाना क्षेत्र के सदर बाजार मनियर स्थित वार्ड नंबर 9 में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमित मरीज मिलने के बाद नगर पंचायत मनियर व आस पास के क्षेत्रों में हड़कंप मच गया. बलिया से आई स्वास्थ्य विभाग की टीम ने संक्रमित युवक को एल 1 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बसंतपुर ले कर चली गई. इसकी खबर मिलते ही मनियर कस्बा सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में सनसनी फैल गई.

मनियर कस्बे में जाने से ग्रामीण इलाके के लोग भी कतराने लगे. सोमवार की देर शाम नायब तहसीलदार बांसडीह अंजू यादव, थाना प्रभारी मनियर नागेश उपाध्याय व क्षेत्रीय लेखपाल ने संक्रमित मरीज के निवास स्थान के एरिया को हॉटस्पॉट घोषित करते हुए सील कर दिया. स्वर्गीय सर्व शक्ति सिंह कटरा से लेकर परशुराम स्थान के पास तक एरिया को रेड जोन घोषित करते हुए पूरी तरह से सील कर दिया गया है.

थानाध्यक्ष नागेश उपाध्याय ने अपने वाहन से प्रचार प्रसार किया कि जो भी व्यक्ति अगर इस एरिया में आवागमन करते पाया गया तो उसके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी. आगे स्वास्थ्य विभाग इस एरिया में क्या कार्रवाई करेगी. बताया जाता है कि कोरोना पाजिटिव युवक बलिया स्थित किसी दुकान पर रहकर मजदुरी करता था. इसी बीच दुकानदार कोरोना पाजिटिव हो गया. यह जानकारी होने पर मनियर कस्बा निवासी युवक का सैम्पल छह जूलाई सोमवार को लिया गया था, जिसकी रिपोर्ट सोमवार की पाजिटिव आने पर मनियर कस्बे मे हडकम्प मच गया. मंगलवार की देर शाम एरिया को हॉटस्पाट घोषित कर सील कर दिया गया.

इसे भी पढ़ें – बुजुर्ग व्यवसायी के दाह संस्कार के बाद कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि

इसी क्रम में सुखपुरा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत सूर्यपुरा में जैसे ही पता चला की गांव का एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव आ गया हैं, पूरे गांव में सन्नाटा पसर गया. वहीं, स्वास्थ विभाग की टीम सोमवार को ही एम्बुलेंस से मरीज को अपने साथ लेकर चले गयी. फिर, मंगलवार को ब्लाक व तहसील प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच कर कोरोना पॉजिटिव के घर के लोगों को घर से न निकलने तथा किसी से भी न मिलने का निर्देश दिया. सबको एक दूसरे से दूरी व एहतियात बरतने की सलाह दी. शिवपुर-देल्हुआ सम्पर्क मार्ग को दोनों तरफ से बॉस बल्ली से घेर कर रास्ते को बन्द कर दिया गया. साथ ही अपील की गई कि जो व्यक्ति पॉजिटिव के सम्पर्क में रहा है, वह अपने को अलग करने के साथ ही स्वास्थ्य विभाग से सम्पर्क कर जांच तत्काल करा लें. गांव को सील करते वक्त प्रधान चंद्रभूषण सिंह, लेखपाल सतेन्द्र राणा, ग्राम विकास अधिकारी सजंय सिंह, मुहम्मद शहनवाज, विनोद सिंह, झुमलाल पाठक, विपुल सिंह आदि रहे.