Assignment Desk September 1, 2019
teej special

नमस्कार! बलिया LIVE पर आप सभी का बहुत बहुत स्वागत है. ये पेज आप सभी को एक साथ कम समय में सभी खबरें उपलब्ध कराने के मकसद से बनाया गया है. जब भी आपके पास थोड़ा वक्त हो इस पेज को एक बार देख लें – आपको ब्रेकिंग न्यूज़ और अपडेट के साथ साथ बीती घटनाओं का फॉलो अप भी मिलता रहेगा.

सबसे पहले तो आप सभी को हरतालिका तीज की ढेरों शुभकामनाएं. आप दुनिया में जहां कहीं भी हों हमारी कोशिश रहती है कि आपके साथ हर वक्त जुड़े रहें. हरतालिका तीज के अवसर पर हम आपके लिए लेकर आये हैं विशेष सामग्री – सबसे पहले तो आप हरतालिका तीज की कथा सुन लीजिए – और फिर बाकी बातें होंगी.

बतकही में आज की टटका प्रस्तुति – एक हाली आपन छोट भाई… के बियाह में बलिया के हरदी से बरियार बैंड पार्टी के गोल जुटवले रहन, खलिसा नेवता प… चंद्रेश्वर

टटका खबरें 

ओवरटेक करने में ट्रैक्टर ट्राली से टकराई बाइक, दो घायल
सिकंदरपुर (बलिया): बेल्थरा मार्ग पर नवानगर पुलिया के आसपास ट्रैक्टर ट्राली को ओवरटेक करते समय बाइक सवार दो युवक गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गए. ट्राली के पिछले चक्के से धक्का लगने से घायल हुए दोनों युवकों का इलाज मऊ में चल रहा है.

हनुमानगंज में नवनिर्वाचित ब्लाक प्रमुख संजय तिवारी ने ली शपथ
बलिया। उप जिलाधिकारी सदर अश्विनी कुमार श्रीवास्तव ने हनुमानगंज ब्लाक के नव निर्वाचित ब्लाक प्रमुख संजय तिवारी को रविवार को विकासखंड परिसर में शपथ दिलाई. इस अवसर पर लोकसभा सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त, राज्यसभा सांसद नीरज शेखर, दिल्ली पश्चिमी के पूर्व सांसद महाबल मिश्र, खेल मंत्री उपेंद्र तिवारी, भाजपा जिलाध्यक्ष विनोद शंकर दुबे और अन्य अतिथि मौजूद रहे.

खंभा उखाड़ने का विरोध करने पर पूरे परिवार की पिटाई
बलिया। बैरिया थाना क्षेत्र के करमानपुर ग्राम पंचायत अंतर्गत सबलपुर गांव में खंभा उखाड़ने के विवाद में रविवार को दबंगों ने एक पांच वर्षीया बालिका सहित आधा दर्जन महिलाओं की जमकर पिटाई कर दी. इससे गांव में दहशत का माहौल बन गया. पुलिस ने इन सभी घायलों सुनैना देवी (32) पत्नी विजय शंकर वर्मा, पूजा वर्मा (18), वंदना वर्मा (16), प्रिया वर्मा (13), अंशू वर्मा (12), सरिता वर्मा (5) सभी पुत्रियां विजय शंकर वर्मा को इलाज के लिए सोनबरसा अस्पताल पहुंचाया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद सभी घायलों को सदर अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया.

टेंगरही में परवल तोड़ने के विवाद में चाकूबाजी
बलिया जिले के बैरिया थाना क्षेत्र के टेंगरही गांव में रविवार को परवल तोड़ने व बेचने के विवाद में चाकूबाजी हो गई. इस वारदात में रवींद्र नट (40 वर्ष) गंभीर रूप से घायल हो गया. उसका सदर अस्पताल में फिलहाल इलाज चल रहा है. पुलिस ने आरोपित उपेंद्र सिंह को गिरफ्तार कर लिया. एसएचओ संजय त्रिपाठी ने बताया कि हत्या के प्रयास व दलित उत्पीड़न का मुकदमा कायम कर लिया गया है.

बलिया- सियालदह एक्सप्रेस से विदेशी शराब बरामद
पूर्वोत्तर रेलवे के छपरा जंक्शन पर जीआरपी ने डाउन बलिया-सियालदह एक्सप्रेस से लावारिस हालत में 24 बोतल विदेशी शराब शनिवार को बरामद किया. रेल थानाध्यक्ष सुमन प्रसाद सिंह ने बताया कि रेल एसपी के निर्देश पर चलाए जा रहे जांच अभियान के दौरान ट्रेन के जेनरल कोच में शौचालय के पास से लावारिस हालत में एक बैग बरामद किया गया, जिसमें 24 बोतल अंग्रेजी शराब था. अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर जांच की जा रही है.

चितबड़ागांव क्षेत्र में युवती संग गैंगरेप
बलिया जिले में 18 साल की एक लड़की के साथ कथित रूप से सामूहिक बलात्कार करने का मामला सामने आया है. अपर पुलिस अधीक्षक संजय यादव ने रविवार को बताया कि चितबड़ागांव थाना क्षेत्र के एक गांव में गत 31 अगस्त की रात 18 वर्षीय एक युवती को घर में बुलाकर आबिद, आशुतोष और मन्नू नामक युवकों ने कथित रूप से सामूहिक बलात्कार किया. उन्होंने बताया कि युवती की तहरीर पर तीनों युवकों के विरुद्ध नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है. तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

सुल्तानपुर में छज्जा गिरने से आधा दर्जन घायल
बलिया जिले के सुखपुरा थाना क्षेत्र के सुल्तानपुर गांव में मटका फोड़ आयोजन देख रहे दर्शकों पर छज्जा गिरने से आधा दर्जन लोग घायल हो गए. घायलों में दो की हालत गंभीर बताई जा रही है. शनिवार की रात महावीर मंदिर के समीप मटका फोड़ कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. इसी दौरान यह हादसा हो गया.

पारिवारिक कलह में पत्नी को पीट पीटकर मार डाला
मांझी थाना क्षेत्र के खुर्द गांव निवासी मोहम्मद रियाजुद्दीन ने पारिवारिक कलह के चलते अपनी पत्नी को पीटते—पीटते जान ले ली. सूचना मिलते ही सारण पुलिस ने डेड बॉडी बरामद कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. मृतका के भाई सिवान जिले के जीवी नगर थाना तरवारा क्षेत्र के मोहम्मदपुर पट्टी निवासी परवेज आलम ने दहेज हत्या की प्राथमिकी दर्ज कराई है. इसके बाद मृतका की सास को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने 5 राज्यपालों के नियुक्तियों/तबादलों पर मुहर लगाई है.

  • पूर्व केंद्रीय मंत्री आरिफ मोहम्मद खान को केरल का राज्यपाल बनाया गया है
  • हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल कलराज मिश्र का तबादला राजस्थान कर दिया गया है.
  • उत्तराखंड के पूर्व सीएम भगत सिंह कोश्यारी को महाराष्ट्र का राज्यपाल नियुक्त किया गया है.
  • बीजेपी नेता बंडारू दत्तात्रेय को हिमाचल प्रदेश का राज्यपाल बनाया गया है.
  • तमिलनाडु की बीजेपी नेता डॉ तमिलिसाई सुंदरराजन को तेलंगाना का राज्यपाल बनाया गया है.

Hartalika Teej 2019 : पंडित जी से कथा सुनिये
Hartalika Teej 2019 : कब रखें हरतालिका तीज व्रत, क्या हैं नियम
व्रत कइनि भूखनि कइगो सोमार ए भोला, तब पइनि अइसन दुल्हा दिलदार ए भोला

बलिया लाइव पर शुरू हुए ब्लॉग – बतकही में आपको अभी बहुत कुछ पढ़ने को मिलने वाला है –

भटके युवा सिर्फ कश्मीर में नहीं… हमारे आपके इर्द गिर्द भी हैं

सबसे पहले आप वे खबरें देख सकते हैं जो ballialive.in पर लगी हुई हैं. आप इन खबरों पर टैप करके विस्तार से पढ़ सकते हैं –

जिपं अध्यक्ष, लिपिक और संबंधित फर्म पर एफआईआर के आदेश
डीजे बजाने वालों को प्रतिबंध का नोटिस
पूरे सितम्बर महीने चलेगा मतदाता सत्यापन कार्यक्रम: डीएम

live blog news update breaking


जला ट्रांसफार्मर न बदलने के खिलाफ बिजली विभाग का पुतला फूंका
बांसडीह(बलिया): बांसडीह अम्बेडकर तिराहा पर 100 केबी के जले ट्रांसफार्मर न बदलने के खिलाफ युवा कांग्रेस के प्रदेश सचिव अभिजीत तिवारी सत्यम के नेतृत्व में बिजली विभाग का पुतला फूंका गया.

जन चौपाल में सरकारी योजनाओं की जानकारी दी
बांसडीह: ब्लॉक के राजा गांव खरौनी स्थित जूनियर हाई स्कूल शनिवार को जन चौपाल कार्यक्रम में मुख्य विकास अधिकारी बद्रीनाथ सिंह ने सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में बताया.

जल्द ही बेहतर नजर आएगा स्टेडियम
बलिया: खेल मंत्री बनने के बाद पहली बार जिले में आए राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) उपेंद्र तिवारी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि जल्द ही यहां का स्टेडियम बेहतर स्वरूप नजर आएगा.

मोटरसाइकिल चोरी
बैरिया (बलिया): स्थानीय थान क्षेत्र के करमानपुर गांव में शुक्रवार की रात आयोजित पूजा कार्यक्रम से मधुबनी गांव निवासी वंशबहादुर सिंह की ग्लैमर मोरसाइकिल (यूपी 60 यू 5180) चोरी हो गई.

डीजे बजाने वालों को नोटिस
बैरिया(बलिया): बैरिया के एसएचओ सुनिल त्रिपाठी ने बताया कि बैरिया में सभी डीजे संचालकों को डीजे बजाने पर सुप्रीम कोर्ट के प्रतिबंध का नोटिस दे दिया गया है.

युवा संसद कार्यक्रम के तहत असफलताओं से निराश न होने का आह्वान
दुबहर: बलिया नेहरू युवा केंद्र द्वारा पड़ोस युवा संसद कार्यक्रम के तहत शनिवार के दिन नगवा स्थित शहीद मंगल पांडे राजकीय महिला महाविद्यालय में युवाओं को असफलताओं से निराश होने का आह्वान किया गया.

पूरे सितम्बर महीने चलेगा मतदाता सत्यापन कार्यक्रम: डीएम
बलिया: भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार 01 जनवरी, 2020 के आधार पर विधानसभा मतदाता सूची का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण के अन्तर्गत मतदाता सत्यापन कार्यक्रम कराया जाना है.यह कार्यक्रम पूरे सितम्बर माह तक चलेगा.

बैठक में पुलिस ने सुनीं व्यापारियों की समस्याएं
हल्दी: क्षेत्र के सभी व्यापारियों की सुरक्षा के मद्देनजर शनिवार की शाम थाना परिसर में बैठक की गई. थानाध्यक्ष हल्दी सत्येन्द्र कुमार राय ने उनकी समस्याएं सुनीं.

जिलाधिकारी ने किया गड़वार थाने का औचक निरीक्षण
बलिया: जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारौत ने शनिवार को गड़वार थाने का औचक निरीक्षण क़िया. उन्होंने थाना परिसर में पड़ी लावारिस गाड़ियों के बारे में पूछा.

जिपं अध्यक्ष, लिपिक और संबंधित फर्म पर एफआईआर के आदेश
बलियाः जिला पंचायत द्वारा कराए गए निर्माण कार्यों में अनियमितता की शिकायतों की विस्तृत जांच रिपोर्ट मिलने के बाद जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारौत ने बड़ी कार्रवाई की है. उन्होंने सीडीओ को दो दिन के अंदर जिला पंचायत अध्यक्ष, संबंधित फर्म और दोषी लिपिक राजीव सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं.

बलिया LIVE विजिट करने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद. जब भी कामकाज और दूसरी व्यस्तताओं से फुरसत मिले, बलिया LIVE एक बार जरूर विजिट करें. शुक्रिया. Have a Nice day!

1 thought on “बलिया न्यूज़ अपडेट में पढ़ें खबरें एक साथ संक्षेप में

  1. E mail pr pura news content ab nhi aa rha hai. Kripya pahle ki tarah pura news material bhejne wali vyavstha shuru kijiye. Dhanyawad.

Leave a comment.

Your email address will not be published. Required fields are marked*

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.