बुजुर्ग व्यवसायी के दाह संस्कार के बाद कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि

बलिया। छुट्टी बिताकर अपने घर कोटवा नारायनपुर से अगरतला अपनी ड्यूटी ज्वाइन करने गया बीएसएफ का जवान कोरोना पॉजिटिव निकला है. उधर, रसडा नगर के वार्ड नंबर 13 बजाजी मुहल्ला में 70 वर्षीय व्यवसायी की मौत के बाद परिजनों ने दाह संस्कार कर दिया. इसके बाद व्यवसायी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इससे परिजनों समेत गांव के अन्य लोग भी दहशत में हैं.

ड्यूटी ज्वाइन करने पहुंचा बीएसएफ जवान निकला कोरोना संक्रमित

बताया जाता है कि कोटवा नरायनपुर का एक युवक अगरतला में बीएसएफ का जवान है. पिछले दिनों व छुट्टी पर अपने घर आया हुआ था. छुट्टी बीतने के साथ ही वह ड्यूटी ज्वाइन करने अगरतला पहुँचा. बीएसएफ के अधिकारियों द्वारा सबसे पहले कोरोना का जांच कराया गया. 10 जुलाई को उसका सैम्पल लिया गया, जिसकी पॉजिटिव रिपोर्ट 12 जुलाई को आयी. रिपोर्ट आते ही जवान को आइसोलेट करा दिया गया. जवान के पाजिटिव रिपोर्ट आते ही अधिकारियों ने इसे गंभीरता से लेते हुए इसकी सूचना बलिया के उच्चाधिकारियों को दी. जिससे कि परिवार को इसकी सूचना दी जा सके और उनकी कोरोना की जांच हो सके. इस सम्बन्ध में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के अधीक्षक डॉ. आनन्द कुमार ने मीडिया को बताया है कि उन्हें जानकारी दी गई है. बीएसएफ जवान के परिवार और सम्पर्क में आने वालों का सैम्पल लिया जा रहा है. आज दो सैम्पल लिए गए हैं.

लेटेस्ट अपडेट – 69 नए कोरोना पॉजिटिव केसों की पुष्टि के बाद बलिया में संक्रमित 523

वृद्ध की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने से गांव में दहशत

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

रसडा नगर के वार्ड नंबर 13 बजाजी मुहल्ला निवासी वृद्ध की तबीयत खराब होने पर परिजन 11 जुलाई को गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में इलाज कराने के लिए ले गए. चिकित्सकों ने भर्ती कर लिया. कोरोना जैसे लक्षण दिखने पर सैंपलिंग की गई और उसी दिन सायं 7 बजे वृद्ध की मृत्यु भी हो गई. परिजन 12 जुलाई को शव को लेकर घर लौट गए. शव आते ही मुहल्ले सहित अनेक लोग उनके घर पहुंचे. उनका दाह संस्कार भरौली में किया गया, जिसमें दो दर्जन लोग शामिल हुए थे. सोमवार की सुबह 13 जुलाई को मेडिकल कालेज से वृद्ध की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इससे गांव में भय का माहौल है.

सिकंदरपुर में सघन चेकिंग अभियान चला लोगों को पुलिस ने सचेत किया

इसी क्रम में कोरोना वायरस सरीखे वैश्विक महामारी के दृष्टिगत सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने की मिल रही शिकायतों को देखते हुए चौकी प्रभारी सिकन्दरपुर अमरजीत यादव ने कांस्टेबल मनोज यादव के साथ नगर स्थित बैंक और एटीएम प्वाइंट्स पर पहुंचकर सघन चेकिंग अभियान चलाया. इस दौरान चौकी प्रभारी ने बैंकों मे पहुंचे ग्राहकों को नियमित मास्क लगाने व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की सख्त हिदायत दिया. वहीं बैंकों में गेट पर तैनात बैंककर्मी से सेनेटाइजर का प्रयोग करने और ग्राहकों को भी लगातार सेनेटाइजर से हैंडवॉश कराने को कहा. शाखा प्रबंधकों से भी कोरोना वायरस वैश्विक महामारी से बचने के लिए विशेष तौर पर ऐहतियात बरतने की हिदायत दिया.