बड़ी शिद्दत से याद किए गए विक्रमादित्य पांडेय

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया। दिन शनिवार पूर्वाह्न 11 बजे जनपद के लोकप्रिय नेता रहे पूर्व मंत्री विक्रमादित्य पाण्डेय की 10वीं पुण्यतिथि पर सर्वदलीय श्रद्धांजलि सभा का आयोजन बापू भवन टाउन हाल में हुआ. सभा की अध्यक्षता करते हुए पूर्व प्राचार्य/वरिष्ठ साहित्यकार  डॉ. शत्रुध्न पाण्डेय ने कहा कि पाण्डेय जी  के जीवन का लक्ष्य जन सेवा था. वह गहराई में जाकर देश, समाज और मानवता की रक्षा का कार्य  करते रहे. आज उनके कार्य एवं आचरण उदाहरण बनकर हम लोगों के सामने दिखाई दे रहा है.

पूर्वांचल  के वरिष्ठ साहित्यकार डॉ. जनार्दन राय ने कहा कि दूरदर्शी सोच के धनी पाण्डेय जी राजनीति के मूल्यों की सदा रक्षा करते रहे. उनकी सोच थी कि राजनीतिक मूल्यों की रक्षा के लिए मार्यादा का  होना आवश्यक है. समाजवादी चिन्तक पाण्डेय गोविन्द जी ने कहा कि जो व्यक्ति राष्ट्र और समाज के लिए जीता है वह कभी नहीं मरता. स्व0 पाण्डेय जी ने अपना पूरा जीवन समाज और राष्ट्र को समर्पित किया. सामाजिक  चिन्तक बब्बन विद्यार्थी ने  कहा कि स्व0 पाण्डेय जी के जीवन  चरित्र से आज के राजनेताओं को प्रेरणा लेनी चाहिए. डॉ. विश्राम यादव ने कहा कि पाण्डेय जी जनपद के विकास के लिए हमेशा चिन्तित रहते थे. चन्द्रशेखर उपाध्याय ने अपने संबोधन में कहा कि बलिया के विकास के नाम पर सभी राजनीतिक दलों के लोगो को एक मंच पर लाने की कला स्व0 पाण्डेय जी के अन्दर थी.

सपा के नगर सचिव सत्येन्द्र पाठक ने कहा कि पाण्डेय जी के कार्यों एवं उनके जीवन चरित्र को अक्षरशः पालन करना है उनका सच्ची श्रद्धांजलि है. अन्त में विक्रमादित्य सेवा संस्थान के मंत्री श्रीप्रकाश पाण्डेय (मुन्ना जी) ने सबके  प्रति आभार प्रकट किया. इस कार्यक्रम की अध्यक्षता डॉ. शत्रुध्न पाण्डेय एवं संचालन प्रेमचन्द्र मिश्र ने किया. इस अवसर पर प्रमुख रूप से चन्द्रमा पाण्डेय,  वरमेश्वर प्रधान,  लक्ष्मण गुप्ता (प्रतिनिधि, अध्यक्ष नपाप बलिया), रणजीत सिंह (पत्रकार), चिराग उपाध्याय,  रामजी यादव, गुड्डू सिंह आदि प्रमुख रूप से रहे.

स्व0 पाण्डेय के आवास पर भी हुई श्रद्धांजलि सभा

विक्रमादित्य  पांडेय की 10वीं पुण्यतिथि पर शनिवार को उनके जापलिनगंज स्थित आवास पर भी जयप्रकाश पाण्डेय ने श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया. इसमें उपस्थित लोगों ने उनके चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दिया. तथा उनके  जीवन वृत्त पर चर्चा की. इस मौके पर प्रमुख रूप  से शशिकान्त सिंह, सत्येन्द्र पाठक, अनिल गुप्ता, उमेश पाण्डेय आदि उपस्थित रहे.