Central Desk November 29, 2019
news update ballia live headlines

नमस्कार! बलिया LIVE पर आप सभी का बहुत बहुत स्वागत है. ये पेज आप सभी को एक साथ कम समय में सभी खबरें उपलब्ध कराने के मकसद से बनाया गया है. जब भी आपके पास थोड़ा वक्त हो इस पेज को एक बार देख लें – आपको ब्रेकिंग न्यूज़ और अपडेट के साथ साथ बीती घटनाओं का फॉलो अप भी मिलता रहेगा.

                                         ब्रेकिंग न्यूज

सुखपुरा : भाजपा के नवनियुक्त जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू का शनिवार को जनपद मे आगमन हो रहा है. वह गोरखपुर से भागलपुर होते हुए जिला मुख्यालय पहुचेंगे. हर जगह चट्टी चौराहे पर भाजपा कार्यकर्ता उनका स्वागत करेंगे. करीब 11 बजे वह बलिया पहुचेंगे जहां विभिन्न मंदिरों मे पुजा अर्चना के बाद वह भाजपा कार्यालय जाएंगे.

बलिया : जिला जज गजेंद्र कुमार की अध्यक्षता में बैंक प्री लिटिगेशन की बैठक शुक्रवार को संपन्न हुई. यह बैठक उत्तर प्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण लखनऊ के निर्देशन पर आयोजित की गयी.बैठक में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव रिचा वर्मा, नोडल अधिकारी कृष्ण स्वरूप धर द्विवेदी के अलावा बैंक के सभी बैंक प्रबंधक उपस्थित रहे.

रसड़ा : नगर के मेरुराय के पूरा स्थित एक कार्यालय पर रसीद लेने आयी एक महिला के साथ एलआईसी अभिकर्ता ने मुंह काला किया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने कमरे में बंद महिला को छुड़ाया. महिला की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर महिला को मेडिकल मुआयना के लिए भेज दिया.

रसड़ा : तेज रफ्तार स्कार्पियो गुरुवार की आधी रात बिजली पोल से टकराकर भगत सिंह तिराहा स्थित एक मकान से जा टकराई. गाड़ी में सवार सभी लोग गाड़ी को छोड़ कर फरार हो गये. पुलिस ने स्कार्पियो को कब्जे में लेकर आवश्यक कार्रवाई में जुट गयी.

बलिया : भारतीय जनता पार्टी के जिला संगठन में महामंत्री पद का दायित्व संभाल रहे जयप्रकाश साहू को भाजपा के प्रदेश संगठन ने बलिया संगठन की कमान सौंपी है. युवा कार्यकर्ता को कमान सौंपने से युवाओं में काफी उत्साह है.

बलिया : लाइफ इंश्योरेंस एजेंट्स फेडरेशन आफ इंडिया ( LIC)के वार्षिक अधिवेशन के दौरान संगठनात्मक चुनाव भी सम्पन्न हुए. इस दौरान अशोक पाठक अघ्यक्ष और विनोद सिंह महामंत्री निर्विरोध चुने गये.

बैरिया : नगर पंचायत अध्यक्ष बैरिया के प्रतिनिधि शिवकुमार उर्फ मन्टन वर्मा के आह्वान पर पुलिसिया शोषण और भ्रष्टाचार के खिलाफ शुक्रवार को बैरिया डाक बंगले पर हजारों लोगों ने प्रदर्शन किया. वहां मौजूद कई लोगो ने अपनी अपनी पीड़ा बयान की.

बलिया : बेरोजगार युवकों के लिए राजकीय आईटीआई रामपुर में आयोजित रोजगार मेले में 152 अभ्यर्थियों का चयन किया गया.

दुबहर : परिवहन विभाग के तत्वावधान में गुरुवार के दिन शहीद मंगल पांडे महिला महाविद्यालय के सभागार में ब्रासीलिया डिक्लेरेशन के मद्देनजर 2020 तक सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए जनपद स्तरीय प्रतियोगिता आयोजित की गयी. जनपद के कई महाविद्यालयों के विद्यार्थियों ने इसमें भाग लिया.

बलिया : आहार, निद्रा, भय के मायाजाल में फंस कर मनुष्य पशु समान हो गया है. मनुष्य की सोच मेंढक जैसी हो गई है. श्रीमद्भागवत गीता के अमृत पान से मनुष्य अपने जीवन को सार्थक कर सकता है. इस्कॉन मंदिर लखनऊ के अध्यक्ष अपरिमेय श्यामदास जी महाराज ने श्रीमद्भागवत सेमिनार में कहा.

• पूर्व सीएमओ डॉ.एसपी राय, जिनकी मृत्यु इसी वर्ष 12 फरवरी को ही हो चुकी है, उनके भी फर्जी दस्तखत कर लाखों रुपये के गबन करने की कोशिश की गई. इस फर्जीवाड़े में गुरुवार को एनएचएम के जिला लेखा प्रबंधक पवन कुमार वर्मा, स्वास्थ्य विभाग के दो लिपिक मुन्ना बाबू औऱ मनोज यादव तथा एक फर्म के प्रोपराइटर को गिरफ्तार कर लिया गया है. कोई टेंडर नहीं, मात्र एक पेज की बिल के सहारे 50 लाख तक का भुगतान कर दिया गया है. संयुक्त मजिस्ट्रेट विपिन कुमार जैन की जांच में सरकारी धन की यह लूट पकड़ में आई है.

• बैरिया विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह ने गुरुवार को संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि गोडसे आतंकवादी नहीं थे. जो लोग देश विरोधी गतिविधियों में शामिल हैं. वे आतंकवादी हैं. गोडसे ने देशभक्त गांधी जी की हत्या कर भूल की थी.

• हनुमानगंज ब्लाक के नसीराबाद ग्राम सभा में साढ़े नौ लाख रुपये अपनी सांसद निधि से खर्च करके पूर्व सांसद भरत सिंह ने बनवाया. मगर इसके लोकार्पण के कार्यक्रम के लिए प्रचारित हो रहे पोस्टरों से पूर्व सांसद भरत सिंह नदारद हैं. इस पोस्टर में चुनाव हारने वाले नेताओं तक के फोटो लगा दिए गए हैं.

• बलिया से रायबरेली के लिए रवाना हुई सेंट जेवियर्स स्कूल की क्रिकेट टीम. 29 नवम्बर से 2 दिसंबर तक होने वाली राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में करेगी बलिया का प्रतिनिधित्व. टीम में आशुतोष कुमार, अश्विनी, अमित हर्षित, आदित्य, शिवेंद्र, आदित्य सिंह, विनीत अनुराग, आकाश, विकास, अंकित वर्मा विशाल और दीपक शामिल हैं. इस टीम के कोच मुर्शिद वारसी और मनेजर एलबी रावत होंगे.

• खेलकूद युवा कल्याण पंचायत राज मंत्री उपेंद्र तिवारी, विनोद राय, ओम प्रकाश राय उर्फ गुडडू, भूपेश कुमार को एक मुकदमे में दोषमुक्त करार दिया गया है. मामला 23 साल पुराना है. इस घटना में आरोपित किए गए कुबेर नाथ राय की सुनवाई के दौरान मृत्यु होने जाने पर कार्यवाही समाप्त कर दी गई थी. प्रयागराज की कर्नलगंज पुलिस की गवाही में मुकर जाने से विशेष न्यायाधीश एमपीएमएलए कोर्ट डॉ. बाल मुकुंद ने आरोपियों को दोषमुक्त करने का आदेश दिया.

• मनियर थाना क्षेत्र के एक गांव की दुष्कर्म की पीड़िता परिवार के साथ बुधवार को पुलिस अधीक्षक से मुलाकात की थी. उसने दुष्कर्म आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए अपने और परिवार के सदस्यों की जान का खतरा बताया था. गुरुवार को इस मामले की तफ्तीश करने जिले के पुलिस कप्तान खुद मनियर पहुंच गए. उन्होंने अपने स्तर से मामले की पड़ताल करते हुए मातहतों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

• ददरी मेला पहले से निर्धारित 3 दिसंबर को ही समाप्त हो जाएगा. हमारे संवाददाता कृष्णकांत पाठक ने बताया कि मेला में सुरक्षा के लिए तैनात पुलिस बल भी तीन दिसंबर तक ही उपलब्ध रहेगा. नगर में जलजमाव और साफ-सफाई की बुरी स्थिति को देखते हुए प्रशासन ने ऐसा निर्णय लिया है. नगरपालिका के सभासद सुमित मिश्रा गोलू, पम्मी सिंह और तीन अन्य सभासदों ने मेले को पांच दिन और बढ़ाने की मांग की थी. अपर जिलाधिकारी राम आसरे ने नगरपालिका अध्यक्ष और अधिशासी अधिकारी को पत्र लिखकर तीन दिसंबर तक ही मेला लगाए जाने का निर्देश जारी किया है.

• परिवहन विभाग के तत्वावधान में गुरुवार को शहीद मंगल पांडेय महिला महाविद्यालय नगवा के सभागार में साल 2020 तक सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए जनपद स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इस प्रतियोगिता में कई महाविद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया. मुख्य अतिथि पूर्व जिला पंचायत सदस्य एवं मीरा देवी बालिका इंटर कॉलेज हल्दी के प्रबंधक भरत सिंह औऱ परिवहन विभाग के आरआई राज भूषण ने संयुक्त रूप से मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलित कर उद्घाटन किया.

• राजकीय आईटीआई रामपुर में 29 नवम्बर शुक्रवार को एक दिवसीय रोजगार मेले का आयोजन किया गया है. टेक्निकल औऱ नॉन टेक्निकल पदों के लिए हाईस्कूल औऱ इण्टरमीडिएट पास या आईटीआई पास 18 से 35 वर्ष के बेरोजगार युवाओं को रोजगार मुहैया करवाने के उद्देश्य से यह आयोजन है. इस खबर को आप विस्तार से बलिया लाइव डॉट इन पर पढ़ सकते हैं.

• भाजपा के निष्ठावान कार्यकर्ता और जिला संगठन में महामंत्री पद का दायित्व संभाल रहे जयप्रकाश साहू को प्रदेश संगठन ने बलिया की कमान सौंपी है. बलिया साहू हितकारिणी समिति के युवा पदाधिकारियों ने माला पहनाकर उनका स्वागत किया. भाजपा कार्यालय पर भी जयप्रकाश साहू का अभिनंदन किया गया. इस मौके पर उनसे उम्मीद जताई गई कि उनकी देखरेख में भाजपा संगठन बलिया जनपद में और मजबूत होगा.

• राजकीय बालिका इंटर कॉलेज आजमगढ़ में बृहस्पतिवार को मंडलीय विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया. आजमगढ़ में इस प्रदर्शनी का कवरेज कर बलिया लौटे हमारे संवाददाता कृष्णकांत पाठक ने बताया कि इस प्रदर्शनी में बलिया, मऊ और आजमगढ़ के बच्चों ने अपने-अपने मॉडल का प्रदर्शन किया. कुछ शिक्षकों ने भी मॉडल बनाकर लोगों का ध्यान आकृष्ट किया.

• एलडीएल की ओर से बनाए गए कमता बस अड्डे को परिवहन निगम ने 90 वर्ष के लिए लीज पर ले लिया है. अब पहली जनवरी से यहां से बलिया समेत समूचे पूर्वांचल के लिए बसों का संचालन शुरू होगा. यहां से करीब पांच सौ बसों का आवागमन होगा. गुरुवार को परिवहन निगम के निदेशक मंडल की राजधानी लखनऊ में हुई 225 वीं बोर्ड बैठक में यह फैसला लिया गया.

• दो ट्रेलरों की टक्कर में लगी भीषण आग. ड्राइवर की जल कर मौत हो गई. सोनभद्र जिले के म्योरपुर थाना क्षेत्र के खैराही गांव में बुधवार को रात करीब 11 बजे यह हादसा हुआ. खड़े ट्रेलर में पीछे से धक्का मारने वाला ट्रेलर रायगढ़ से घाटमपुर (कानपुर) लोहे का एंगल लेकर जा रहा था. घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. इस हादसे में दम तोड़ने वाला ड्राइवर 40 वर्षीय अनिल कुमार मूलतः बलिया के निवासी थे.

• 26 वर्षीय विकास गुप्त की बुधवार की रात वाराणसी के ट्रामा सेंटर में इलाज के दौरान मौत हो गयी. आपको बता दें कि रसड़ा मार्ग पर सोनापाली चट्टी के पास बीते 8 नवम्बर को बाइक और बोलरो की टक्कर के बाद बाइक की टंकी फट गई थी. इस हादसे में घायल विकास गुप्त ने आखिरकार दम तोड़ दिया. दूसरे घायल 22 वर्षीय रोहित कुशवाहा को डॉक्टरों ने लखनऊ रेफर कर दिया है.

• बारात आने से ठीक दो दिनों पहले एक युवती ने बुधवार की रात ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या कर ली. बांसडीहरोड थाना क्षेत्र के आसचौरा (छाता) निवासी ददन सिंह की 22 वर्षीय पुत्री सुचित्रा की लाश बुधवार की रात करीब नौ बजे रेल पटरी पर मिली. बीते 24 नवम्बर को तिलक चढ़ाया जा चुका था. जबकि 30 नवम्बर को सुचित्रा की बारात आनी थी.

• मनियर थाना क्षेत्र के गायघाट स्थित दलित बस्ती के पास गुरुवार को सड़क किनारे एक युवक का शव मिला. हमारे संवाददाता संतोष शर्मा के मुताबिक शव की शिनाख्त गायघाट दलित बस्ती निवासी मुसाफिर यादव के 28 साल के बेटे गोरख यादव के रूप में हुई. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

• बुधवार की रात को ऐतिहासिक ददरी मेला के ऐतिहासिक भारतेंदु कला मंच पर निकहत अमरोही ने मुशायरा का आगाज किया. ताहिर फराज तक आते-आते मुशायरा अपनी बलंदियों तक पहुंच गया. आल इंडिया मुशायरा का उद्घाटन जिला जज गजेन्द्र कुमार व अपर जिला जज (प्रथम) चंद्रभानु सिंह ने फीता काटकर व परम्परा के तहत शमां जलाकर किया.

• बैरिया तहसील क्षेत्र के इब्राहिमाबाद पशु मेला अब अंतिम चरण में है. हमारे संवाददाता वीरेंद्र नाथ मिश्र के मुताबिक गाय, भैंस, बछिया की खेप पहुंचने से मेले की रौनक कुछ बढ़ी है. पखवारा भर से चल रहे इस मेले में पहले और दूसरे चरण में बैल, बछड़ा आदि बहुत कम पहुंचे. ऐसा लगने लगा कि मेला ही उजड़ जाएगा. वैसे भी हर साल इस मेले में पशुओं की आवक क्रमशः कम होती जा रही है.

• भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश चुनाव अधिकारी आशुतोष टंडन ने प्रदेश के 59 नए जिलाध्यक्षों की घोषणा कर दी है. भाजपा के 98 जिला संगठनों में से 59 जिलाध्यक्षों के नामों की घोषणा की गई है. मऊ से रवीन्द्र गुप्ता, बलिया से जयप्रकाश साहू, आजमगढ़ से ध्रुव सिंह को कमान सौंपी गई है.

• सिकंदरपुर के खरीद और दरौली घाटों के बीच घाघरा नदी पर पीपा पुल का निर्माण कार्य अंतिम चरण में है. हमारे संवाददाता संतोष शर्मा ने बताया कि दो पाटों में विभक्त दक्षिणी पाट खरीद घाट की तरफ नदी में पीपे जोड़ कर पुल तैयार कर लिया गया है. पुल के दोनों तरफ के नाकों का निर्माण का काम भी पूरा हो चुका है. जबकि उत्तरी पाट में दरौली घाट की तरफ आवश्यक पीपे जोड़ने के साथ ही दरौली घाट की तरफ का नाका बन कर तैयार हो गया है.

• सुखपुरा के एक टीचर को अपने दोस्त पर भरोसा करना महंगा पड़ गया. उसे लगभग 10000 रुपये से हाथ धोना पड़ा. सुखपुरा कस्बा निवासी सत्येंद्र कुमार प्राथमिक विद्यालय हरिपुर में शिक्षक हैं. शिक्षक ने अपने दोस्त पर विश्वास कर एक खास नंबर से फोन आने पर अपने फोन का यूटीआई नंबर बता दिया. कुछ ही देर बाद शिक्षक के खाते से 9996 रुपया निकाल लिए गए. शिक्षक के मोबाइल पर पैसा निकालने का जब मैसेज आया तब उसे पता लगा कि वह साइबर क्राइम के धोखे का शिकार हो गया. सत्येन्द्र कुमार ने इसकी सूचना एसबीआई की शाखा सुखपुरा और पुलिस-प्रशासन को दे दिया है.

Leave a comment.

Your email address will not be published. Required fields are marked*

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.