सही हालत में पर्वतपुर रेगुलेटर नहीं होने पर डीएम नाराज

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बांसडीह से रविशंकर पांडेय ने बताया कि डीएम श्रीहरी प्रताप शाही टीएस बंधे पर निरीक्षण के दौरान पर्वतपुर रेगुलेटर का जायजा लेने के लिए रुक गए. रेगुलेटर संचालक को रेगुलेटर उठाने और गिराने को कहा. लेकिन रेगुलेटर में ना तो चेन बंधी था और ना ही वह सही हालत में था. डीएम जब नाराज हुए तो आनन-फानन में रेगुलेटर संचालक चेन लाया, बांधा और रेगुलेटर को उठाया गिराया. नाराज जिलाधिकारी ने सवाल किया कि बाढ़ का पानी आने के बाद सही होगा क्या? बाढ़ खण्ड के एक्सईएन को फटकार लगाते हुए कहा कि अपने रेगुलेटर को समय-समय पर चेक करते रहना चाहिए.

इसके बाद सुल्तानपुर में पुलिस चौकी पर जाकर देखा कि बाढ़ के समय बचाव कार्य में प्रयोग होने वाले संसाधन रखे जा सकेंगे या नहीं. बाढ़ की स्थिति में वहां उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, सुल्तानपुर का उपयोग करने के लिए बाढ़ विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया.

खेवसर पंचायत भवन पर रुके डीएम, मनरेगा सम्बन्धी दिए जरूरी निर्देश

खेवसर में प्रवासियों को राहत सामग्री का वितरण हो रहा था. इसी बीच डीएम वहां अचानक पहुंच गए. उन्होंने वहां मौजूद ग्रामीणों से वितरण व्यवस्था संबंधी जानकारी ली. पंचायत भवन में स्कूटी व कबाड़ भरे होने पर नाराजगी जताई. प्रधान-सचिव को नसीहत दी कि कम से कम पंचायत भवन को ठीक रखें. यह ग्राम पंचायत की संपत्ति है.

सफाई के बाबत पूछे जाने पर प्रधान ओमप्रकाश यादव ने बताया कि गांव में दो सफाई कर्मी हैं, जिसमें एक को एसडीएम साहब रख लिए हैं. एक से काम चलाया जा रहा है. मनरेगा योजना के तहत बंधे पर मिट्टी डालने के कार्य के सम्बंध में जानकारी ली. लेकिन ग्राम प्रधान को मनरेगा से संबंधित गाइडलाइन की सही सटीक जानकारी नहीं थी. इसके अभाव में काम नहीं हो पा रहा था. डीएम ने बीडीओ बांसडीह को फोन कर निर्देश दिया कि मिट्टी कार्य के सबन्ध में गांव में आकर सही जानकारी दें. यहां के कार्य पर नजर रखें. बंधे पर मिट्टी डालने के कार्य को प्राथमिकता पर कराने का निर्देश दिया. एडीएम राम आसरे, प्रभारी सिटी मजिस्ट्रेट राजेश यादव, डिप्टी कलेक्टर सर्वेश यादव, एसडीएम बांसडीह दुष्यंत मौर्य, तहसीलदार गुलाब चंद्र व बाढ़ विभाग के अधिकारी साथ थे.

जयप्रभा सेतु के उत्तरी मुहाने पर बाढ़ के पूर्व ही कटान का खतरा

उधर, यूपी व बिहार को सड़क मार्ग से जोड़ने वाला जयप्रभा सेतु के उत्तरी मुहाने पर बाढ़ के पूर्व ही कटान का खतरा मंडराने लगा है. अगर समय रहते इस पर ध्यान नहीं दिया गया तो सेतु के पाया नंबर एक कभी भी नदी में समा सकता है. उल्लेखनीय है कि घाघरा नदी में पानी बढ़ने के साथ ही किनारे कटान शुरू हो गया है. कटान बिहार की सीमा में स्थित पाया नंबर एक के काफी नजदीक पहुंच चुका है. इस पाया की सुरक्षा के लिए किए गए बोल्डर पीचिग का हिस्सा कटान के मुहाने पर आ पहुंचा है. बावजूद इसके कटान की गति काफी कमजोर है. इसका प्रमुख कारण यह है कि लगभग 500 मीटर के फासले पर निर्माणाधीन रेल पुल के शेष चार पायों के निर्माण हेतु मिट्टी के बांध से बेरिकेटिग की गई है, ताकि नदी की धारा को टर्न किया जा सके. हालांकि लॉक डाउन की वजह से इस वर्ष रेलपुल के पायों का निर्माण अधर में ही लटक कर रह गया है.

बिना मास्क लगाए घर से निकले लोगों पर कसा शिकंजा, देने पड़े जुर्माने

सिकन्दरपुर से संतोष शर्मा ने बताया कि पुलिस ने बिना मास्क लगाए निकले लोगों के खिलाफ जबरदस्त चेकिंग अभियान चलाया. मास्क न लगाए जाने पर संबंधित से जुर्माना वसूल किया. पुलिस की इस कार्रवाई से बिना मास्क के चल रहे लोगों में हड़कंप की स्थिति मची रही.

चौकी प्रभारी अमरजीत यादव के नेतृत्व में सिकंदरपुर बस स्टेशन चौराहे पर चेकिंग अभियान चलाया गया. इस दौरान बिना मास्क मिले 42 लोगों से 42 सौ रुपये जुर्माना वसूला गया. चौकी प्रभारी ने कहा कि कोरोना से निपटने के लिए अनिवार्य रूप से मास्क लगाएं. शारीरिक दूरी का ध्यान रखें तथा हाथों को अच्छी तरह से साबुन से धोएं व सैनेटाइज करें. चेकिंग टीम में एसआई जयप्रकाश, रहीस अहमद, मनोज यादव, शिवानंद, सतीश शामिल रहे.

चीन के राष्ट्रपति का पुतला फूंका, चीन की वस्तुओं के बहिष्कार का आह्वान

चीन-भारत झड़प में जवानों की शहादत पर लोगों का गुस्सा भड़क उठा है. चीन और उसके सामानों को लेकर लगातार विरोध प्रदर्शन जारी है.

इसी क्रम में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ईकाई सिकन्दरपुर के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को नगरा मोड़ पर भारतीय सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग का पुतला फूंका तथा कार्यकर्ताओं ने जमकर चीन विरोधी नारें लगायें. प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य आकाश तिवारी ने कहा कि भारत-चीन सीमा पर विस्तारवादी चीन के भारतीय भू-भाग को कब्जाने के चीनी सैनिकों के घृणित प्रयासों की हम सभी घोर निन्दा व कठोर प्रतिकार करते हैं. कहा कि रणबांकुरों का शहीद होना व्यर्थ नहीं जाएगा. उन्होंने सभी देशवासियों से चीनी सामान के बहिष्कार करने की भी पूरजोर अपील की. नगर उपाध्यक्ष डॉ पंकज मिश्रा ने शहीदों को नमन करते हुए कहा कि सच मायनों मे शहीद हुए जवानों को सच्ची श्रद्धांजलि तभी होगी, जब पूर्ण रूप से हम सभी मिलकर चीन के बनाए प्रोडक्ट व उत्पादों का खुला बहिष्कार करेंगे.

कहा कि देश की सेना देश के लिये अपना कार्य कर रही है. ऐसे में हम सब को मिलकर देशहित मे चीन का बहिष्कार करना होगा. विश्वनाथ यादव, अमरजीत राजभर, अनुपम दुबे, विवेक जयसवाल, मनीष राय, आशुतोष गिरी, शक्ति मिश्रा, आदित्य राय छोटु, राकेश जयसवाल, आकाश गिरी, विशाल सिंह व अजीत बारी आदि शामिल रहे.

इसी क्रम में आवाज ए हिंद की ओर से शुक्रवार को बांसडीह चौराहे पर चीन राष्ट्रपति शी जिनपिंग का पुतला दहन किया गया. इस मौके पर आवाज ए हिंद के संस्थापक सुशांत राज भारत ने कहा की भारतीय सेना की शहादत हम बर्दाश्त नहीं करेंगे. चीन अपनी आदत से बाज आ जाये नहीं तो लद्दाख से लेकर गांव के आखिरी कोने तक हर वो शख्स भारत की ओर से तैयार हैं, उनकी भाषा का जवाब देने के लिए. ये 1962 और 1966 की लड़ाई नहीं होंगी. ये आज यानी 21 शताब्दी की लड़ाई होंगी. साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री से आग्रह किया की देश हित में चाइना को समझाने के लिये कठोर कदम उठाये. ताकि 130 करोड़ भारतीय का मान सम्मान बना रहे.


इस मौके पर. मुकेश सोनी अभिषेक यादव, दुर्गेश यादव, शुभम भारत, दीपचंद, सुनील जायसवाल, राजकुमार यादव, मदन सचेस, अभिषेक मिश्रा मिंटू, गोलू सिंह, अजय गुप्ता, अवनीश सिंह, अविनाश कुमार वर्मा, संजराज, भारत भूषण, राजकुमार पाण्डेय, सुनील जायसवाल, रविकांत यादव, बृजेश मिश्र, अनिश सिंह रावत, राजू शुक्ला, शिवेंद्र राना सिंह, रमेश गुप्ता इत्यादि उपस्थित रहे.

उधर, फूलन सेना के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट में चीन विरोधी नारे लगाते हए जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा व चीन के राष्ट्रपति का पुतला दहन किया. उसके बाद चंद्रशेखर उद्यान में बैठक का आयोजन किया गया. इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र निषाद ने कहा कि चीन की यह गलती क्षमा के योग्य नहीं है. इस मौके पर मो.आफताब, जयप्रकाश निषाद, राजेश, गोपाल, विमलेश वर्मा, सुधीर गुप्त, श्रीभगवान आदि मौजूद थे. अध्यक्षता गंगा सागर निषाद व संचालन भुवाली ने किया.