बाढ़ में फंसे लोगों को निकालने में जुटे हैं जवान

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया। जिलाधिकारी के निर्देशन में राहत एवं बचाव कार्य अभी भी जारी है. जिलाधिकारी ने दुबेछपरा बाढ़ चौकी का निरीक्षण किया. वहां सेक्टर आफिसर के रूप में लगाये गये भूमि संरक्षण अधिकारी संजेश श्रीवास्तव ने बताया कि अभी भी बचाव कार्य चल रहा है. अभी भी कुछ लोग गांव में थे, जिनको एनडीआरएफ व पीएसी के जवानों द्वारा निकलवाकर राहत शिविरों तक पहुंचाया जा रहा है. जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि बाढ़ में फंसे लोगों को सुरक्षित जगह पर लाया जाए.

इसे भी पढ़ें –दुबेछपरा में शासन-प्रशासन का इम्तहान शुरू

बैरिया तहसील के सुघर छपरा में बाढ़ पीड़ितों को खाद्यान्न बांटते जिलाधिकारी गोविंद राजू एनएस
बैरिया तहसील के सुघर छपरा में बाढ़ पीड़ितों को खाद्यान्न बांटते जिलाधिकारी गोविंद राजू एनएस

जिलाधिकारी ने बांटी बाढ़ पीड़ितों को राहत सामग्री

जिलाधिकारी गोविन्द राजू एनएस ने रविवार को बाढ़ पीड़ितों को राहत सामग्री का वितरण किया. उन्होंने बैरिया तहसील के सुघरछपरा केंद्र पर श्रीनगर के बाढ़ पीड़ितों को 20-20 किग्रा. आटा व चावल, 04 किग्रा दाल, 10 किग्रा आलू, 05 ली किरोसिन, माचिस, मोमबत्ती, साबुन, बिस्किट, नमक एवं बाल पोषाहार का पैकेट दिया. साथ ही बसरिकापाह,  हल्दी,  दूबेछपरा,  रामगढ़ सहित अन्य राहत शिविरों पर भी जाकर सम्बन्धित अधिकारी से वितरण सम्बन्धी आवश्यक जानकारी ली और निर्देश दिए. कहा कि वितरण कार्य में तेजी लाएं. प्रत्येक जगहों पर वितरण रजिस्टर का अवलोकन किया. अपने भ्रमण के दौरान बाढ़ पीड़ितों के सहयोग में लगाये गये एसडीएम बांसडीह राधेश्याम पाठक, सिकंदरपुर अनिल चतुर्वेदी से राहत एवं बचाव कार्यों की स्थिति की जानकरी ली. इस दौरान सीआरओ बी.राम, सीएमओ डॉ. पीके सिंह, सीओ आदि मौजूद रहे.

FLOOD_DM_1

इसे भी पढ़ें – देर रात कमिश्नर पहुंचीं दुबेछपरा रिंग बांध पर

सभी नदियां घटाव पर

बाढ़ नियंत्रण कक्ष की सूचना के अनुसार सभी नदियां घटाव पर है. घाघरा नदी अब खतरा बिदुं से नीचे आ गयी है. गंगा नदी का जलस्तर गायघाट पर 61.070 मी है. घाघरा नदी का जलस्तर डीएसपी हेड पर 62.600 मी, चांदपुर में 57.94 मी एवं माझी में 56.20 मी है. टोंस नदी का जलस्तर पिपरा घाट पर 62.00 मी है.

इसे भी पढ़ें – चौबेछपरा के बाद गोपालपुर और दुबेछपरा में संकट गहराया