Central Desk November 10, 2019
news update ballia live headlines

नमस्कार! बलिया LIVE पर आप सभी का बहुत बहुत स्वागत है. ये पेज आप सभी को एक साथ कम समय में सभी खबरें उपलब्ध कराने के मकसद से बनाया गया है. जब भी आपके पास थोड़ा वक्त हो इस पेज को एक बार देख लें – आपको ब्रेकिंग न्यूज़ और अपडेट के साथ साथ बीती घटनाओं का फॉलो अप भी मिलता रहेगा.

                                                         ब्रेकिंग न्यूज

बलिया: कार्तिक पूर्णिमा स्नान के पूर्व गंगा सेवा समिति बलिया के सदस्यों द्वारा जागरूकता मुहिम के तहत श्रीरामपुर मां गंगा घाट पर सफाई की गई. वहां उपस्थित श्रद्धालुओं से गंगा तट पर गंदगी न फैलाने का निवदेन किया गया. साथ ही, साबुन, शैम्पू,प्लास्टिक इत्यादि का उपयोग घाट पर न कर गंगा को शुद्ध, निर्मल रखने में सहयोग मांगा.

बलिया: मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना के अंतर्गत ऑनलाइन आवेदनों का सत्यापन लंबित होने पर डीएम श्रीहरि प्रताप शाही ने संबंधित अधिकारियों को कड़े निर्देश जारी किए हैं.उन्होंने सभी एसडीएम, डीआईओएस, बीएसए, खंड शिक्षा अधिकारी और खंड विकास अधिकारियों से जिन अधिकारियों के पोर्टल पर सत्यापन के लिए आवेदन लंबित है, उसे 11 नवंबर तक हर हाल में पूरा कर लें.

रसड़ा : रसड़ा-मऊ मार्ग पर गढ़िया रेलवे क्रासिंग के पास पिकअप की चपेट में आने से एक बालक की मौत हो गयी. हादसे में चार अन्य व्यक्ति गम्भीर रूप से घायल हो गये. पुलिस ने पिकअप को कब्ज़े में लेकर चालक को गिरफ्तार कर लिया.

बलिया: धार्मिक और ऐतिहासिक महत्व वाला कार्तिक पूर्णिमा स्नान 11 और 12 नवंबर को होने जा रहा है. इसके मद्देनजर डीएम श्रीहरि प्रताप शाही और पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ ने शहर से गंगा घाट तक की व्यवस्थाओं का जायजा लिया. ट्रैफिक व्यवस्था और श्रद्धालुओं की सुविधाओं के विशेष ख्याल जोर दिया गया. सुरक्षित घाट पर ही लोगों के स्नान सुनिश्चित करने का निर्देश भी दिया.

सिकन्दरपुर: मनियर मार्ग के चेतन किशोर मोड़ पर शनिवार की शाम दो बाइकों में टक्कर में तीन लोग घायल हो गए. उनमें से एक का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है. बताया जाता है कि थाना क्षेत्र के खरीद गांव निवासी सत्येंद्र यादव, अशोक यादव और अजित यादव एक ही बाइक पर बैठ कर गांव जा रहे थे. उनके चेतन किशोर मोड़ पर पहुंचते ही सामने से आ रही बाइक से उनकी टक्कर हो गई.

बांसडीह : पैगम्बर हजरत मोहम्मद के जन्मदिन के अवसर पर ईदुलमिलादुनब्बी का जुलूस शान के साथ निकाला गया. जूलूस में अनेक हिन्दू युवकों ने शिरकत कर कौमी एकता की मिसाल पेश की. रास्ते भर नातिया कैसेट और तिलावले कलाम बजते रहे.

• डॉ. शकुन्तला मिश्र राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय (लखनऊ) के छठवें दीक्षान्त समारोह में बलिया के बसंतपुर गांव की बेटी और बीकॉम की छात्रा हर्षिता पांडेय ने रजत पदक हासिल किया…. बसंतपुर गांव निवासी डॉ. विजयानंन्द पांडेय और पूनम पांडेय की बेटी हैं हर्षिता. हर्षिता को मुख्य अतिथि पद्म विभूषण जगद्गुरु रामभद्राचार्य ने डिग्री तथा प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने रजत मेडल देकर सम्मानित किया.

• आखिरकार चकमा देकर नगरा, बलिया का किडनैप मेडिकल छात्र नासिक हाईवे पर अपहर्ताओं के चंगुल से मुक्त हो गया. नासिक पुलिस ने छात्र को अपने कब्जे में लेकर परिजनों को इसकी सूचना दी. नगरा कस्बे के जब्बार खान का छोटा बेटा माहताब लखनऊ विश्वविद्यालय में मेडिकल स्टूडेंट है. बीते छह नवम्बर को वह ट्रेन से लखनऊ के लिए रवाना हुआ था. इसके बाद उससे परिजनों का सम्पर्क नहीं पा रहा था.

• उधर, उभांव पुलिस ने देवरिया जिले के सलेमपुर रेलवे स्टेशन के पास से बीते शुक्रवार की रात किडनैप नवजात को बरामद कर लिया. पुलिस ने किडनैपर राजू खान निवासी सलेमपुर देवरिया को जीआरपी को सौंप दिया. और नवजात को सलेमपुर निवासी उसकी मां नेहा गुप्ता के हवाले कर दिया. बताया जाता है कि नेहा गुप्ता ने छह दिन पहले ही इस बच्चे को जन्म दिया है.

• बलिया सिटी के माल्देपुर मोड़ पर शुक्रवार की देर शाम कारों की सजावट वाली दुकान में अज्ञात परिस्थितियों में आग लगने से हजारों रुपये मूल्य का सामान जलकर राख हो गया. हादसे के वक्त हैबतपुर निवासी इरफान अहमद अपनी दुकान बंद कर घर चला गया था.

• बांसडीहरोड बाजार में शुक्रवार की रात नशे में धुत कुछ युवकों ने एक दुकानदार को चाकू से हमला कर गम्भीर रूप से घायल कर दिया. आसपास के लोगों ने घायल दुकानदार को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया. बताया जाता है कि दुकान बंद होने के चलते सिगरेट देने से मना करने पर युवकों ने उसे चाकू मारा.

• शनिवार को मंडल रेल प्रबंधक विजय कुमार पंजियार बलिया में थे. उन्होंने रेलवे स्टेशन के मालगोदाम का जायजा लिया. माल लोडिंग और अनलोडिंग के दौरान पॉल्यूशन कन्ट्रोल और एनजीटी के नए नियमों का कड़ाई से पालन करने का निर्देश दिया. इसके बाद डीआरएम ने पुश ट्रॉली से बांसडीह रोड रेल खण्ड का तकनीकी निरीक्षण किया.

• श्री गुरु नानकदेव जी महाराज का 550 वां प्रकाशोत्सव शहर के बापू भवन टाउन हॉल में शनिवार को मनाया गया. इस दौरान गुरुवाणी शबद गायन और कीर्तन हुआ. रविवार को सुबह गुरु दरबार से शोभायात्रा निकाली जाएगी. जो शहर के प्रमुख मार्गों से होते हुए वापस गुरु दरबार पहुंचेगी. इसके बाद मंगलवार को दिन में गुरुद्वारा साहिब में कीर्तन दरबार और रात्रि का दीवान सजाया जाएगा.

• बैरिया के धतुरी टोला दियारे के बइरी बाबा मंदिर प्रांगण में बीते पांच नवंबर से श्रीलक्ष्मी नारायण महायज्ञ चल रहा है. इस महायज्ञ का समापन 12 नवंबर को भंडारे के साथ होगा. फिलहाल यज्ञ में भाग लेने वाले श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है. रोज हजारों लोग यज्ञ मंडप की परिक्रमा कर रहे हैं. वहीं दर्जनों की संख्या में लोग हवन में भाग ले रहे हैं.

• बेरुआरबारी क्षेत्र के ग्राम पंचायत सूर्यपुरा में मां काली के स्थान पर आयोजित अखण्ड हरिकीर्तन और पूजा मंत्रोच्चार के बीच विधि पूर्वक सम्पन्न कराया गया.

• कतकी नहान अर्थात कार्तिक पूर्णिम स्नान की पूर्व संध्या पर 11 नवंबर को शिवरामपुर गंगा घाट पर आकर्षक झांकी देखने को मिलेगी. इस मौके पर कथावाचक राजन महाराज के मुखारबिंद से कथा भी सुनने को मिलेगी. साथ ही गीत संगीत भजन कीर्तन का भी इंतजाम है. भाजयुमो के प्रदेश उपाध्यक्ष साकेत सिंह सोनू की अगुवाई में तैयारियों को फाइनल टच दिया जा रहा है.

• सरस्वती शिशु मंदिर दोकटी के प्रांगण मे रविवार को दोपहर 12 बजे से महान चिंतक दत्तोपंत ठेंगणी का जयंती समारोह मनाया जाएगा इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि बलिया सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त और विशिष्ट अतिथि बैरिया विधायक सुरेन्द्र सिंह मौजूद रहेंगे.

Leave a comment.

Your email address will not be published. Required fields are marked*

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.